TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Tata Nexon CNG : नेक्सन प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब नेक्सन मिलेगी CNG के साथ इसमें होंगे जबरदस्त फीचर्स

Tata Nexon को भारत में बहुत प्यार मिला, यह पहली ऐसी गाड़ी थी जो 5 स्टार रेटिंग के साथ भारत में आई थी। इस गाड़ी को लोगों ने जमकर खरीदा और आज भी इस गाड़ी की बहुत ज्यादा मांग है, लेकिन यह गाड़ी डीजल, पेट्रोल और ईवी ऑप्शन्स में ही उपलब्ध थी, लेकिन अब जल्द ही Tata Nexon का CNG वेरिएंट भी लॉन्च होने वाला है, आइए जानते हैं क्या है इसमें खास।

Tata Nexon CNG

Tata Nexon CNG

Tata भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में हमें कॉन्सेप्ट कार के रूप में ताता नेक्सन CNG देखने को मिली है। जी हाँ, यह अभी तक एक कॉन्सेप्ट मॉडल है, इसे अभी तक बाजार में उतारने की कोई बात सामने नहीं आई है, लॉन्च के बाद Tata Nexon CNG को लोग जमकर खरीदने वाले हैं, दिखने में नेक्सन CNG में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिलने वाला है, इसकी लुक्स डीजल या पेट्रोल वेरिएंट्स की तरह ही होने वाली हैं। नेक्सन CNG जल्द ही भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उतरने वाली है, आइए जानते हैं इसकी खासियत।

Tata Nexon CNG

Tata Nexon CNG इंजन

Tata Nexon CNG पेट्रोल और CNG दोनों पर चलने वाली है। वैसे तो CNG वेरिएंट हमेशा नैचुरल इस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आता है, लेकिन इस बार Tata ने अपनी नेक्सन CNG को 1.2 लीटर टर्बोचार्ज रेवोट्रैन इंजन के साथ दिखाया है। कहा जा रहा है कि जब यह गाड़ी पेट्रोल पर चलेगी तो यह 120 पीएस की पावर और 170 न्यूटन-मीटर का टॉर्क जेनरेट करने वाली है और जब यह गाड़ी सीएनजी मोड़ में चलेगी तो इसकी पावर में हमें कमी देखने को मिलेगी क्योंकि अक्सर सीएनजी पेट्रोल से थोड़ा कम पावर जेनरेट कर पाती है।

Read Also  Duke 390 की 5 सबसे बड़ी कमियां जो आपको परेशान कर देगी

CNG सिलेंडर प्लेसमेंट:

अक्सर CNG वाहनों में हमें कम बूट स्पेस देखने को मिलता था, लेकिन Tata ने अपनी नई तकनीक के माध्यम से बूट स्पेस की समस्या का समाधान कर दिया है। इसमें हमें एक सीएनजी सिलेंडर की जगह दो छोटे सीएनजी सिलेंडर देखने को मिलेंगे जिनकी क्षमता 30-30 लीटर होने वाली है। इससे हमें बूट स्पेस के साथ किसी भी तरह का कम्प्रमाइज नहीं करना पड़ेगा इसमें स्टेपनी भी हमें बाहर की तरफ से नीचे लटकी हुई मिलने वाली है।

Tata Nexon CNG

Tata Nexon CNG फ़ीचर्स

अगर बात करें फ़ीचर्स की तो यह गाड़ी बाकी के वेरिएंट्स की तरह ही फ़ीचर्स से भरपूर होने वाली है, इसमें हमें फ़ीचर्स के मामले में किसी भी तरह का कम्प्रमाइज देखने को नहीं मिलने वाला है।

Tata Nexon CNG कीमत:

अभी तक Tata Nexon CNG की कीमतों का कोई खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन अक्सर CNG वेरिएंट पेट्रोल वेरिएंट से लगभग 1 से 1.50 लाख रुपए महंगा ही होता है, जैसे ही हमें इसकी कीमत को लेकर कोई अपडेट मिलती है, हम आपको जल्दी से जल्दी रुबरु करवा देंगे।

ऐसी और भी जानकारी के लिए लिंक पर टैप करें