TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

XUV 300 Facelift जल्द ही भारतीय सड़कों पर दिखेगी, देखने को मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स।

XUV 300 Facelift
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह कार आगले साल 2025 में लॉन्च हो सकती है।

Mahindra XUV 300 Facelift: भारत की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपना दबदबा भारतीय मार्केट में बना रखा है। महिंद्रा की तरफ से हमें भारतीय मार्केट में बहुत सी इलेक्ट्रिक कारें देखने को मिलेगी। इसके अलावा कंपनी अपनी मौजूदा रेंज के फेसलिफ्ट भी लॉन्च करेगी।

महिंद्रा मिडिल क्लास लोगों की पॉपुलर एक्सयूवी 300 का फेसलिफ्ट वर्जन जल्द ही उतारने वाली है। इस कार का इंतजार लोग बेसब्री से कर रहे हैं। यह कार जल्द ही भारतीय मार्केट में विक्री के लिए उपलब्ध होगी। इस कार का सीधा मुकाबला टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेज़ा, किया सोनेट और हुंडई वेन्यू से होगा। आइए जानते हैं महिंद्रा की आने वाली एक्सयूवी 300 के बारे में विस्तार से।

Mahindra XUV 300 Facelift

2024 में आने वाली महिंद्रा एक्सयूवी 300 के फेसलिफ्ट वर्जन को टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर कई बार स्पॉट किया जा चुका है। कार को देखने से पता चलता है कि इसमें कई सारे इंटीरियर और एक्सटीरियर बदलाव होंगे जो इस कार की लुक को और भी बेहतर बनाएंगे।

Read Also  TATA Harrier EV :-TATA की ये इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च होते ही मचा देगी धमाल

XUV300 Facelift के डिज़ाइन में होगा बदलाव

नई XUV 300 के डिज़ाइन में काफी कुछ नया होगा। इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया जिससे पता चलता है कि इसके डिज़ाइन एलीमेंट्स में कंपनी बदलाव करने जा रही है। अगर कार के फ्रंट की बात करें तो इसमें अब एंगुलर फ्रंट फेसिया ग्रिल, रीस्टाइल्ड ड्रॉप-डाउन एलईडी, डे-टाइम रनिंग लैंप्स, रिवाइज्ड बंपर और हेडलैंप असेंबली हो सकती हैं, इसके साथ ही नई टू-पार्ट ग्रिल और बड़े एयर इनटेक भी मिल सकते हैं।

XUV300 Facelift

अगर इस कार के रियर प्रोफ़ाइल की बात करें तो एसयूवी में पूरे तरीके से रीडिज़ाइंड टेलगेट मिल सकता है, और एलइडी लाइट बार (फुल-विड्थ एलईडी लाइट बार) के साथ-साथ सी-शेप्ड एलईडी टेललैंप भी मिलने की उम्मीद है, और टेस्टिंग कार से पता चलता है कि इसमें रजिस्ट्रेशन प्लेट को थोड़ा नीचे बम्पर की ओर दिया गया है। एसयूवी में नए स्टाइल के एलॉय व्हील्स भी मिल सकते हैं।

XUV 300 Facelift का इंटीरियर भी होगा अपग्रेडेड

कार के इंटीरियर में भी काफी बदलाव देखने को मिल सकता है। इसके कैबिन में आपको 10.25-इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ रिवाइज्ड डैशबोर्ड लेआउट मिल सकता है, इसके अलावा इसमें दूसरी डिस्प्ले भी मिल सकती है जो डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए होगी। फीचर्स की बात करें तो एसयूवी में 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, रियर एसी वेंट, पैनोरमिक सनरूफ सहित कई फीचर्स मिल सकते हैं।

Read Also  New Year Offers Bajaj Pulsar 150 :- अब सिर्फ 13 हजार रुपए देकर ले जाएं घर

XUV 300 Facelift के इंजन ