TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Google Play Store New feature:-बिना फ़ोन को हाथ लगाए आप अनइंस्टॉल कर सकेंगे एप्लिकेशन्स। गूगल प्ले स्टोर में एक नया फ़ीचर आया है।

Google Play Store

अगर आप भी फोन में एप्लिकेशन इंस्टॉल करने के लिए गूगल प्ले स्टोर का इस्तेमाल करते हैं तो आप भी जान लीजिए गूगल प्ले स्टोर में ऐड होने वाले नए फीचर के बारे में। गूगल एप्लिकेशन स्टोर पर एप्स को डिलीट करने का तरीका बदल रहा है।

गूगल अपने यूज़र्स के लिए सर्च इंजन से भी बढ़कर काम करता है। गूगल के ईमेल प्लेटफ़ॉर्म Gmail, मैसेज, ड्राइव, प्ले स्टोर का इस्तेमाल भी हर दूसरा एंड्रॉयड फोन यूज़र करता है। ऐसे में आप भी गूगल प्ले स्टोर का इस्तेमाल अपने फोन में एप्लिकेशन इंस्टॉल करने के लिए करते हैं तो आप भी इस नए फीचर के बारे में जान लीजिए। बहुत ही जल्द एप्स को डिलीट करने का तरीका बदलने जा रहा है।

Google Play Store

Google Play Store New feature :-फोन को हाथ लगाए बिना डिलीट हो जाएंगे एप्लिकेशन्स।

दरअसल, Google Play Store में एक नया ऑप्शन ऐड होने जा रहा है। इस ऑप्शन की मदद से दूसरे एंड्रॉयड डिवाइस से इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन्स को भी डिलीट किया जा सकेगा। Google  9To5 की एक नवीनतम रिपोर्ट के मुताबिक, इस नए बदलाव को Android डिवाइस उपयोगकर्ता Google Play Store के लेटेस्ट वर्शन 38.8 में देख सकेंगे। उपयोगकर्ता Google के इस नए रिमोट अनइंस्टॉल ऑप्शन को प्ले स्टोर पर देख सकेंगे।

Read Also  Jio Brain AI: जिओ ने लॉन्च की AI सेवा, जो काम करेगी मशीन लर्निंग एल्गोरिदम पर।

प्ले स्टोर में नजर आएगे कनेक्टेड डिवाइस

Google Play Store New feature

नए फ़ीचर को एनेबल होते ही प्ले स्टोर के ‘मैनेज एप्स’ सेक्शन में दूसरे डिवाइस का नाम और उसमें इंस्टॉल एप्स की सूची दिखेगी। इस सूची में से किसी एप्लिकेशन पर टैप कर अनइंस्टॉल करेंगे तो वह एप्लिकेशन दूसरे डिवाइस से हटा दी जाएगी।

नए फीचर का रोल आउट होगा कब?

इस फ़ीचर को लेकर फिलहाल इतनी ही जानकारी सामने आई है। गूगल की ओर से इस फ़ीचर को कब लॉन्च किया जाएगा, यह अभी स्पष्ट नहीं है। हालांकि, यह बताया गया है कि यह नया फ़ंक्शन Android Auto, Android PC, Android Phone, Android TV और वियरेबल के लिए भी काम करेगा। फिलहाल हम प्ले स्टोर पर जल्द ही इस फ़ीचर को एड होने की उम्मीद कर सकते हैं।

Read more Technology articles :-Click here