TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Google Pixel Watch 3 :- यह स्मार्टवॉच Apple Watch Ultra को भी पीछे छोड़ने वाली है जानिए क्या है खासियत ?

Google Pixel Watch 3 पर काम किया जा रहा है और इसके लिए एक पेटेंट भी जारी किया गया है जिसमें कहा जा रहा है कि इस शानदार घड़ी में कोई भी बटन नहीं होने वाले हैं, इसमें हमें केवल सेंसर्स ही देखने को मिलने वाले हैं। यह घड़ी केवल सेंसर्स के माध्यम से ही काम करेगी, बटन्स की जगह इस वॉच में सेंसर्स देखने को मिल रहे हैं। आइए जानें क्या है इस वॉच की खासियतें

Google Pixel Watch 3

हाल ही में, Google Pixel Watch 3 के लॉन्च होने की खबरें सामने आ रही हैं, हालांकि कंपनी ने हाल ही में अपनी Pixel Watch 2 को लॉन्च किया था और अब पिक्सेल वॉच 3 के जल्दी ही लॉन्च होने की खबरें आ रही हैं। कहा जा रहा है कि यह वॉच नई सेंसर तकनीक के साथ आने वाली है और इस वॉच में जेस्चर्स से ही काम किया जाएगा। गूगल ने स्मार्टवॉच का पेटेंट भी दायर किया है जिसका Title “जेस्चर रिकग्निशन ऑन वॉच बीजल यूज़िंग स्ट्रेन गेजेस” रखा गया है। इस पेटेंट में ऐसे सेंसर के बारे में बात की गई है जो पिक्सेल वॉच के लिए जेस्चर्स को डिटेक्ट कर पाएंगे, जिसमें प्रेस, टैप, स्क्वीज और स्वाइप शामिल हैं। इस वॉच के इन सेंसर्स के चलते वॉच को केवल इशारे भर से भी कंट्रोल किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि डिस्प्ले के किनारे पर सेंसर्स दिए जाएंगे, इसमें कोई भी क्राउन बटन नहीं मिलने वाला है। गूगल का कहना है कि अगर इसमें से बटन हटा दिए जाएंगे तो इसमें अच्छी वॉटरप्रूफ सुरक्षा दी जा सकती है।

Read Also  गरीबों के लिए लॉन्च किया Redmi ने धमाकेदार Redmi note 12 5G स्मार्टफोन, जो कम बजट वालों की ख्वाहिशों में उतरेगा खरा।

Google Pixel Watch 3 कीमत

अभी तक Google Pixel Watch 3 की कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आई है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, Pixel Watch 3 की कीमत 40,000 रुपये से 45,000 रुपये के बीच में आ सकती है। अगर यह वॉच इस कीमत पर आती है, तो यह बाजार में तहलका मचाने वाली है क्योंकि जो फीचर्स इसमें दिए जाएंगे, वह अभी तक किसी भी स्मार्टवॉच में देखने को नहीं मिलेंगे।

टेक रिलेटेड आर्टिकल्स पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें