TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Hero Surge S32 :- इस स्कूटर पर नहीं लगेगी ठंड, इसे कहते हैं एक तीर में दो निशाने।

हीरो ने एक ऐसा स्कूटर तैयार किया है जो स्कूटर भी है और थ्री व्हीलर ऑटो भी है, यह स्कूटर सर्दी में बहुत काम आने वाला है। इसे मात्र 3 मिनट में स्कूटर से ऑटो रिक्शा बना सकते हैं, आइए जानते हैं आखिर क्या है इस अनोखी स्कूटर में।

Hero Surge S32

Hero Surge S32

हीरो ने हाल ही में अपने हीरो वर्ल्ड 2024 इवेंट में एक बिलकुल नई इनोवेशन से पर्दा उठाया है। हीरो ने एक कनवर्टिबल स्कूटर का कॉन्सेप्ट मॉडल बनाया है जो मात्र 3 मिनट में थ्री व्हीलर से टू व्हीलर बन जाता है और वापिस टू व्हीलर से थ्री व्हीलर बन जाता है। हीरो की इस बिलकुल नई इनोवेशन ने सोशल मीडिया पर तहल्का मचाया हुआ है। Hero Surge S32 अभी एक कॉन्सेप्ट मॉडल है, इसे अभी तक बाजार में उतारने की कोई बात सामने नहीं आई है। सबसे बड़ी बात ये स्कूटर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है, इस स्कूटर से हम कभी भी रिक्शा वाला काम ले सकते हैं, ये बिलकुल नई खोज है।

Hero Surge S32

Hero Surge S32 परफॉर्मेंस

Hero Surge S32 एक इलेक्ट्रिक व्हीकल होने वाला है, लेकिन टू व्हीलर और थ्री व्हीलर में अलग-अलग बैटरी लगी होगी, जब ये स्कूटर थ्री व्हीलर बना होगा तो इसकी बैटरी क्षमता 10 किलोवॉट होगी और ये हमें 13.4 बीएचपी की पावर जेनरेट करेगा और जब ये नॉर्मल टू व्हीलर स्कूटर होगा तो इसमें 3 किलोवॉट की बैटरी काम कर रही होगी जो हमें 4 बीएचपी की पावर जेनरेट करके देगी। थ्री व्हीलर की टॉप स्पीड 50 किमी/घंटा होगी और टू व्हीलर स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किमी/घंटा होने वाली है और इसी के साथ यह कहा जा रहा है कि Hero Surge S32 जब थ्री व्हीलर के रूप में काम कर रहा होगा तो यह आराम से 500 किलो तक का वजन उठा सकता है।

Read Also  Tata Altroz Racer जल्द होने जा रही है लॉन्च, Hyundai i20 N Line और Tata Altroz Racer के बीच अब होगा महा मुकाबला।
Hero Surge S32

किस काम आएगा Hero Surge S32

कंपनी ने अपना Hero Surge S32 छोटे व्यापारियों को ध्यान में रखते हुए बनाया है, इससे हम टू व्हीलर में नॉर्मल स्कूटर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं और जब हमारे पास सामान ज्यादा हो तो इसे थ्री व्हीलर में कनवर्ट कर सकते हैं। ऐसा करने में हमें मात्र 3 मिनट का समय लगता है। हीरो के अधिकारीयों ने अपने हीरो वर्ल्ड 2024 इवेंट में इसे बड़ी आसानी से कनवर्ट करके दिखाया है। इसके साथ यह स्कूटर ठंड में भी काफी कारगर साबित होने वाला है क्योंकि नॉर्मल स्कूटर पर ठंड में हमें सीधी ठंडी हवा का सामना करना पड़ता है, लेकिन सर्ज S32 हमें ठंडी हवा से बचाने वाली है

ऐसी और भी जानकारी के लिए लिंक पर टैप करें