TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Microsoft Copilot: अगर आप भी माइक्रोसॉफ्ट के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंट टूल कोपायलट से करते हो ऐसा कुछ, तो आपका एकाउंट भी हो सकता है बैन।

Microsoft Copilot
माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ए.आई. टूल कोपायलट के उन प्रॉम्प्ट्स पर लगाया प्रतिबंध जो जेनरेट करते थे आपतिजनक तस्वीरें।

Microsoft Copilot Update

आईटी जगत की प्रमुख कम्पनी माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में अपने पॉवरफुल जनरेटिव ए.आई. टूल Copilot को लॉन्च किया था, जो यूजर द्वारा दी गई इनपुट पर अपनी इंटेलिजेंसी का उपयोग करके ऑटो जनरेटेड आउटपुट प्रदान करता है। इसके इस्तेमाल से यूजर कई टास्क आसानी से कर सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने पाया कि कई यूजर इस टूल का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं, इसलिए कंपनी अपने ए.आई. टूल कोपायलट को बेहतर बनाने के लिए लगातार इसके सुधार कर रही है।

यूज़र माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट का उपयोग करके बना रहे थे अवैध तस्वीरें

कंपनी ने पाया है कि यूज़र कोपायलट का इस्तेमाल करके हिंसक और आपत्तिजनक तस्वीरें बना रहे हैं। इसलिए कंपनी अपने ए.आई. टूल कोपायलट में सुधार कर रही है। कंपनी ने कोपायलट में उन प्रॉम्प्ट्स को बंद कर दिया है जिसका इस्तेमाल करके यूज़र हिंसक और आपत्तिजनक तस्वीरें बनाते थे। अब अगर यूज़र किसी भी ऐसी तस्वीर को बनाने की कोशिश करेगा तो कोपायलट यूज़र को चेतावनी देगा कि आप कोपायलट की नीति के खिलाफ जा रहे हैं।

आपका एकाउंट भी हो सकता है बैन

अगर यूज़र कोपायलट को इनपुट के तौर पर आपतिजनक शब्द सबमिट करके इमेज जेनरेट करने की कोशिश करेगा तो कोपायलट यूज़र को एक चेतावनी संदेश देगा कि आप कोपायलट की नीति के खिलाफ जा रहे हैं। साथ में कोपायलट यह भी संदेश देता है कि अगर आप बार-बार कोपायलट की नीतियों के खिलाफ जाओगे तो आपका एकाउंट भी बंद हो सकता है।

Read Also  GROK AI - Chat GPT को टक्कर देने उतर गया एक नया खिलाड़ी

अगर आप भी करते हों Copilot का इस्तेमाल तो हो जाओ सावधान। अगर आप इसका गलत इस्तेमाल करोगे तो आपका एकाउंट भी हो सकता बंद है।

तकनीक से संबंधित अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें