TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Best Horror Comedy Movies Bollywood|हॉरर-कॉमेडी फिल्में जो आपको हंसी और डर का एहसास कराएंगी

आज हम बात करने वाले हैं ऐसी हॉरर-कॉमेडी फिल्मों के बारे में जो हंसी और डर का खास मिश्रण प्रस्तुत करती हैं। हम इस लेख में उन सभी बेहतरीन हॉरर-कॉमेडी फिल्मों का जिक्र करेंगे जिन्हें फिल्ममेकरों ने बहुत अच्छे ढंग से प्रस्तुत किया है।

Best Horror Comedy Movies Bollywood

Best Horror Comedy Movies Bollywood

Taaza Tales‘ पर आपका स्वागत है। आज हम बात करने वाले हैं पाँच ऐसी हॉरर कॉमेडी मूवीज़ के बारे में जो आपको डराने के साथ-साथ खूब हंसाएंगी भी।अक्सर देखा जाता है कि ज्यादातर हॉरर कॉमेडी मूवीज़ बॉक्स ऑफिस पर फेल हो जाती हैं क्योंकि फिल्म मेकर्स के लिए ‘डर’ और ‘हास्य’ जैसी दोनों भावनाओं को एक ही माला में पिरोना कठिन हो जाता है।

पर घबराइए मत। आज भी कुछ एक ऐसी क्लासिकल हॉरर मूवीज़ हैं जिनमें फिल्म मेकर्स ने डर और हास्य का आपस में ऐसा तालमेल बनाया है कि जिन्हें देखने का मन बार-बार करता है।

आइए देखें इस सूची में ऐसी कौन-कौन सी फिल्में हैं जो आपको दिलाएंगी हंसी और डर का एहसास।

1. STREE :-

‘स्त्री’ एक अमर कौशिक द्वारा निर्देशित सुपरनैचुरल हॉरर कॉमेडी फिल्म है, जो 2018 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर नजर आते हैं। इस फिल्म की शूटिंग भोपाल के ग्रामीण इलाके चंदेरी में हुई है। माना जाता है कि यह कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है। इस बात में कितनी सच्चाई है, ‘Taaza Tales‘ इस बात की पुष्टि नहीं करती।

Best Horror Comedy Movies Bollywood

इस फिल्म का हीरो विक्की (राजकुमार राव) एक अव्वल दर्जे का दर्जी है, जो मानता है कि उसका जीवन सूई-धागे से बंधा नहीं है।

इस दौरान, कस्बे में एक स्त्री की अजीब कहानी फैल जाती है। कहा जाता है कि वह एक चुड़ैल है जो हर साल हिंदू त्योहारों के दिनों के दौरान आती है और रात में मर्दों को फंसा लेती है, उनका शिकार करती है और उनको उड़ा ले जाती है, बचते हैं तो सिर्फ उनके कपड़े। फ़िल्म में दिखाया गया है कि अगर कोई ग़लती से भी उसके सामने फंस जाए तो वह उसका नाम लेगी, जिसने भी उसकी तरफ मुड़कर देख लिया, तो समझो वह गया।

मर्दों के लिए एकमात्र बचाव का तरीका यह है कि वे अपने घर की दीवारों पर ‘ओ स्त्री कल आना’ लिखवा लें।

इस फिल्म की पूरी कहानी आप Disney+ Hotstar पर देख सकते हैं।

मुख्य कास्ट:

  1. राजकुमार राव – विकी (Vicky)
  2. श्रद्धा कपूर – स्त्री (Stree)
  3. पंकज त्रिपाठी – रुद्र (Rudra)
  4. अपरशक्ति खुराना – बिट्टू (Bittu)
  5. अभिषेक बनर्जी – जाना (Jaana)
  6. फ्लोरा सैनी – गायत्री (Gayatri)
  7. विजय राज – शास्त्री (Shastri)
  8. नोरा फतेही – आइटम नंबर (गाने “कमरिया” में)
Read Also  Main Atal Hoon Box Office Day 3 | मैं अटल हूं की कमाई ने पकड़ी है रफ़्तार

2. Bhool Bhulaiyaa :-

‘भूल भुलैया’ एक बॉलीवुड मानसिक थ्रिलर-कॉमेडी फिल्म है जो आपको हंसी के साथ-साथ डर का एहसास भी कराएगी। इस फिल्म को प्रियदर्शन ने 2007 में डायरेक्ट किया था। इसमें अक्षय कुमार, विद्या बालन, शाइनी आहूजा, अमीषा पटेल, और परेश रावल जैसे कलाकारों का साथ है।

