TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

भारत का पहला स्वदेशी सस्ता टैबलेट Milkyway लॉन्च, 4GB रैम, 64GB स्टोरेज के साथ BharatGPT AI सपोर्ट भी मिलेगा!

Milkyway

एपिक फाउंडेशन ने एंड्रॉयड टैबलेट Milkyway को लॉन्च किया है जो कि देश का पहला डिजाइंड इन इंडिया (Designed in India) टैबलेट है। इसका खास फीचर यह है कि यह BharatGPT AI फीचर्स को भी सपोर्ट करेगा। इस टैबलेट को एजुकेशन सेक्टर को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। टैबलेट में 8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। यह MediaTek चिपसेट के साथ आता है। डिवाइस में 4 जीबी रैम, और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। आइए जानते हैं इसके बारे में अन्य डिटेल्स।

HCL के को-फाउंडर डॉक्टर अजय चौधरी और अर्जुन मल्होत्रा के नेतृत्व वाली EPIC Foundation एक नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन है जिसने भारत में अपना पहला टैबलेट Milkyway पेश किया है। CNBCTV18 के अनुसार, टैबलेट VVDN Technologies, MediaTek India, और CoRover.ai का साझा प्रयास है। कंपनी का कहना है कि उनका मकसद ऐसा टैबलेट लॉन्च करना था जिसे रिपेयर भी किया जा सके, और अपग्रेड भी किया जा सके। टैबलेट को आत्मनिर्भर भारत अभियान की दृष्टि से भी खासतौर पर डिजाइन किया गया है। जिसमें ऐसे कॉम्पोनेंट्स हैं जो आसानी से बदले जा सकते हैं, और अपग्रेड भी किए जा सकते हैं। BharatGPT वर्चुअल असिस्टेंट का सपोर्ट भी इसमें दिया गया है, जिससे कि डिजिटल लर्निंग को बढ़ावा मिलेगा, और विभिन्न भारतीय भाषाओं का सपोर्ट भी इसमें मिलेगा।

Read Also  Galaxy AI :- अब हम सैमसंग स्मार्टफोन को बिना हाथ लगाए भी चला पाएंगे।

Milkyway Tablet की विशेषज्ञताएँ

Milkyway टैबलेट में 8 इंच का IPS डिस्प्ले दिया गया है। इसे रिप्लेस किया जा सकता है। इसका रिजॉल्यूशन 800×1280 पिक्सल है। फ्रंट में यहां 3 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। जबकि रियर में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। टैबलेट के अन्य स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें MediaTek 8766A प्रोसेसर दिया गया है। जिसके साथ में 4GB रैम, और 64GB स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को एक्सपेंड भी किया जा सकता है। यह टैबलेट Android 13 ओएस पर काम करता है।Milkyway टैबलेट में 5100 mAh बैटरी है। इसे भी रिप्लेस किया जा सकता है। यह कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE के साथ ही Bluetooth 5.0 के सपोर्ट के साथ आता है।

Milkyway Tablet Price

शिक्षण संस्थानों में टैबलेट का डिस्ट्रीब्यूशन IRIS करेगी, जिसके चेयरमैन संजीव कृष्णन के अनुसार, टैबलेट अगले दो महीनों के भीतर मार्केट में उपलब्ध हो जाएगा। इसकी कीमत अभी अधिकारिक रूप से घोषित नहीं की गई है। लेकिन कहा गया है कि इस टैबलेट की कीमत 10,000 रुपये के नीचे के बजट में रखी जाएगी, अगर हम अनुमान लगाने की कोशिश करें तो यह 8,400 रुपये के करीब रहेगी।

Unlock a world of Benefits! From insightful newsletters to real-time News, breaking news and a personalized newsfeed – it’s all here, just a click away! click here!