TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Harda Factory Blast: मध्य प्रदेश के हरदा जिले में पटाखा फैक्टरी में हुआ धमाका, 7 लोगों की मौत, कई जख्मी।

Harda Factory Blast: मध्य प्रदेश के हरदा जिले की एक पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार को अचानक विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना धमाकेदार था कि पूरा क्षेत्र दहल गया। 40 किलोमीटर दूर तक इस धमाके को महसूस किया गया। धमाके के कारण आस-पास के कच्चे मकान गिर गए। आग की लपटों से पूरा इलाका धुआं-धुआं हो गया। बताया जा रहा है कि यह पटाखा फैक्ट्री अवैध थी।

Harda Factory Blast

Harda Factory Blast

मध्य प्रदेश के हरदा जिले की एक पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार को अचानक विस्फोट हो गया, बताया जा रहा है जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई है और जिसमें करीब 40 लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। इस ब्लास्ट से पूरा इलाका दहल गया है। धमाके के बाद आग ने पटाखा फैक्ट्री के आसपास के करीब 50 घरों को घेर लिया है।

बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के आसपास के लोगों ने इधर-उधर भाग कर अपनी जान बचाने की कोशिश की। कोशिश के दौरान कई लोग घायल हो गए, जिन्हें हरदा जिले के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Harda Factory Blast

सीएम मोहन यादव ने मामले का लिया संज्ञान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने घटना का संज्ञान लेते हुए मंत्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी, डीजी होम गार्ड अरविंद कुमार को हरदा जाने के निर्देश दिए हैं और स्थिति स्पष्ट करने को कहा। वहीं, भोपाल और इंदौर में मेडिकल कॉलेज और एम्स को इस घटना से निपटने के लिए आवश्यक तैयारी करने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं।

Read Also  मैं जिंदा हूँ, पूनम पांडे ने जारी किया वीडियो। लोग हुए आग बबूला। Poonam Pandey Alive

इसके अलावा, इंदौर और भोपाल से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को सहायता के लिए भेजने को कहा और राहत कार्यों को सुचारु रूप से चलाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।