TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

iPhone users are receiving payment from Apple:आईफोन उपयोगकर्ताओं की किस्मत खुल गई है, ऐपल 4159 करोड़ बाँट रहा है। लोगों को पैसा मिलना हो गया शुरू।

iPhone users are receiving payment from Apple

iPhone users are receiving payment from Apple:- iPhone यूज़र्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। Tech कंपनी Apple ने आखिरकार बैटरीगेट सेटलमेंट का पैसा यूज़र्स को भेजना शुरू कर दिया है। इस समस्या से प्रभावित सभी यूज़र्स को कंपनी ‘बैटरीगेट’ सेटलमेंट पेमेंट के तौर पर कुल 500 मिलियन डॉलर, यानी करीब 4159 करोड़ रुपये, बांटेगी। कुछ यूज़र्स ने ट्विटर (X)पर पैसे मिलने की जानकारी भी दी है। मैक रूमर्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि Apple ने आखिरकार उन आईफोन मालिकों को भुगतान करना शुरू कर दिया है जो एक क्लास-एक्शन मुकदमे का हिस्सा थे, जिसमें आरोप लगाया गया था कि Apple ने पुरानी बैटरी वाले पुराने आईफोन को गुप्त रूप से Slow कर दिया है।

iPhone users are receiving payment from Apple:- हर एक क्लेम पर iPhone यूज़र को मिल रहा है इतना पैसा।

”बैटरीगेट” सेटलमेंट के लिए बनाई गई वेबसाइट ने कहा कि भुगतान इस जनवरी से वितरित होने की संभावना है, और भुगतान निर्धारित समय पर शुरू हो गया है। मैकरूमर्स ने बताया कि केन स्ट्रैंड और माइकल बर्कहार्ट उन व्यक्तियों में से हैं, जिन्हें सेटलमेंट के हिस्से के रूप में Apple से प्रति क्लेम $92.17 (करीब 7667 रुपये) का भुगतान प्राप्त हुआ है।

Read Also  Apple ने किया बड़ा बदलाव अब iPhone में भी चलेंगे Third Party Apps

iPhone users are receiving payment from Apple:- बैटरीगेट मुकदमा 2017 का है।

दिसंबर 2017 में एक मुकदमे में दावा किया गया कि एप्पल ने अप्रत्याशित शटडाउन को रोकने के लिए iOS 10.2.1 में थ्रॉटलिंग फीचर पेश किया, लेकिन अपडेट नोट्स में इसका खुलासा नहीं किया। हालांकि, एप्पल ने ट्रांसपैरेंसी की कमी के लिए माफी मांगी और अस्थायी रूप से डिस्काउंटेड बैटरी रिप्लेसमेंट की पेशकश की, लेकिन कंपनी ने जानबूझकर यूजर्स को गुमराह करने से इनकार किया और कहा कि उसने केवल “बोझ और महंगी मुकदमेबाजी” से बचने के लिए मुकदमे का निपटारा किया।

iPhone यूजर्स ने ट्विटर पर पैसे मिलने के बारे में जानकारी शेयर की।

iPhone users are receiving payment from Apple:- इन iPhone यूजर्स को मिलेगा पैसा

यह सेटलमेंट उन अमेरिकी निवासियों पर लागू होता है जिनके पास 21 दिसंबर, 2017 से पहले iOS 10.2.1 या उसके बाद के वर्शन पर चलने वाले प्रभावित iPhone 6, 6 Plus, 6s, 6s Plus, या SE मॉडल, या iOS 11.2 या उसके बाद के वर्शन पर चलने वाले iPhone 7 या 7 Plus हैं। क्लेम फाइल करने की लास्ट डेट अक्टूबर 2020 थी। योग्य उपयोगकर्ताओं को प्रति क्लेम लगभग $92 का भुगतान की उम्मीद की जा सकती है, जैसा कि मैकरुमर्स के पाठकों ने इस सप्ताह अपना भुगतान प्राप्त किया है।

Read Also  Apple Vision Pro :- क्या अब होगा स्मार्टफोन कंपनियों को भारी नुकसान ?

हालांकि, ऐप्पल अभी भी iPhones 6 और उसके बाद के वर्शन पर एक परफॉर्मेंस मैनेजमेंट सिस्टम का उपयोग करता है, लेकिन यह अब यूज़र्स को अधिक ट्रांसपैरेंसी और कंट्रोल प्रदान करता है। “बैटरी हेल्थ” फीचर यूज़र्स को उनकी बैटरी के जीवनकाल के बारे में बताता है और अप्रत्याशित शटडाउन के जोखिम के बावजूद, यदि वह चाहें तो थ्रॉटलिंग को डिसेबल कर सकते हैं।

इसके अलावा, एप्पल ने हाल ही में एक मुकदमे को निपटाने के लिए $25 मिलियन का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की, जिसमें दावा किया गया कि उसने यूजर्स को उनके फैमिली शेयरिंग ग्रुप्स के साथ एप सब्सक्रिप्शन शेयर करने के बारे में गुमराह किया है।

इसी तरह की टेक संबंधित जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

iPhone users are receiving payment from Apple FAQ:-

  1. What is the Batterygate case?

Ans:- Batterygate refers to the controversy around Apple intentionally slowing down older iPhone models through software updates to prevent unexpected shutdowns due to degraded batteries.

2. Why did Apple slow down older iPhones?

Ans:- Apple introduced performance management in older iPhones with degraded batteries to prevent sudden shutdowns and ensure a more stable user experience.

3. Which iPhone models were affected by Batterygate?

Ans:- iPhone 6, 6 Plus, 6s, 6s Plus, SE models running iOS 10.2.1 or later, and iPhone 7 or 7 Plus running iOS 11.2 or later were affected.

Read Also  iPhone SE 4: - बिलकुल सस्ता iPhone लॉन्च होने वाला है बेहतरीन फ़ीचर्स के साथ।

4. How can users claim compensation?

Ans:- Eligible users needed to file a claim by a specific deadline, providing necessary information to be considered for compensation.