TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Gmail New Package Tracking Feature:- Gmail में ऐड हुआ पैकेज ट्रैकिंग वाला नया फीचर।ऐसे करेगा काम

Gmail New Package Tracking Feature

Gmail New Package Tracking Feature: गूगल ने अब इसे और आसान बना दिया है। ऑनलाइन शॉपिंग के एक्सपीरियंस को खास बनाने के लिए गूगल ने Gmail में एक नया फीचर जोड़ा है।

Gmail New Package Tracking Feature: देश-दुनिया में Gmail का इस्तेमाल काफी लोग करते हैं, पर्सनल या फिर ऑफिशियल। हाल ही में गूगल ने Gmail में बड़ा ही काम का फीचर ऐड किया है, जिसका नाम ‘पैकेज ट्रैकिंग’ है। अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं, तो ये फीचर आपके लिए बड़ा ही फायदेमंद हो सकता है। इसकी एक वजह ये है कि ई-कॉमर्स कंपनियां अब गांवों में भी डिलीवरी देने लगी हैं, तो यूजर्स को ट्रैकिंग करना आसान हो जाएगा। इस नए फीचर को लेकर कंपनी ने बड़ी योजना बनाई है। read more

Gmail New Package Tracking Feature:- ऑनलाइन शॉपिंग के ऑर्डर्स को ट्रैक करना बहुत ही आसान हो गया है।

Gmail New Package Tracking Feature

हालांकि ऑनलाइन आर्डर्स को ट्रैक करना कोई बड़ी बात नहीं है। क्योंकि अधिकांश ई-कॉमर्स और शॉपिंग वेबसाइट ऐप्स में इस सुविधा की प्राप्ति होती है। वहाँ आर्डर्स का अलग सेक्शन होता है, जहां से शिपमेंट, पैकिंग और डिलीवरी की डेट उपलब्ध होती है। कुछ लोगों को इन ई-कॉमर्स कंपनियों की तरफ से संदेश भी मिलते हैं। लेकिन गूगल ने इसे और अधिक सरल बना दिया है। ऑनलाइन शॉपिंग का अनुभव बेहतर बनाने के लिए गूगल ने Gmail में एक नया फीचर जोड़ा है।

Read Also  Samsung S24 Ultra Leaks :- अब Apple को हो सकता है भारी नुक़सान

फेस्टिव सीजन सेल में लगे ऑर्डर को इस तरह से ट्रैक करें

Gmail New Package Tracking Feature

फेस्टिव सीजन में अधिकांश लोग शॉपिंग करते हैं, ऐसे में इसे बार-बार ट्रैक कर पाना पॉसिबल नहीं हो पाता। लेकिन इस नए फीचर से इसे ट्रैक करना बहुत आसान हो जाएगा। Gmail में एक ऑप्शन दिखेगा – ‘Get it by 26th Dec’। इस फिल्टर पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे, आपको ऑर्डर का रियल टाइम अपडेट मिलता रहेगा। इसे कंपनी ने दोनों वेब और मोबाइल यूजर्स के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया है।

Gmail पर कैसे ट्रैक करें ऑर्डर्स

इससे पहले आप जिस वेबसाइट या एप्लिकेशन से आर्डर कर रहे थे, वहीं पर आप अपने ऑर्डर्स की डिटेल्स देख पाते थे। लेकिन अब इस नए फीचर की मदद से आप Gmail पर ही सभी ऑर्डर्स को ट्रैक कर सकते हैं। वहां पर आपको ट्रैकिंग आईडी से लेकर डिलीवरी डेट तक सभी जानकारी मिल जाएगी।

For More articles click