TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Google is going to make 10 crore people rich, money will come directly to your account.

Google करने जा रहा है 10 करोड़ लोगों को मालामाल, पैसा आएगा सीधा आपके खाते में।

Google

Google लगभग 10.2 करोड़ उपभोक्ताओं को 5238 करोड़ रुपये देने जा रहा है। हाँ, अगर आप एंड्रॉइड यूजर हैं तो आपकी भी किस्मत चमक सकती है। जानने के लिए डिटेल्स मिलेंगी किसे मिलेगा पैसा।

Google लगभग 10.2 करोड़ उपभोक्ताओं को 5238 करोड़ रुपये का भुगतान करने जा रहा है। हाँ, अगर आप भी एंड्रॉयड यूजर हैं तो आपकी भी किस्मत चमक सकती है। वास्तव में, गूगल ने गूगल प्ले स्टोर के मार्केट में अपने प्रभुत्व से संबंधित एक अनवार्य मुकदमे का सामना किया है। आरोप था कि गूगल ने अपने नियंत्रण का उपयोग करके अधिकार बनाने का लाभ उठाया, जिसके परिणामस्वरूप मोबाइल एप्लिकेशनों की कीमतें बढ़ गईं। इस मुकदमे का समाधान करने के लिए, गूगल ने $700 मिलियन का समझौता किया है, जिसमें से $630 मिलियन (5238 करोड़ रुपये) उपभोक्ताओं को दिए जाएंगे।

लगभग 10.2 करोड़ लोगों को मिलेगा पैसा।

बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, 630 मिलियन डॉलर (5238 करोड़ रुपये) के भुगतान का उद्देश्य उन उपभोक्ताओं को मुआवजा देना है, जिन्हें गूगल के इस तरीके से ज्यादा कीमतों का सामना करना पड़ा होगा। मामले से जुड़े वकीलों का अनुमान है कि लगभग 102 मिलियन (यानी 10.2 करोड़) लोग इस सेटलमेंट अमाउंट का एक हिस्सा प्राप्त करने के लिए योग्य हो सकते हैं।

Read Also  Ipad का सबसे सस्ता मॉडल लॉन्च हो रहा है, इसकी कीमत और लॉन्च विवरण देखें

इन लोगों के अकाउंट में ऑटोमैटिक आएगा पैसा।

बता दें कि, फुली एलिजिबल लोगों में से लगभग 70 प्रतिशत, जो लगभग 71.4 मिलियन (7.14 करोड़) लोगों के बराबर है, को ऑटोमैटिक मुआवजा मिल सकता है। इसका मतलब है कि इन व्यक्तियों को भुगतान के अपने हिस्से का दावा करने के लिए कोई कार्रवाई करने की जरूरत नहीं होगी। डिस्ट्रिब्यूशन प्रोसेस को एलिजिबल उपभोक्ताओं की खुद-ब-खुद पहचान करने और मुआवजा देने के लिए डेवलप किया जा सकता है।

यदि आप मुकदमे में शामिल प्रासंगिक अवधि के दौरान गूगल की सेवाओं का उपयोग करते हैं या Google Play Store के माध्यम से ऐप्स खरीदते हैं, तो आप $630 मिलियन के भुगतान के एक हिस्से के हकदार हो सकते हैं बिना सक्रिय रूप से दावा किए। एलिजिबिलिटी और डिस्ट्रिब्यूशन प्रोसेस की विस्तार से जानकारी कोर्ट या सेटलमेंट एडमिनिस्ट्रेटर द्वारा प्रकाशित की जाएगी।

Google

इन लोगों को गूगल से मिलेगा पैसा?

यदि आपने Google Play Store से कोई ऐप खरीदा था, या 16 अगस्त, 2016 और 30 सितंबर, 2023 के बीच इन-ऐप पेमेंट किया था और आपके गूगल पेमेंट प्रोफाइल में ‘लीगल एड्रेस’ था, तो आप भुगतान पाने के लिए एलिजिबल हो सकते हैं। आपका पता 50 राज्यों, कोलंबिया जिले, प्यूर्टो रिको या यूएस वर्जिन द्वीप समूह में से किसी में भी हो सकता है।

Read Also  Sony INZONE Buds: शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुए सोनी के गेमिंग ईयरबड्स

जो लोग क्वालिफाई हैं, उन्हें एक ईमेल नोटिफिकेशन मिल सकता है। लगभग 70 प्रतिशत एलिजिबल लोगों को बिना कुछ किए खुद-ब-खुद पेमेंट मिल जाएगा। प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम $2 (करीब 1663 रुपये) मिलना चाहिए, लेकिन अंतिम राशि इस बात पर निर्भर करती है कि उन्होंने उस समयावधि के दौरान एप्स पर कितना पैसा खर्च किया।

नोटिफिकेशन ईमेल यूजर के Google Play Store अकाउंट से जुड़े ईमेल एड्रेस पर भेजा जाएगा। यदि यह ईमेल एड्रेस PayPal या Venmo अकाउंट से जुड़ा है, तो पैसा संभावतः इनमें से किसी एक प्लेटफॉर्म के माध्यम से भेजा जाएगा। PayPal या Venmo के माध्यम से पेमेंट प्राप्त करने वालों को पेमेंट कन्फर्मेशन का एक ईमेल भी मिलेगा। जो लोग बड़े भुगतान के लिए एलिजिबल हैं, लेकिन उन्हें PayPal, Venmo, या किसी अन्य विधि के माध्यम से भुगतान प्राप्त नहीं हुआ है, वे चेक के माध्यम से भुगतान प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं।

अभी तक, यह स्पष्ट नहीं है कि शेष 30 प्रतिशत एलिजिबल लोग अपने पैसे का दावा कैसे कर पाएंगे। आमतौर पर, एलिजिबल लोगों के लिए क्लेम फ़ाइल करने या पेमेंट रिक्वेस्ट करने के लिए एक डेडिकेटेड वेबसाइट बनाई जाती है। यदि आप इस समूह का हिस्सा हैं तो पैसे का दावा कैसे करें, इसके बारे में अपडेट या निर्देशों पर नजर रखें।

Read Also  In 2024, Your Smartphone must have these features: अगर आपके फोन में ये फीचर नहीं होंगे तो आपका फ़ोन बन जायेगा डिब्बा।