TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Galaxy AI :- अब हम सैमसंग स्मार्टफोन को बिना हाथ लगाए भी चला पाएंगे।

जैसा कि आपको मालूम है दुनिया बहुत एडवांस हो रही है और इसके साथ AI (Artificial Intelligence) का जमाना आता जा रहा है। आज मार्केट में बहुत से AI. सॉफ़्टवेयर्स आ चुके हैं, इसी को देखते हुए सैमसंग ने भी अपने Galaxy AI को बाजार में उतारने का निर्णय ले लिया है। इस Galaxy AI में हमें बहुत ही एडवांस फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं, अब हम सैमसंग स्मार्टफोन को बिना हाथ लगाए भी चला पाएंगे, आइए जाने क्या है Galaxy AI के फीचर्स और कब होगा लॉन्च।

Galaxy AI launch Date

सैमसंग ने Galaxy AI का टीज़र रिलीज़ कर दिया है, Galaxy AI 17 जनवरी 2024 को 11:30 PM को लॉन्च किया जाएगा। इसे हम SAMSUNG की ऑफिशियल वेबसाइट पर लाइव भी देख सकते हैं। Galaxy AI सबसे पहले सैमसंग S24 सीरीज़ में देखने को मिलने वाला है, जिसमें हमें बहुत ही बेहतरीन AI फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं।

Galaxy AI Features

Galaxy AI सबसे पहले हमें सैमसंग की S24 सीरीज़ में देखने को मिलने वाला है जो जल्द ही लॉन्च होने वाली है।

AI Editor :- Galaxy AI में हमें ए.आई. एडिटर देखने को मिलेगा, जिसकी सहायता से हम किसी भी इमेज या वीडियो में किसी भी ऑब्जेक्ट को बड़ी आसानी से हटा सकते हैं, किसी को महसूस भी नहीं होगा कि इमेज से कुछ हटाया गया है।

Read Also  Redmi Note 12 4G की कीमतें Note 13 5G लॉन्च से पहले कम कर दी गई हैं। देखें, धमाकेदार ऑफ़र वाली नई कीमतें।

Object Circle :- दूसरा, यह है कि अगर हम किसी भी इमेज में किसी ऑब्जेक्ट पर सर्किल करते हैं तो Galaxy AI उसे पढ़कर हमें सीधे वेब पेज पर ले आएगा जहां उस ऑब्जेक्ट की पूरी जानकारी हमें मिल पाएगी

Live Call Translation :- गैलेक्सी ए.आई. का सबसे बड़ा और बेहतरीन फीचर यह है कि इसमें एक लाइव कॉल ट्रांसलेशन का फीचर जोड़ा गया है। इसमें होगा यह कि अगर आपको कोई कॉल आती है और आप उस कॉल को बोलकर अटेंड नहीं कर सकते तो आप जो भी (Text) टेक्स्ट डालोगे, वह सामने वाले को (Voice) वॉयस के रूप में दिखेगा और सामने वाला जो बोलेगा, वह आपको टेक्स्ट के रूप में दिखने वाला है, यह एक बहुत ही बेहतरीन फीचर है।

Voice Commands :- गैलेक्सी ए.आई. की मदद से आप अपने सैमसंग स्मार्टफोन को सिर्फ अपनी आवाज से भी बहुत सारे काम करवा सकते हो, जिसमें आपको स्मार्टफोन को हाथ लगाने की भी जरुरत नहीं होगी। यह फीचर गूगल ने सभी स्मार्टफोन्स में दे रही है जिसे गूगल असिस्टेंस के नाम से जाना जाता है, लेकिन गैलेक्सी ए.आई. में हमें एक्यूरेसी बहुत अधिक देखने को मिलने वाली है।

Camera Improvement :- गैलेक्सी ए.आई. हमारे कैमरा एक्सपीरियंस को भी बहुत सुधारने वाला है, गैलेक्सी ए.आई. की मदद से हमारी तस्वीरें बहुत ही सुधारित होने वाली हैं, गैलेक्सी ए.आई. लो लाइट में भी बढ़िया इमेज निकाल कर देगा।

ऐसी और भी जानकारी के लिए लिंक पर टैप करें।

Read Also  AI-Powered Nudify Apps का खौफनाक इस्तेमाल। महिलाओं की फोटो से कपड़े हटाने वाले Apps का खूब प्रचार किया जा रहा है।