TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Tata Avinya EV: आ रही है हाई स्ट्रक्चरल सेफ़्टी, ज़्यादा स्पेस और एडवांस्ड ड्राइविंग फीचर्स के साथ

Tata Motors अपनी नई कॉन्सेप्ट कार Tata Avinya EV को जल्द ही बाजार में लेकर आ रही है। कंपनी दावा करती है कि Tata Avinya EV एक प्योर इलेक्ट्रिक व्हीकल आर्किटेक्चर पर आधारित कार होगी, जिसे कंपनी ने एक फ्यूचरिस्टिक डिजाइन दिया है।

Tata Avinya EV

Tata Motors ने अपनी इलेक्ट्रिक कार का नाम संस्कृत से लिया है जिसका अर्थ है “आविष्कार”। कंपनी का कहना है कि इस नाम में “IN” भी आता है, जो हमारे देश भारत को दर्शाता है।

Tata Avinya EV Features:-

Tata Avinya EV के डिज़ाइन को पैसेंजर के आराम को ध्यान में रखकर बनाया गया है। कंपनी का कहना है कि इसका डिज़ाइन इसमें सफर करने वाले को हाई स्ट्रक्चरल सेफ़्टी, ज़्यादा स्पेस और एडवांस्ड ड्राइविंग फीचर्स देने के लिए बनाया गया है।

Tata Avinya EV के फीचर्स को और बेहतर तरीके से जानने के लिए नीचे दिए गए वीडियो लिंक पर क्लिक करें।

Source:-MotorOctane

Tata Avinya EV Range and Charging Speed:-

कंपनी ने अपनी नई कॉन्सेप्ट कार Avinya को Gen3 Architecture पर विकसित किया है जो Tata कंपनी की तरफ से इलेक्ट्रिक वाहनों को विकसित करने के लिए नया प्लेटफ़ॉर्म है।

Read Also  Hyundai Upcoming Cars in 2024: Hyundai लवर्स के लिए खुशखबरी जल्द लॉन्च होने वाली हैं, Hyundai की 3 न्यू कारें।

Tata Motors का कहना है कि अगर Avinya को फास्ट चार्जिंग स्टेशन पर चार्ज किया जाए तो यह 30 मिनट में चार्ज हो जाएगी क्योंकि इसे अल्ट्रा फास्ट चार्ज कैपेबिलिटी से लेस बनाया गया है। यह कार एक चार्ज में 500 किलोमीटर की रेंज देगी जो अपने आप में एक अच्छी रेंज होगी।

Tata Avinya EV

Launch Date and Expected Price:-

Tata Motors ने पहली बार अपनी कार टाटा अविन्या को Auto Expo में पेश किया था जो कि एक कॉन्सेप्ट मॉडल था। अब यह कॉन्सेप्ट मॉडल से प्रोडक्शन मॉडल में बनकर तैयार है, जिसे 2025 के पहले क्वार्टर में भारत बाजार में उतारा जाएगा। इसकी अपेक्षित कीमत 30 लाख होगी।