Best Horror Comedy Movies Bollywood

कहानी के शुरूआत में दिखाया जाता है कि सिद्धार्थ चतुर्वेदी (शाइनी आहूजा) कई सालों के बाद अमेरिका से वापस लौटता है। उसके आने की खबर सुनकर सभी परिवारवाले खुश हो जाते हैं। सिद्धार्थ चतुर्वेदी की शादी बहुत पहले ही राधा (अमीषा पटेल) से तय हो चुकी थी, और इस कारण वह भी बहुत खुश हो जाती है।

लेकिन जब सिद्धार्थ आता है, तो परिवारवालों को पता चलता है कि उसकी शादी पहले ही अवनी (विद्या बालन) से हो चुकी है। इस खबर से राधा का दिल टूट जाता है और परिवारवाले भी दुखी हो जाते हैं। अवनी और सिद्धार्थ वहाँ एक महल में रहने का फैसला करते हैं। पर परिवारवाले उसके इस फैसले का विरोध करते हैं, क्योंकि उन्हें वह भूतिया महल लगता है। लेकिन सिद्धार्थ इन बातों को नहीं मानता और उस महल में रहने चला जाता है। उसकी सुरक्षा के लिए, पूरा परिवार उस महल में रहने चले जाता है।

अवनी को उस महल में एक कमरा दिखता है जिस पर ताला लगा होता है, वह उसी कमरे का ताला खोलने के लिए एक चाबी बनवा लेती है। चाबी मिलते ही वह दरवाजे को खोलकर अंदर चली जाती है। वहाँ उसको मंजूलिका का सामान दिखता है। लेकिन जब वह वापस आती है, तो परिवारवाले उससे कहते हैं कि उसने दरवाजा खोलकर गलत किया है। उसके दरवाजा खोलने से शैतानी आत्मा अब उन सब को नहीं छोड़ेगी।

इसके बाद से अचानक महल में कई अजीब घटनाएँ होने लगती हैं। सिद्धार्थ को लगता है कि राधा मानसिक रूप से ठीक नहीं है और वह अमेरिका में अपने दोस्त आदित्य (अक्षय कुमार) को फोन कर बुला लेता है। जिसके बाद कहानी में आपको थ्रिलर और कॉमेडी दोनों देखने को मिलेंगे।

इस फिल्म की पूरी कहानी आप Disney+ Hotstar पर देख सकते हैं।

मुख्य कास्ट:

  1. अक्षय कुमार – डॉ. आदित्य श्रीवास्तव
  2. विद्या बालन – अवनि सिद्धार्थ चतुर्वेदी
  3. शाइनी आहूजा – सिद्धार्थ चतुर्वेदी
  4. अमीषा पटेल – राधा
  5. परेश रावल – बटुकशंकर उपाध्याय (छोटे पंडित)
  6. राजपाल यादव – नटवर (छोटे पंडित का सहायक)
  7. मनोज जोशी – बद्री शंकर (छोटे पंडित का सहायक)
  8. विक्रम गोखले – श्री यज्ञप्रकाशजी भारती
  9. असरानी – राजा उदय सिंह
  10. तारिना पटेल – संथिया (तारिना पटेल के रूप में)

3. Go Goa Gone :-

‘गो गोआ गॉन’ 10 मई 2013 को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी जोकि जॉम्बीज पर आधारित एक कॉमेडी फिल्म है जिसका निर्देशन राज और डीके ने किया है। इस फिल्म में मुख्य किरदार में सैफ अली खान, कुणाल खेमू, वीर दास, आनंद तिवारी और पूजा गुप्ता देखने को मिलते हैं।

Best Horror Comedy Movies Bollywood

यह फिल्म तीन दोस्तों कुणाल खेमू, वीर दास, आनंद तिवारी के इर्द गिर्द घूमती है, जो काम के बोझ के नीचे दबे हुए रहते हैं और हमेशा परेशान दिखाई पड़ते हैं। उन्हें लगता है कि मौजमस्ती करना और नशा करना ही आजकल की तरक्की है। इस बीच उनकी मुलाकात एक लड़की से होती है। तीनों दोस्त लड़की को इम्प्रेस करने के चक्कर में गोवा पहुंच जाते हैं। वहां जाकर तीनों दोस्त एक पार्टी में पहुंचकर ड्रग्स ले लेते हैं। ड्रग्स के नशे में वे अपनी सुध-बुध खो बैठते हैं। जब सुबह उनका नशा उतरना है तो देखते हैं कि उनके आसपास के सभी लोग जॉम्बी में बदल चुके हैं। जिस लड़की पर वे तीनों दोस्त फिदा हुए थे, वह लड़की भी जॉम्बी बन चुकी थी। तीनों का खून चूसने के लिए लड़की उनके पीछे दौड़ने लगती है, वे जान बचाने के लिए वहां से भागते हैं। फिर सैफ अली खान का प्रवेश होता है जोकि एक ड्रग माफिया होते हैं वह तीनों की जान बचाने में मदद करते हैं।

Read Also  Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya Trailer : शाहिद कपूर को हो गया है रोबोट से प्यार।

इस फिल्म की पूरी कहानी आप Amazon Prime Video पर देख सकते हैं।

मुख्य कास्ट:

  1. सैफ अली खान – बोरिस के रूप में
  2. कुणाल खेमू – हार्दिक के रूप में
  3. वीर दास – लव के रूप में
  4. आनंद तिवारी – बन्नी के रूप में
  5. पूजा गुप्ता – लुना के रूप में
  6. सोहा अली खान – एक समाचार रिपोर्टर के रूप में केमियो में

4. Bhoothnath Returns :-

‘भूतनाथ रिटर्न्स’ 2008 में रिलीज हुई फिल्म ‘भूतनाथ’ का ही एक सीक्वल है। फिल्म की कहानी भूतनाथ फिल्म की कहानी के अन्त से आरम्भ होती है। अगर आपने ‘भूतनाथ रिटर्न्स’ फिल्म का आनंद लेना है तो हम आपसे आग्रह करते हैं कि आप पहले ‘भूतनाथ’ फिल्म को देखें क्योंकि ‘भूतनाथ रिटर्न्स’ की कहानी पहली फिल्म पर आधारित है।

‘भूतनाथ रिटर्न्स’ फिल्म का रिलीज़ डेट 11 अप्रैल 2014 है। इस फिल्म के निर्देशक नितेश तिवारी हैं, और निर्माताओं में भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, रेणु रवि चोपड़ा, और हेमा मालिनी शामिल हैं।

Best Horror Comedy Movies Bollywood

‘भूतनाथ रिटर्न्स’ ‘भूतनाथ’ की कहानी को आगे बढ़ाती है। फिल्म में दिखाया गया है कि जब भूतनाथ (अमिताभ बच्चन) भूतों की दुनिया में वापस लौटता है, तो दूसरे भूतों द्वारा उसका मजाक उड़ाया जाता है क्योंकि पृथ्वी पर उसे एक बच्चा बहुत तंग करता था और कोई भी उससे नहीं डरता था। भूतनाथ इससे अपमानित महसूस करता है और निर्णय लेता है कि वह द्वारा धरती पर जाएगा और बच्चों के झुंड को डराएगा।

वह धरती पर जाकर बच्चों की खोज शुरू कर देता है। वहां पर उसे एक अखरोट नाम का बच्चा मिलता है जो उसे देख सकता है। दोनों एक दूसरे की मदद करने का निर्णय लेते हैं। दोनों अच्छे दोस्त बन जाते हैं। दोनों की दोस्ती के बाद वे दोनों एक ऐसे काम को अंजाम देने को सोचते हैं जो देश की भलाई के लिए था।

दोनों मिलकर देश की भ्रष्ट राजनीतिक व्यवस्था को सुधारने का प्रण लेते हैं। अखरोट भूतनाथ को चुनाव लड़ने के लिए कहता है। बोमन ईरानी को प्रतिपक्षी के रूप में दिखाया गया है जिसे भूतनाथ(अमिताभ बच्‍चन) चुनौती देते है।

Read Also  5 Must Watch Pankaj Tripathi Movies:पंकज त्रिपाठी की ये मूवीज़ आपको जरूर देखनी चाहिए

इस फिल्म की पूरी कहानी आप Disney+ Hotstar पर देख सकते हैं।

मुख्य कास्ट:

  1. अमिताभ बच्चन – भूतनाथ के रूप में
  2. पार्थ भालेराओ – अखरोट के रूप में
  3. बोमन ईरानी – भाऊ के रूप में
  4. उषा जाधव – उषा के रूप में
  5. संजय मिश्रा – लल्लन के रूप में
  6. बृजेन्द्र काला – राजनेता के रूप में

5. Bhoot Police :-

‘भूत पुलिस’ पवन क्रिपलानी द्वारा निर्देशित और रमेश तोरानी और अक्षय पुरी द्वारा निर्मित हॉरर कॉमेडी फिल्म है जिसे लोगों ने बहुत प्यार दिया। इस फिल्म को 10 सितंबर 2021 को Disney+ Hotstar पर रिलीज़ किया गया। इस फिल्म में सैफ अली खान, अर्जुन कपूर, यामी गौतम, जैकलीन फर्नांडिज़ और जावेद जाफरी मुख्य भूमिका में नजर आते हैं।

Best Horror Comedy Movies Bollywood

इस फिल्म में दिखाया गया है कि दो भाई विभूतिऔर चिरोंजी एक झाड़-फूंक का काम करते हैं और पूरे देश का भ्रमण करते हैं। वे दोनों उल्लट बाबा और बेटों के रूप में प्रसिद्ध हैं। उन्हें वास्तव में तंत्र विद्या का कोई ज्ञान नहीं है, वे तो बस लोगों के अंधविश्वास पर ही फलते-फूलते हैं। जहां विभूति पूरी तरह से एक धोखेबाज व्यक्ति है और लोगों को मूर्ख बनाने में माहिर है, वहीं चिरौंजी तंत्र-मंत्र और भूत-प्रेतों में विश्वास रखता है। इन दोनों को हिमाचल प्रदेश में एक चाय के बाग़ के भूत को भगाने की जिम्मेदारी सौंपी जाती है, जिसकी मालिक दो बहनें, माया (यामी गौतम) और कनू (जैकलीन फर्नांडिस), हैं।

इस फिल्म की पूरी कहानी आप Disney+ Hotstar पर देख सकते हैं।

मुख्य कास्ट:

  1. सैफ अली खान – विभूति के रूप में
  2. अर्जुन कपूर – चिरौंजी के रूप में
  3. यामी गौतम – माया के रूप में
  4. जैकलीन फर्नांडिस – कनू के रूप में
  5. जावेद जाफरी – इंस्पेक्टर चेड़े के रूप में
  6. रमेश तौरानी – विशेष दिखाई देने वाले में

Best Horror Comedy Movies Bollywood :-

यह थी पाँच ऐसी हॉरर-कॉमेडी फिल्में जो आपको डराने के साथ-साथ खूब हंसाएंगी, क्योंकि फिल्ममेकर्स ने डर और हास्य का एक अद्वितीय संबंध बनाया है जिसे देखने का मन बार-बार करेगा।

हम आशा करते हैं कि आपको हमारा लेख पसंद आया होगा और उम्मीद करते हैं कि जो जानकारी आप खोज रहे थे, वह सारी जानकारी आपको इस लेख से मिली होगी। ऐसी ही और रोचक जानकारियों के लिए “ताजा टेल्स” को द्वारा विजिट करना न भूलें, धन्यवाद।

FAQs:-

‘स्त्री’ में मुख्य अभिनेता कौन-कौन हैं?

मुख्य कास्ट में राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी, अपर्षक्ति खुराना, और अभिषेक बनर्जी शामिल हैं।

‘भूल भुलैया’ में मुख्य भूमिका किसने निभाई ?

डॉ. आदित्य श्रीवास्तव की मुख्य भूमिका को अक्षय कुमार ने निभाई थी, और विद्या बालन ने अवनी की भूमिका निभाई थी।

क्या ‘भूतनाथ रिटर्न्स’ एक सीक्वलहै?

हाँ, ‘भूतनाथ रिटर्न्स’ ‘भूतनाथ’ फिल्म का सीक्वल है। फिल्म की कहानी भूतनाथ फिल्म की कहानी के अन्त से आरम्भ होती है।

फिल्म में ‘भूतनाथ’ की भूमिका किसने निभाई थी?

अमिताभ बच्चन ने ‘भूतनाथ’ और ‘भूतनाथ रिटर्न्स’ दोनों में भूतनाथ की भूमिका निभाई थी।

‘भूत पुलिस’ फिल्म में मुख्य अभिनेता कौन-कौन है?

मुख्य कास्ट में सैफ अली खान, अर्जुन कपूर, जैकलीन फर्नांडिस, और यामी गौतम शामिल हैं।

‘गो गोआ गोन’ फिल्म में मुख्य अभिनेता कौन-कौन है?

इस फिल्म में मुख्य किरदार में सैफ अली खान, कुणाल खेमू, वीर दास, आनंद तिवारी और पूजा गुप्ता शामिल हैं।