TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Lata Mangeshkar :- इस महान हस्ती की मृत्यु को आज यादगार बैठक के जरिए दी जाएगी श्रद्धांजलि।

आज ही के दिन, यानी 6 फरवरी 2022 को लता मंगेशकर जी का निधन हो गया था, भले ही संगीत की देवी हमारे बीच आज मौजूद नहीं हैं, पर संगीत के दीवानों के लिए लता मंगेशकर जी से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता। आज लता जी के निधन के दिन पर एक खास संगीत बैठक द्वारा उनको श्रद्धांजलि दी जाएगी, आइए जाने कैसे दी जाएगी श्रद्धांजलि।

Lata Mangeshkar जीवनचरित्र

लता मंगेशकर जी को स्वर कोकिला भी कहा जाता था, लता जी के 5 भाई-बहन थे और उन सभी में से लता जी ही बड़ी थीं। लता जी का जन्म 28 सितंबर 1929 को इंदौर में मशहूर संगीतकार दीननाथ मंगेशकर जी के घर हुआ था। लता जी एक मध्यवर्गीय परिवार से तालुक रखती थीं, उन्हें संगीत का ज्ञान उनके पिताजी से मिला और आगे चलकर लता जी एक मशहूर गायिका बनीं और उन्हें स्वर कोकिला के नाम से भी जाना जाने लगा। लेकिन 8 जनवरी 2022 को लता जी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई थी और कोरोना के साथ-साथ उन्हें न्यूमोनिया भी हो गया था, जिसके चलते लता जी की हालत बहुत ही नाजुक हो गई थी और इसके बाद 6 फरवरी 2022 को उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली और दुनिया को अलविदा कह दिया।

Read Also  Zee and Sony Merger: ZEE और SONY मर्ज़र होगा या नहीं, आज पता चल जाएगा।और इस कंपनी के बड़े शेयर खरीदने की होड़ लगी

आज कैसे दी जाएगी श्रद्धांजलि

आज लता जी की मृत्यु के दो वर्ष बाद एक संगीत बैठक नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में संगीत की कई बड़ी हस्तियाँ एक जगह पर एकत्र होंगीं और लता जी को श्रदंजलि देंगीं। इस कार्यक्रम में इंडियन सिंगर्स एंड म्यूजिशियंस राइट्स एसोसिएशन के संस्थापक और CEO संजय टंडन का बहुत खास योगदान है। इस कार्यक्रम में अल्का याग्निक, उदित नारायण, कुणाल गंजावाला, सुरेश वाड़कर, शान, सुदेश भोसले, ललित पंडित जैसी और भी कई महान हस्तियाँ अपना योगदान देने वाली हैं।

ऐसी और भी ताज़ा खबरों के लिए लिंक पर टैप करें