TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

तवायफों पर बनी यह कहानी आपके होश उड़ा देगी। Heeramandi

Heeramandi teaser
image credits: Heeramandi: The Diamond Bazaar

संजय लीला भंसाली ने एक वेश्या की जीवनी पर आधारित फिल्म बनाई थी, जिसका नाम था ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’. इसमें आलिया भट्ट ने किरदार निभाया था। अब संजय लीला भंसाली ‘हीरामंडी’ नामक एक सीरीज लेकर आ रहे हैं, जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है। कुछ दिन पहले ‘हीरामंडी‘ का पोस्टर जारी किया गया था, जिससे दर्शक इसकी झलक के लिए काफी बेसबर थे। आज ‘हीरामंडी‘ का टीज़र रिलीज़ किया गया है। चलिए जानते हैं ‘हीरामंडी’ के बारे में कुछ खास बातें।

Heeramandi First Look:

हीरामंडी (Heeramandi) का टीज़र रिलीज़ होते ही काफी चर्चा में आ गया है। इस सीरीज़ में एक साथ आपको कई अभिनेत्रियाँ देखने को मिलेंगी, जिनमें सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोइराला, अदिति राव हैदरी, शर्मीं सैगल, रिचा चड्ढा, और संजीदा शेख जैसी एक्ट्रेसेस शामिल हैं। संजय लीला भंसाली पहली बार अपनी सीरीज़ लेकर आ रहे हैं, जिसकी कहानी भी काफी दिलचस्प है।

Heeramandi: The Diamond Bazaar
image credits: Heeramandi: The Diamond Bazaar

हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार की कहानी

हीरामंडी (Heeramandi) की कहानी की बात करें तो भारतीय स्वतंत्रता के पहले काल में चल रहे वेश्यालय पर आधारित है। भारत और पाकिस्तान के बंटवारे से पहले हीरामंडी की तवायफें बहुत मशहूर थीं। अब उसी कहानी को संजय लीला भंसाली सीरीज़ के रूप में OTT प्लेटफ़ॉर्म पर लेकर आ रहे हैं।

Read Also  Shaitaan Trailer: इस शैतान को देखकर आपकी रूह कांप जाएगी

हीरामंडी को किस OTT प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज़ किया जाएगा?

‘हीरामंडी’ का रिलीज़ होने वाला टीज़र काफी शानदार लग रहा है। ‘हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार’ को OTT प्लेटफ़ॉर्म Netflix पर रिलीज़ किया जाएगा। संजय लीला भंसाली ने बताया

‘हीरामंडी’ उनके लिए एक मील का पत्थर है। यह एक महाकाव्य है, और यह उनकी पहली सीरीज़ है जो लाहौर की वेश्याओं पर बेस्ट है। दुनिया के सामने इस कहानी को लेकर आने के लिए वह बेहद एक्साइटेड हैं।

Heeramandi: The Diamond Bazaar
image credits: Heeramandi: The Diamond Bazaar

हीरामंडी के टीजर में दिखाई गई तवायफें किसी रानियों से कम नहीं लग रही हैं। टीजर में आपको मनीषा कोइराला से लेकर सोनक्षी तक सभी एक्ट्रेस एक अलग ही लुक में नजर आएंगी। टीज़र में आपको हीरामंडी का सेट देखने को मिलेगा। टीज़र में हीरामंडी की तवायेफों को पूरी शान और शौकत से दिखाया गया है। टीज़र में दिख रहा है कि कैसे उस समय की तवायेफें बिलकुल रानियों की तरह रहा करती थीं।

तवायफों पर बनी यह कहानी आपके होश उड़ा देगी
तवायफों पर बनी यह कहानी आपके होश उड़ा देगी