TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

AMD Radeon RX 7600 XT: हाई परफॉर्मेंस गेमिंग और कंटेंट क्रिएशन के लिए AMD ने लॉन्च किया अपना नया ग्राफिक कार्ड।

AMD Radeon RX 7600 XT
AMD Radeon RX 7600 XT

AMD Radeon RX 7600 XT एक एडवांस फीचर के साथ हाई परफॉर्मेंस ग्राफिक कार्ड है जो आपको एन्हैंस्ड गेमिंग और कंटेंट क्रिएशन एक्सपीरियंस प्रदान करेगा।

AMD Radeon RX 7600 XT

AMD Radeon ने आज सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ‘X’ पर पोस्ट शेयर करके AMD Radeon RX 7600 XT ग्राफिक कार्ड के आधिकारिक लॉन्च की घोषणा कर दी है।कंपनी का कहना है कि AMD Radeon RX 7600 XT में AMD का RDNA 3 आर्किटेक्चर का इस्तेमाल किया गया है जो इसे गेमिंग और कंटेंट क्रिएशन के दौरान हाई परफॉर्मेंस ग्राफिक कार्ड बनाता है।

AMD Radeon ने अपने हाई परफॉर्मेंस ग्राफिक कार्ड AMD Radeon RX 7600 XT को CES 2024 में पेश किया था। कंपनी का कहना है कि यह एक हाई परफॉर्मेंस, फीचर-रिच ग्राफिक कार्ड है जो आज और आने वाले वर्षों में आने वाली गेम्स और कंटेंट क्रिएशन एप्लिकेशन्स को संचालित करने के लिए बनाया गया है। कंपनी का कहना है कि AMD Radeon RX 7600XT ग्राफ़िक कार्ड गेमर्स के लिए एक आदर्श अपग्रेड है जो 1080p और इससे ऊपर के रेज़ोल्यूशन पर गेमर्स को हाई परफ़ॉर्मेंस, फ़ास्ट और स्मूथ अनुभव प्रदान करता है। इस ग्राफ़िक कार्ड की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता इसकी 16GB की हाई स्पीड वाला Memory Buffer है जो कार्ड को उच्च कोटि का बनाता है।

Read Also  OnePlus 12 :- Samsung को टक्कर देने आ गया OnePlus का नया धमाकेदार फ़ोन

AMD Radeon RX 7600 XT Features

High Performance: कंपनी दावा करती है कि ग्राफिक्स कार्ड में AMD FidelityFX™ सुपर रिज़ॉल्यूशन3 और AMD HYPR-RX3 जैसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जो इस कार्ड को 1080p रेज़ोल्यूशन पर NVIDIA GeForce RTX 2060 की तुलना में 1.9 गुना तेज बनाते हैं।

AMD Fluid Motion Frames Technology: इस ग्राफिक कार्ड में कंपनी की तरफ से नया सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल किया गया है जो फ्लूइड मोशन फ्रेम्स जनरेशन टेक्नोलॉजी का प्रयोग करता है, जिसका मुख्य उद्देश्य FPS को बढ़ाना और स्मूथ गेमप्ले प्रदान करना है।

Improved Streaming Quality and Performance: OBS Studio, Adrenalin Edition एप्लिकेशन, या अन्य स्ट्रीमिंग एप्लिकेशन का उपयोग करते समय कार्ड AV1 एन्कोडिंग के साथ उच्च-फिडेलिटी स्ट्रीमिंग को सक्षम करता है ताकि कम बिटरेट्स और रेज़ोल्यूशन्स पर स्ट्रीमिंग करते समय बेहतर अनुभव मिले।

ऐसे ही और लेख पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।