TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Kinetic E Luna: ‘फिर से चल, मेरी लुना’, मिडिल क्लास फैमिली की पहली पसंद, Luna, नए अवतार में आ रही है।

Kinetic E Luna: किनेटिक ग्रीन लूना को लंबे समय के इंतजार के बाद एक नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दे कि किनेटिक ग्रीन भारत की एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी है जो भारत के लोगों के लिए कई सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक रिक्शा के मॉडल प्रस्तुत करती है।

Kinetic E Luna
Kinetic E Luna:- ‘फिर से चल, मेरी लुना’ टैगलाइन के साथ एक बार फिर से लॉन्च होने जा रही है Luna

आज से कई साल पहले, लुना की लोकप्रियता इतनी थी कि इसे हर मिडिल-क्लास परिवार के घर में देखा जा सकता था। उस समय, ये मोपेड भारतीय सड़कों पर अपना जलवा बिखेरते नजर आती थी। आज एक बार फिर, कंपनी लुना को नए अवतार में लाने जा रही है। कंपनी ने अपनी लुना के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च करने जा रही है, जिसकी बुकिंग 26 जनवरी से शुरू हो चुकी है।

Kinetic E Luna

किनेटिक ग्रीन एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी है जिसके पास कई सारे हाई परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक रिक्शा की लंबी चौड़ी सूची है जो आपको उच्च गुणवत्ता की राइड प्रदर्शन और रेंज प्रदान करते हैं। अब इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए, कंपनी ने आज से कई साल पहले बहुचर्चित पेडल वाली मोपेड लुना का इलेक्ट्रिक वर्जन भारतीय बाजार में उतारने जा रही है, जिसका नाम कंपनी ने E-Luna रखा है।

Read Also  Tata Nexon Discount: Tata Motors दे रही है Tata Nexon पर छप्पड़फाड़ डिस्काउंट

Kinetic E Luna Features

अभी इस मोपेड के फीचर्स के बारे कंपनी की तरफ से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। हालांकि यह घरेलू कामों के लिए उपयोग होने वाला वाहन माना जा रहा है, इसलिए इसके पीछे आपको एडजस्टमेंट करने का ऑप्शन भी मिलेगा ताकि आप ज्यादा सामान रख सकें। इसके वजन की बात करें तो मात्र 96 किलोग्राम होगा, जिसकी बदौलत यह मोपेड एक अच्छी रेंज निकाल कर देगी।

माना जा रहा है कि इसमें आपको LCD इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, LED लाइट, कीलेस एंट्री, डे टाइम रनिंग लाइट, और एंटी थीफ्ट अलार्म जैसे एडवांस फीचर देखने को मिल सकते हैं।

Kinetic E Luna कब होगी लॉन्च?

कंपनी ने अपनी मोपेड की बुकिंग को 26 जनवरी से शुरू कर दिया है। अगर आप भी इस मोपेड को खरीदना चाहते हैं तो आप इसे मात्र 500 रुपये की टोकन मनी देकर बुक कर सकते हैं। अभी कंपनी की तरफ से इसकी लॉन्च डेट का कोई खुलासा नहीं किया गया है।

Kinetic E Luna
Kinetic E Luna

पर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक लुना को 7 फरवरी को लॉन्च कर सकती है। यह मोपेड लॉन्च होते ही भारतीय सड़कों पर जलवा बिखेरने के लिए तैयार है।

Kinetic E Luna Range and Performance

इस मोपेड में आपको 2 kwh की लिथियम आयन बैटरी देखने को मिलती है जो 4 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। यह स्कूटर सिंगल चार्ज में आपको लगभग 110 किलोमीटर की रेंज निकाल कर देगा जो आपके रोजमर्रा के कामों के लिए एक अच्छी रेंज है।

Read Also  MG Hector Discount:- December Fest Discount

Kinetic E Luna Top Speed

इस मोपेड को पॉवर देने के लिए आपको एक पावरफुल मोटर मिलती है जो 2 kwh की बैटरी क्षमता की मदद से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड निकाल कर देता है। कंपनी मोपेड की बैटरी को चार्ज करने के लिए एक नॉर्मल चार्जर भी देती है जिससे यह स्कूटर 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

Kinetic E Luna की कीमत

आपको बता दे कि लुना कंपनी का सबसे लोकप्रिय उत्पाद था, जिसे कंपनी ने वर्ष 2000 में बंद कर दिया था। तब यह मोपेड ईंधन पर चलती थी और साथ में पेडल भी दिए होते थे जिसे आप जब चाहो बिना ईंधन के पेडल से भी चला सकते थे। अब कंपनी एक बार फिर लुना को इलेक्ट्रिक वर्जन में उतारने जा रही है।

अभी तक इसकी कीमत का खुलासा कंपनी की तरफ से नहीं किया गया है, माना जा रहा है कि इसकी संभावित कीमत 80,000 रुपये के आसपास हो सकती है।

ऑटोमोबाइल से संबंधित और जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें