TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

2024 की सबसे बड़ी Marvel की 5 फिल्में जो आपको कर देंगी दीवाना

Marvel Movies in 2024
Marvel Movies in 2024

आजकल हर कोई मार्वल मूवीज (Marvel movies) का दीवाना है। जब हम मार्वल मूवीज की बात करते हैं तो सभी के दिमाग में सबसे पहले MCU (मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स) ही आता है। लेकिन हम सब जानते हैं कि MCU में रिलीज़ न होने वाली दूसरी मार्वल मूवीज का क्रेज़ भी उतना ही बन गया है। मिसाल के तौर पर, आप Spider-Man: Across The Spider-Verse को लगा लीजिए, जिसकी सफलता बताती है कि MCU के इलावा भी Marvel की दूसरी मूवीज भी शानदार सफलता प्राप्त कर सकती हैं। आज हम ऐसी ही जबरदस्त मार्वल मूवीज (Marvel movies) की बात करेंगे जो 2024 में आने वाली हैं।

1. Madame Web

14 फरवरी 2024 को ‘मैडम वेब’ सिनेमा घरों में रिलीज़ होगी। फ़िल्म के ट्रेलर से पता चलता है कि इसमें आपको स्पाइडर-वर्स के कई किरदार देखने को मिलेंगे। डाकोटा जॉनसन (Dakota Johnson) को ‘मैडम वेब‘ के किरदार में देखा जाएगा। इस फ़िल्म की कास्ट में सिडनी स्वीनी, एमा रॉबर्ट्स, इसाबेला मेर्सेड, और एडम स्कॉट भी होंगे। यह मूवी 3 अलग स्पाइडर-मैन कॉमिक्स हीरोज़ को मिलाएगी, जिसमें 2 वर्शन ऑफ़ स्पाइडर-वुमेन और स्पाइडर-गर्ल के रूप में, मैडम वेब भी शामिल होंगी।

  • Madame-Web marvel
  • Madame Web image marvel

मार्वल कॉमिक्स के अनुसार, पहली मैडम वेब का नाम कैसेंड्रा वेब था, जो एक अंधी और पैरालाइज्ड बूढ़ी औरत थी। उसमें मल्टीवर्स तक पहुंचने की शक्ति थी। ट्रेलर देखते हुए लग रहा है कि यह मूवी एक बड़ी हिट साबित होगी।

Read Also  Animal Box Office Day 41 |दर्शकों के दिलों पर कर रही है राज।

2. Deadpool 3

  • Deadpool-3-leak-Photos
  • Deadpool-3-leak-Photos

वैसे तो डेडपूल 3 (Deadpool 3) को बहुत पहले रिलीज़ होना था, पर बार-बार इस मूवी की रिलीज़ डेट को आगे बढ़ाया जा रहा था। SAG-AFTRA की स्ट्राइक के चलते इस मूवी का प्रोडक्शन बंद हो गया था। अभी रिपोर्ट्स की माने तो यह मूवी 26 जुलाई 2024 को रिलीज़ होने वाली है। डेडपूल मूवी की रिलीज़ डेट को ‘कैप्टन अमेरिका: ब्रेव न्यू वर्ल्ड‘(Captain America: Brave New World) मूवी की रिलीज़ डेट से पहले रखा गया है। ‘कैप्टन अमेरिका: ब्रेव न्यू वर्ल्ड’ की रिलीज़ डेट 14 फरवरी 2025 है।

डेडपूल 3 में रायन रेनॉल्ड्स (Ryan Reynolds) की डेडपूल के रूप में वापसी हो रही है। वहीं, हमें वुल्वरीन के रूप में ह्यू जैकमैन (Hugh Jackman) देखने को मिलेंगे। हालांकि ह्यू जैकमैन ने अपनी आखिरी वुल्वरीन मूवी ‘लोगन‘ (Logan) के बाद कहा था कि वह अब आगे वुल्वरीन का किरदार नहीं निभाएंगे। वैसे तो ‘डेडपूल 3’ को 3 मई, 2024 को रिलीज़ होना था, पर इसकी तारीख बढ़ा दी गई है और अब यह मूवी 26 जुलाई, 2024 को सिनेमाघरों में दिखाई देगी।

डेडपूल 3 में आपको और भी कई किरदार देखने को मिलेंगे, जिनमें शामिल होंगे-
-Sabretooth (सेबरटूथ)
-Toad (टोड)
-Elektra (एलेक्ट्रा)
-Dogpool (डॉगपूल)

3. Kraven The Hunter

2024 में सोनी के स्पाइडर-मैन यूनिवर्स में रिलीज़ होने वाली आख़िरी मूवी होगी। ‘क्रेवेन द हंटर’ आपको August 30, 2024 को सिनेमाघरों में देखने को मिलेगी। वैसे तो ‘क्रेवेन द हंटर’ को October 3, 2023 में रिलीज़ होना चाहिए था, पर इस मूवी को भी अपनी रिलीज़ डेट को बढ़ाना पड़ा। मूवी के ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद मूवी की बहुत अच्छी हाइप बनी हुई है।

Read Also  Fighter Box Office Day 6| फाइटर मूवी ने की खूब कमाई

4.Venom 3

  • Venom 3-Movie-Scene
  • Venom 3-Movie-Scene
  • Venom 3-Movie-Scene

वेनम 3 (Venom 3) जो कि 24 जून, 2024 में आने वाली थी, अब इसकी डेट को बढ़ाकर 8 नवंबर, 2024 कर दी गई है। सोनी की स्पाइडर-मैन यूनिवर्स में यह वेनम की तीसरी फ़िल्म है। लोगों में वेनम का किरदार काफ़ी मशहूर है। वेनम 3 सिर्फ एक क्रॉसओवर नहीं होकर सोनी मार्वल के यूनिवर्स को कैसे दिखाएगा, उसपर भी रौशनी डाल सकती है। वेनम 3 की कहानी के बारे में अभी ज़्यादा कुछ पता नहीं लगा है।

टॉम हार्डी (Tom Hardy) हमें एडी ब्रॉक के किरदार में देखने को मिलेंगे। इसके अलावा दो और किरदारों के बारे में पता चला है जिनको वेनम 3 मूवी के लिए कास्ट किया गया है, पर उनका इस मूवी में क्या रोल होगा अभी किसी को नहीं बताया गया है। इन किरदारों में जूनो टेम्पल (Juno Temple) और चिवेतेल एजियोफ़र (Chiwetel Ejiofor) शामिल हैं।

5. Spider-Man: Beyond the Spider-Verse

Spider-Man: Beyond the Spider-Verse Marvel
image : Spider-Man: Across the Spider-Verse

स्पाइडर-मैन: बीयॉन्ड द स्पाइडर-वर्स को 29 मार्च, 2024 को रिलीज़ किया जाएगा। यह फिल्म “स्पाइडर-मैन: एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स” का आगामी हिस्सा होगा।”वैसे तो SAG-AFTRA की हड़ताल के चलते इस मूवी की रिलीज़ डेट को हटा दिया गया था और अभी तक कोई पुष्टि की ख़बर नहीं मिल रही है। SAG-AFTRA हड़ताल एनिमेटर्स को तो प्रभावित नहीं कर रही थी, पर मूवी में किरदारों की आवाज़ को जो एक्टर आवाज़ देने वाले थे, वह नहीं हो पाया। रिपोर्ट्स यह भी आ रही हैं कि यह मूवी अपनी मार्च 2024 की रिलीज़ डेट पर रिलीज़ नहीं हो पाएगी और 2025 में जा सकती है। पर अभी तक इसका कोई पुख्ता रिपोर्ट नहीं मिली है।

Read Also  Dunki Movie : रिलीज़ होने से पहले ही डंकी ने शुरू की कमाई। जानिए कितने कमा लिए एडवांस बुकिंग से