TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

CBSE Board Exam लीक मामला। अगर आप भी देने जा रहे हों सीबीएसई बोर्ड परीक्षा तो हो जाइए सावधान।

CBSE Board Exam कल से यानी 15 फरवरी से शुरू हो रहे हैं। इसी के साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा के पेपर भी बिकने शुरू हो गए हैं। क्या है पूरा मामला, चलिए जाने।

CBSE Board Exam

क्या है CBSE Board Exam लीक मामला?

सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो जाएंगी, जिनको लेकर सीबीएसई बोर्ड पूरी सतर्कता में है। इस दौरान, सीबीएसई बोर्ड के संग्यान में आया है कि कुछ लोग सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर बोर्ड के पेपर के लीक होने की खबरें फैला रहे हैं। पेपरों को लीक बोलकर छात्रों को पैसों में बेचा जा रहा है।

सीबीएसई ने नोटिफिकेशन जारी करके पेपर लीक मामले को बताया फेक।

सीबीएसई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी करके बताया है कि सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से 2 अप्रैल के बीच में आयोजित करवाने जा रहा है जिसके लिए बोर्ड ने पुख्ता इंतजाम कर रखें है। इसी के बीच बोर्ड देख रहा है कि कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर पेपर लीक के दावे किए जा रहे हैं। इसी के साथ लोगों द्वारा पेपर की फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है और इनके लिए पैसों की मांग भी की जा रही है।

CBSE Board Exam

बोर्ड ने बताया है कि पेपर लीक की खबर बिलकुल गलत है। बोर्ड ने ऐसी अफवाहों से छात्रों को दूर रहने को कहा है। सीबीएसई का कहना है कि इस तरह की अफवाहें फैलाने वालों पर बोर्ड ने पूरी नजर बना रखी है, ऐसे लोगों के खिलाफ बोर्ड द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी। झूठी खबरें फैलाने के मामले में आईपीसी की विभिन्न धाराएँ लगाई जाएंगी।

Read Also  HSSC CET Group C Result: हरियाणा ग्रुप सी की 59 कैटेगरी के नतीजे घोषित,यहाँ चेक करें परिणाम

बोर्ड ने छात्रों से आग्रह किया है कि वह ऐसी खबरों के झांसे में न आएं क्योंकि पेपर लीक नहीं हुआ है। ऐसे लोग सिर्फ पैसों के लिए झूठी अफवाहें फैला रहे हैं। बोर्ड का कहना है कि अगर कोई ऐसा व्यक्ति जो अफवाह फैला रहा है आपके संपर्क में आता है तो उसकी सूचना बोर्ड की ईमेल आईडी – info.cbseexam@cbseshiksha.in पर दें।

शिक्षा से संबंधित और जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।