TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Honda Activa Electric Scooter: कब आएगी भारत में होंडा की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर?

Honda Activa Electric Scooter

Honda Activa Electric Scooter
Honda Activa Electric Scooter: होंडा ने जापान मोबिलिटी शो में अपनी आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के कॉन्सेप्ट मॉडल को शोकेस किया था।अब अंदाजा यही लगाया जा रहा है कि होंडा अपने इसी कॉन्सेप्ट SCe मॉडल में थोड़े-बहुत बदलाव करके भारतीय बाजार में ‘होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक’ के नाम से उतारेगा।

Honda Activa Electric Scooter: भारत की इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट बहुत तेज़ी से बढ़ रही है, जिसे देखते हुए सभी दिग्गज ब्रैंड जैसे TVS, Bajajऔर Hero आदि इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट की रेस में कूद पड़े हैं, इनके अलावा इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री में कुछ नई कंपनियों ने भी अपनी किस्मत को आजमाया है और जो अब मार्किट पर राज कर रहे हैं जैसे की Ola व Ather

अब इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री की रेस में Honda भी दौड़ने की तैयारी कर रहा है। आपको बता दें कि होंडा का नाम भारत की टॉप की दो पहिया वाहन बेचने वाली कंपनियों में आता है, जो अब बहुत जल्द ही इलेक्ट्रिक स्कूटर की इंडस्ट्री में एंट्री करने वाला है।

Honda Activa Electric Scooter vs Honda Concept SCe Electric Scooter

Honda Activa Electric Scooter

हाल ही में हुए जापान मोबिलिटी शो में, ऑटो निर्माताओं ने अपने दो और चार पहिया वाहनों के साथ-साथ कई इलेक्ट्रिक वाहनों को भी शोकेस किया था। इसी शो में होंडा ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर SCe के कॉन्सेप्ट मॉडल को शोकेस किया था। इस कॉन्सेप्ट मॉडल को कंपनी ने ग्लोबल मार्केट के लिए डिज़ाइन किया है, जिसमें दमदार परफॉर्मेंस और रेंज मिलेगी। कंपनी ने जो कॉन्सेप्ट मॉडल शोकेस किया उसकी रेंज केवल 70 किलोमीटर की है और 45 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड देता है, लेकिन कंपनी का कहना है कि इसका प्रोडक्शन मॉडल जो बनकर तैयार होगा वह 250 किलोमीटर की रेंज और 105 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड दे सकता है। अब अंदाजा यही लगाया जा रहा है कि होंडा अपने इसी कॉन्सेप्ट SCe मॉडल में थोड़े-बहुत बदलाव करके भारतीय बाजार में ‘होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक’ के नाम से उतारेगा। पर अभी-तक कंपनी ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

Read Also  Tata Avinya EV: आ रही है हाई स्ट्रक्चरल सेफ़्टी, ज़्यादा स्पेस और एडवांस्ड ड्राइविंग फीचर्स के साथ

कब होगी होंडा की इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च?

हाल ही में जापानी दो पहिया निर्माता कंपनी होंडा ने साल 2025 तक कई सारे इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने की योजना का ऐलान किया था। इसी कड़ी में होंडा ने जापान मोबिलिटी शो में अपनी आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के कॉन्सेप्ट मॉडल को शोकेस किया था जिसमें कंपनी ने दमदार परफॉरमेंस व रेंज मिलने का दावा किया था। अब अंदाजा यही लगाया जा रहा है कि होंडा अपने इसी कॉन्सेप्ट SCe मॉडल में थोड़े-बहुत बदलाव करके भारतीय बाजार में ‘होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक’ के नाम से उतारेगा।

Honda Activa Electric Scooter

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्च 2024 में लॉन्च कर सकती है जिसका नाम एक्टिवा इलेक्ट्रिक हो सकता है। TaazaTales इस बात की पुष्टि नहीं करता है क्योंकि अभी तक कंपनी की तरफ से इसके लॉन्च की कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं आई है।

Honda SCe कॉन्सेप्ट मॉडल में मिलते हैं बहुत सारे उन्नत फीचर्स।

इस नए Honda SC e इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें कई उन्नत फीचर्स देखने को मिलते हैं जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक लक्जरी लुक प्रदान करते हैं। इसमें TFT टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, राइडिंग मोड, क्रूज कंट्रोल, नए डिज़ाइन के व्हील, LED लाइट, LED फ्रंट कनेक्टेड डे टाइम रनिंग लाइट, LED इंडिकेटर, डिस्क ब्रेक, ड्यूल बैटरी सेटअप, फास्ट चार्जर, और और भी कई नए और उन्नत फीचर्स शामिल हैं।

Read Also  Kinetic E Luna: 'फिर से चल, मेरी लुना', मिडिल क्लास फैमिली की पहली पसंद, Luna, नए अवतार में आ रही है।

ऑटोमोबाइल से संबंधित और जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें