TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Deepika Padukone Birthday : दीपिका पादुकोण ने 2023 में 45 करोड़ से ज्यादा कमाए

Deepika Padukone Birthday
Deepika Padukone official instagram

Deepika Padukone Birthday

5 जनवरी को दीपिका पादुकोण का जन्मदिन आता है। 2024 में दीपिका पादुकोण 38 वर्ष की हो गई हैं। 2007 में दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत शाहरुख खान के साथ ‘ओम शांति ओम‘ फिल्म से की थी।दीपिका पादुकोण को बॉलीवुड में आए हुए लगभग 16 साल हो चुके हैं और इन 16 सालों में उन्होंने काफी अच्छी फिल्में की हैं और आज एक अच्छे मुकाम पर पहुंच चुकी हैं। इन 16 सालों में उन्होंने मेहनत करके अच्छी-खासी संपत्ति बनाई है। आइए जानते हैं दीपिका पादुकोण के बारे में।

16 साल में 500 करोड़ की नेटवर्थ

इसमें कोई शक नहीं है कि दीपिका पादुकोण अपनी मेहनत और लगन से एक अच्छे मुकाम पर पहुंच चुकी हैं। 2007 में शाहरुख खान के साथ ‘ओम शांति ओम‘ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली शांति प्रिया आज 500 करोड़ की मालकिन हैं। आप जानकर हैरान होंगे कि कथित तौर पर माना जाता है कि दीपिका पादुकोण ने अपनी पहली फिल्म ‘ओम शांति ओम‘ में काम करने के लिए कोई भी फीस नहीं ली थी।

official instagram
Deepika Padukone official instagram

ग्‍लोबल ब्रांड्स का हैं चेहरा

दीपिका पादुकोण सिर्फ फिल्मों से ही कमाई नहीं करती, उनका अपना स्किन केयर ब्रांड (82 E) भी है जिससे वे खूब कमाती हैं। दीपिका पादुकोण कई बड़े ब्रांड्स का चेहरा भी हैं, जैसे कि लुई वीटॉन, लेवी, जियो, पेप्सी, एडिडास, एक्सिस बैंक, टिसॉ वॉच, ओप्पो, विस्तारा, चोपार्ड, डाबर ।

Read Also  Bhakshak Trailer: दिल ठहरने को तैयार! 'भक्षक' ट्रेलर रिलीज

2023 में 45 करोड़ से ज्यादा की कमाई

caknowledge की रिपोर्ट के मुताबिक दीपिका पादुकोण ने साल 2023 में 45 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। बिजनेस मैगजीन ‘फोर्ब्स‘ के मुताबिक साल 2019 में दीपिका पादुकोण की कमाई 48 करोड़ रुपये थी। दीपिका पादुकोण इस वक्त बॉलीवुड की सबसे महंगी अदाकारा हैं। उनकी एक फिल्म की फीस 15 से 20 करोड़ रुपये होती है।

Deepika Padukone official instagram

दीप‍िका पादुकोण की संपत्त‍ि

दीपिका पादुकोण फिल्में और विज्ञापनों से तो पैसे कमाती ही हैं साथ ही वह रियल एस्टेट में भी निवेश करती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक दीपिका पादुकोण ने 220 करोड़ रुपये रियल एस्टेट में निवेश किए हुए हैं। इसके अलावा 100 करोड़ रुपये अलग-अलग व्यवसायों में निवेश किए हुए हैं। 2021 में इन्होंने अलीबाग में 22 करोड़ रुपये का बंगला भी खरीदा था। इसी साल उन्होंने बेंगलुरु में 6.79 करोड़ रुपये में एक अपार्टमेंट की रजिस्ट्री करवाई।

FAQ

दीपिका पादुकोण का जन्म कब हुआ था?

दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क में हुआ था।

दीपिका पादुकोण के माता-पिता का नाम क्या है?

दीपिका पादुकोण के पिता का नाम प्रकाश पादुकोण है जो कि एक बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। उनकी माँ का नाम उज्जवला पादुकोण है जो एक ट्रैवल एजेंसी चलाती हैं।

Read Also  Deadpool & Wolverine Teaser Breakdown|क्या आप टीज़र में छुपी ये चीज़ें देख पाए?

दीपिका पादुकोण की उम्र कितनी है?

5 जनवरी 2024 को दीपिका पादुकोण 38 साल की हो गई हैं

दीपिका पादुकोण की पहली फिल्म कौन सी थी?

दीपिका पादुकोण ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘ऐश्वर्या’ (2006) नामक कन्नड़ भाषा की फिल्म से की थी।

बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण की पहली फिल्म कौनसी थी?

बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण ने ‘ओम शांति ओम’ से अपना डेब्यू किया था।

दीपिका पादुकोण ने कितनी पढ़ाई की है?

दीपिका पादुकोण ने सोफिया हाई स्कूल, बेंगलुरु से अपनी पढ़ाई शुरू की और फिर माउंट कार्मल कॉलेज में अध्ययन किया। हालांकि, मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। बाद में दीपिका पत्राचार के माध्यम से ग्रेजुएशन पूरा करना चाहती थीं, लेकिन फिल्मों में व्यस्तता के कारण ऐसा हो नहीं पाया।

दीपिका पादुकोण का फेवरेट क्रिकेटर कौन है?

दीपिका पादुकोण ने बताया था कि उनको महेंद्र सिंह धोनी बहुत अच्छे लगते हैं।


दीपिका पादुकोण की मातृभाषा क्या है?

दीपिका की मातृभाषा कोंकणी है – यह भाषा पश्चिमी भारत और दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में बोली जाती है।