TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Deadpool & Wolverine Teaser Breakdown|क्या आप टीज़र में छुपी ये चीज़ें देख पाए?

Deadpool & Wolverine Teaser Breakdown :- डेडपूल और वुल्वरीन टीजर रिलीज होने के बाद इंटरनेट पर हर तरफ बस इसी टीजर की बात हो रही है और हो भी क्यों न क्योंकि दो ऐसे सुपरहीरो जिन्हें सारी दुनिया से प्यार मिला है, एक साथ एक मूवी में दिखाई देने वाले हैं। टीजर में ऐसा बहुत कुछ दिखाया गया है शायद जिसे आप ध्यान से ना देख पाए हों। आइए, डेडपूल और वुल्वरीन के टीजर का ब्रेकडाउन करते हैं और जानते हैं कुछ खास बातें इस टीजर के बारे में।

things-you-missed-in-the- DR DOOM?Deadpool & Wolverine Teaser
Deadpool And Wolverine in Hindi Official

Deadpool & Wolverine Teaser Breakdown

डेडपूल के टीजर में वह सब दिखाया गया है जो हम एक डेडपूल मूवी में देखना चाहते हैं। डेडपूल के पागलपन भरे कारनामे और आर-रेटेड सीन्स। यही डेडपूल को डेडपूल मूवी बनाते हैं। डेडपूल के टीजर का शुरुआत होते ही हमें दिखाई देता है कि डेडपूल का जन्मदिन मनाया जा रहा है। और यहां हमें डेडपूल यानी वेड विल्सन के सर पर बाल लगे दिखाई देते हैं, और सचमें डेडपूल के चेहरे को बालों के साथ देखकर एक बार तो झटका लगता है। हालांकि कि टीजर आगे चलकर यह स्पष्ट कर देता है कि वेड विल्सन ने विग पहनी हुई होती है।

Deadpool-and-Wolvreen-Birthday-Scene
Deadpool And Wolverine in Hindi Official – Birthday Scene

ओपनिंग सीन में ही हमें डेडपूल की पूरी फैमिली साथ दिखाई देती है, मतलब उसके सारे दोस्त वहां खड़े हैं। जी हाँ, इनमें से ज़्यादातर लोग ‘डेडपूल 2‘ में मर गए थे पर डेडपूल अब टाइम ट्रैवल कर सकता है तो उसने अपने सभी दोस्तों को बचा लिया है।अब जब डेडपूल ने अपनी टाइम मशीन से टाइम लाइंस में हेर फेर कर दी है, तो हम जानते हैं कि उनके पीछे कौन आने वाला है। जिन्होंने लोकी के दोनों सीजन्स देखे हैं वह जानते हैं कि टाइम लाइंस की हिफ़ाजत करने के लिए एक टीवीए (TVA) नामक संस्था है जो सभी टाइम लाइंस की देखरेख करती है।

Read Also  डीसी कॉमिक्स के फैंस को मिली अपनी सुपर गर्ल। Super Girl

डेडपूल का एक्समेन्स के साथ टीम अप

टीज़र में दरवाजे पर ‘क्नॉक क्नॉक’ होता है और आगे टीवीए (TVA) खड़ी होती है। अभी अगर आपने इस सीन को ध्यान से देखा होगा तो आपको दरवाजे पर एक नंबर दिखाई दिया होगा, नंबर 17। हो सकता है कि मार्वेल ने यहां अपनी डेडपूल की कॉमिक के इश्यू नंबर 17 को हाइलाइट किया हो, क्योंकि उस कॉमिक में भी डेडपूल ने एक्समेन्स के साथ अपनी टीम बनाई थी।

Deadpool-and-Wolvreen-Birthday-Scene Deadpool Door 17 and Deadpool Comic 17
Deadpool And Wolverine in Hindi Official

एजेंट पैराडॉक्स की होती है एंट्री

टीज़र आगे की तरफ बढ़ता है, डेडपूल को टीवीए वाले पकड़ कर ले जाते हैं। डेडपूल के आगे एक एजेंट बैठा है जिसका नाम है ‘एजेंट पैराडॉक्स’, अगर आप लोकी के मोबियस को जानते हैं तो समझ लीजिए कि ‘मोबियस’ का एक भविष्य का वर्शन है।

deadpool with Paradox
Deadpool And Wolverine in Hindi Official

टीज़र आगे की तरफ बढ़ता है और डेडपूल को स्क्रीन पर मार्वल के दूसरे सुपरहीरोज़ के सीन दिखाए जाते हैं, जिनमें आपको ‘एज ऑफ़ अल्ट्रॉन’ (Avengers: Age of Ultron), ‘थॉर: रैग्नारॉक’ (Thor: Ragnarok) और ‘कैप्टन अमेरिका: द विंटर सोल्ज़ियर’ (Captain America: The Winter Soldier) के सीन देखने को मिलते हैं|इसी सीन में लास्ट में एक कोने में आपको डेडपूल 1 का पोस्ट क्रेडिट सीन भी दिखाई देता है।

Deadpool And Wolverine TVA
Deadpool And Wolverine in Hindi Official | TVA

कैसेंड्रा नोवा कौन है?

आगे टीज़र में आपको एक शख्स दिखाया जाता है जो गंजा है और चेयर पर बैठा है। रेफ़्रेंस से लगता है कि ये एक्स-मेन के प्रोफेसर एक्सेवियर है पर, ये प्रोफेसर एक्सेवियर (Professor Xavier) नहीं है ये उनकी बहन है कैसेंड्रा नोवा (Cassandra Nova) जिनके पास भी प्रोफेसर एक्सेवियर जैसी शक्तियाँ हैं और वह उनके तरह ही दिखती है। और कॉमिक्स के हिसाब से, कैसेंड्रा नोवा उनसे बहुत ज़्यादा खतरनाक है।

Cassandra Nova in Deadpool And Wolverine
Deadpool And Wolverine in Hindi Official | Cassandra Nova ?

वुल्वरीन: पैच की मिटली है झलक | Wolverine: Patch

टीज़र में आगे आपको एक शख्स दिखाया जाता है जो व्हाइट सूट में बैठा है, और पीछे से देखने में साफ पता लग रहा है कि ये अपने वुल्वरीन भाईशाब हैं। ऐसे ही पहले भी मार्वल की कॉमिक्स में आपको वुल्वरीन को व्हाइट सूट में, आँख पर पैच लगे हुए दिखाया गया है। हो सकता है कि इस मूवी में भी वुल्वरीन का वही लुक दिखाया जाए।

Deadpool And Wolverine Wolverine: Patch
Deadpool And Wolverine in Hindi Official | Wolverine: Patch

आगे आपको डेडपूल की टीवीए एजेंट्स के साथ एक धमाकेदार फाइट दिखाई जाती है। डेडपूल जिसे टीवीए ने सूट-बूट पहनाकर अपने किसी मिशन पर भेजा है, और वह टीवीए पर ही हमला कर देता है। और आप डेडपूल भाईसाहब से उम्मीद भी क्या कर सकते हैं।

Read Also  Stranger Things की इलेवन से जुड़ी 5 खास बातें जो आप नहीं जानते।

अलिओथ की भी हुई है एंट्री। Alioth

टीज़र में टीवीए का एक एजेंट जो अपने घुटनों के बल बैठा है, उसके हाथों में हथकड़ियाँ लगी हैं और अचानक से उसे कुछ उठा कर ले जाता है, वह और कोई नहीं, अलिओथ (Alioth) ही है। अलिओथ को अपने लोकी के सीज़न वन में देखा ही होगा। हो सकता है कि डेडपूल वॉइड (Void) में पहुंच चुके हैं।

Alioth in deadpol 3
Deadpool And Wolverine in Hindi Official | Alioth

सीन में आपको पीछे कहीं S.H.I.E.L.D के हेलीकैरियर का कुछ हिस्सा भी दिखाया जाता है।

S.H.I.E.L.D. Helicarrier in deadpool 3 Movie
Deadpool And Wolverine | S.H.I.E.L.D. Helicarrier

पायरो भी है डेडपूल 3 में | Pyro X- Men

अगर आपने एक्समेन सीरीज़ देखी है तो आपने पायरो को भी देखा होगा। एक्स-मेन मूवीज़ में पायरो एक विलेन होता है, तो डेडपूल और वुल्वरीन में भी आपको ऐसा ही देखने को मिले।

Deadpool And Wolverine | Pyro X- Men
Deadpool And Wolverine | Pyro X- Men

टीज़र में सीक्रेट वॉर का पोस्टर देखने को मिला | Secret Wars

अंत में डेडपूल ज़मीन पर गिरे हुए नजर आते हैं और एक साइड पर आपको एक पोस्टर पड़ा हुआ दिखाई देता है जो कि है मारवल्स की कॉमिक सीक्रेट वॉर्स का।कवर के ऊपर आपको डॉक्टर डूम दिखाई दे रहे हैं।

Secret Wars  poster in Deadpool 3 Deadpool And Wolverine
Deadpool And Wolverine | Secret Wars

टीज़र के खत्म होते होते वुल्वरीन की झलक दिखाई जाती है, यहां भी टीज़र में वुल्वरीन को थोड़ा-थोड़ा दिखाया हुआ है, पर टीज़र के आने से पहले ही डेडपूल 3 की वीडियो लीक होने लगी थीं और सभी को पता है कि वुल्वरीन का लुक कैसा होगा, अगर आपने अब तक वो वीडियो नहीं देखी हैं तो इस लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं।

Read Also  Akshay Kumar Viral Video: लोग अक्षय का वीडियो देखकर बोले, फिट है बॉस!

The Conclusion | समापन

डेडपूल और वुल्वरीन का टीज़र शानदार है। और उम्मीद कर सकते हैं जितना ही धमाकेदार टीज़र है, फिल्म भी उतनी ही अच्छी होगी। हाल ही में मार्वल ने जो भी नई मूवीज़ लाई हैं, लोग उनसे खुश नहीं हैं। जैसे लोगों ने लोकी (Loki) की सीरीज़ को प्यार दिया है उस हिसाब से मार्वल की बाकी मूवीज़ पर्दर्शन नहीं कर पा रही हैं। अब लोगों की उम्मीद डेडपूल पर टिकी है।