TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

iOS 18 :- जल्द ही होगा लॉन्च, मिलेंगे ऐसे फीचर्स जिनका बेसब्री से था इंतज़ार।

iPhone के दीवानों के लिए नए iOS की अपडेट से बड़ी कोई खुशखबरी नहीं हो सकती क्योंकि हमें हर साल इंतज़ार रहता है कि अपडेट में कुछ नए फीचर्स आएंगे। इस बार Apple अपना बिलकुल नया ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 18 लॉन्च करने वाला है और इसमें हमें बहुत ही जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं।

iOS 18

iOS 18 लॉन्च और फीचर्स

कहा जा रहा है कि एप्पल अपना नया ऑपरेटिंग सिस्टम 2024 WWDC (वर्ल्डवाइड डेवेलपर्स कॉन्फ्रेंस) में लॉन्च कर सकती है, कहा जा रहा है कि यह आईफ़ोन का सबसे बड़ा अपडेट होने वाला है क्योंकि इसमें हमें ऐसे फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं जिनका इंतज़ार आईफ़ोन लवर्स काफी लंबे समय से कर रहे थे। लेकिन अब तक किसी भी तरह कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है कुछ लीक्स और रिपोर्ट्स के माध्यम से बताया जा रहा कि iOS 18 में RCS सेवा देखने को मिल सकती है, इसके साथ यह iOS 18 बहुत से AI फीचर्स से भरपूर होने वाला है क्योंकि सैमसंग ने अपने नए S24 Ultra में Galaxy AI दिया है इसके बाद एप्पल भी पीछे हटने वाला नहीं है इस बार के अपडेट में हमे ढेरों ए.आई. फीचर्स देखने को मिल सकते हैं और इसी के साथ कहा जा रहा है कि इस अपडेट के साथ एप्पल का वॉयस असिस्टेंट Siri भी पहले से बहुत एडवांस होने वाला है।

Read Also  Google pixel 7A महा लूट, कंपनी ने घटा दिए ₹11000, Iphone वाले भी टूट पड़े
iOS 18

क्या है RCS ?

RCS का मतलब है कि रिच कम्यूनिकेशन सर्विस इसके माध्यम से आईफ़ोन यूज़र्स इसके जरिए एक दूसरे को हाई रेज़ोल्यूशन में फ़ोटो या वीडियो भेज सकेंगे, इसमें ज़रूरी नहीं है कि दूसरे इंसान के पास भी आईफ़ोन हो। यह आईफ़ोन से एंड्रॉइड में भी काम करेगा इसकी सहायता से कम्यूनिकेशन करना बहुत आसान हो जाएगा अगर इस अपडेट में RCS की सेवा उपलब्ध हो गई तो हमें WhatsApp जैसी थर्ड पार्टी एप्लिकेशन्स की जरूरत नहीं पड़ने वाली। क्योंकि एंड्रॉइड स्मार्टफोन में RCS फ़ीचर पहले से ही आ चुका था लेकिन एप्पल अपने आईमैसेज की वजह से RCS लाना नहीं चाहता लेकिन अब लगता है कि एप्पल में भी हमे RCS देखने को मिल सकता है

iOS 18

ऐसी और भी शानदार अपडेट्स के लिए लिंक पर टैप करें।