TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

BPSC Head Teacher Recruitment 2024: बिहार के सरकारी स्कूलों में निकली 40247 प्रधान शिक्षक के पदों पर भर्ती। इस लिंक से करें आवेदन।

BPSC Head Teacher Recruitment 2024: बिहार के सरकारी स्कूलों में प्रधान शिक्षक के पदों पर निकली बम्पर भर्ती। बिहार लोक सेवा आयोग, पटना ने प्रधान शिक्षक के कुल 40247 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन किया जारी। अभ्यर्थी बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं अपना आवेदन ।

BPSC Head Teacher Recruitment 2024

BPSC Head Teacher Recruitment 2024

बिहार में प्रधान शिक्षक की भर्ती की तैयारी करने वाले लाखों युवाओं के लिए बड़ी खबर। बिहार के सरकारी स्कूलों में प्रधान शिक्षक के पदों पर बम्पर भर्ती निकल चुकी है। बिहार लोक सेवा आयोग, पटना ने प्रधान शिक्षक के 40247 पदों को भरने के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार हमारे इस लेख के साथ बने रहें, हम आपको इन पदों के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देंगे।

इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 11 मार्च 2024 से शुरू हो चुकी है और आवेदन प्रक्रिया 2 अप्रैल 2024 तक चलेगी। 2 अप्रैल के बाद किसी भी उम्मीदवार का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

Read Also  हरियाणा के राजकीय विद्यालयों में फरवरी महीने में होने वाले अवकाश|Holidays occurring in the month of February in Haryana's government schools
Recruitment NameBPSC Head Teacher Recruitment 2024
Name of PostHead Teacher
No. of Vacancies40247
Notification Date02 March 2024
Start Date11 March 2024
Last Date02 April 2024
Salary ScaleRs. 30,500/-

बिहार प्रधान शिक्षक के पदों का विवरण

बिहार लोक सेवा आयोग, पटना ने बिहार के सरकारी स्कूलों में प्रधान शिक्षक के स्थायी पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, प्रधान शिक्षक के कुल 40247 रिक्त पद भरे जाएंगे।

बिहार प्रधान शिक्षक के पदों की शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी बिहार लोक सेवा आयोग, पटना द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है। अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन में शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर लेवे ताकि आवेदन करने में किसी प्रॉब्लम का सामना न करना पड़े।

बिहार प्रधान शिक्षक आयु सीमा

प्रधान शिक्षक के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित अधिकतम आयु सीमा 58 वर्ष तक रखी गई है। आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आयु की गणना 1 अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी।

Read Also  Section Officer Horticulture: आइए जानें क्या होता है Section Officer Horticulture? क्या है इसका Eligibility Criteria?

बिहार राज्य से संबंधित अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग को बिहार के सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

बिहार प्रधान शिक्षक आवेदन शुल्क

इस भर्ती प्रक्रिया में सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को ₹750 तक का आवेदन शुल्क देना होगा। SC/ST उम्मीदवारों को ₹200 तक का आवेदन शुल्क देना होगा। इसके अतिरिक्त, अनारक्षित वर्ग की महिलाओं को ₹200 का आवेदन शुल्क देना होगा। और 40% से अधिक विकलांग उम्मीदवारों को ₹200 तक का आवेदन शुल्क देना होगा।

GenRs.750/-
SC/ ST/ FemaleRs. 200/-
Mode of Fee PaymentOnline

Important Links

Official WebsiteClick Here
Official NotificationClick Here
SyllabusClick Here