TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

How to increase 5G internet speed? क्या आप भी परेशान हैं स्लो इंटरनेट स्पीड से तो करें अपने फ़ोन में यह सेटिंग और बढ़ाएँ 5जी इंटरनेट स्पीड।

How to increase 5G internet speed?

आज का युग तकनीक का है और हर दिन तकनीक में विकास होता रहता है। जैसे-जैसे तकनीक विकसित होती है, उसमें सुधार के साथ कुछ कमियाँ भी रह जाती हैं जिन्हें हम कुछ छोटी-छोटी ट्रिक्स से सही कर सकते हैं। इसी में आता है इंटरनेट। आज लगभग सभी लोगों के पास 5जी स्मार्टफोन है, लेकिन weak और खराब नेटवर्क से सभी परेशान हैं। यदि आप भी नेटवर्क होने के बाद भी स्लो इंटरनेट से परेशान हैं, तो यह खबर आपके काम की है। आज हम आपको एंड्रॉयड स्मार्टफोन में 5जी नेटवर्क की स्पीड बढ़ाने का तरीका बताएँगे।

How to increase 5G internet speed?

अगर आपके 5जी स्मार्टफोन में इंटरनेट स्लो चल रहा है तो सबसे पहले फ़ोन की सेटिंग्स चेक करें। फ़ोन की सेटिंग्स में नेटवर्क सेटिंग्स में जाएं और ‘preferred type of network’ को 5जी या ‘Auto’ सेलेक्ट करें।

How to increase 5G internet speed?

How to increase 5G internet speed? :- APN Settings

इसके अलावा स्मार्टफोन के नेटवर्क सेटिंग्स में एक्सेस पॉइंट नेटवर्क (APN) की सेटिंग भी चेक करें, क्योंकि स्पीड के लिए सही APN का होना जरूरी है। APN सेटिंग के मेनू में जाकर सेटिंग को डिफॉल्ट रूप से सेट करें।

How to increase 5G internet speed?

How to increase 5G internet speed? :- Social media App Configuration

इसके अलावा अपने 5जी स्मार्टफ़ोन में मौजूद सोशल मीडिया ऐप्स पर नजर रखें। फेसबुक, एक्स और इंस्टाग्राम जैसे एप्स स्पीड कम कर देते हैं और डाटा भी ज्यादा खर्च करते हैं। इनकी सेटिंग्स में जाकर ऑटो प्ले वीडियो को बंद कर दें। साथ ही फ़ोन के ब्राउज़र को डाटा सेव मोड में सेट करें।

How to increase 5G internet speed?

यदि सभी सेटिंग्स करने के बाद भी स्पीड नहीं मिल रही है, तो अपने स्मार्टफोन की नेटवर्क सेटिंग को रीसेट करें। डिफ़ॉल्ट नेटवर्क सेटिंग पर अच्छी स्पीड मिलने की पूरी संभावना रहती है।

Read Also  AMD Radeon RX 7600 XT: हाई परफॉर्मेंस गेमिंग और कंटेंट क्रिएशन के लिए AMD ने लॉन्च किया अपना नया ग्राफिक कार्ड।

ऐसे ही और टेक रिलेटेड आर्टिकल्स पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें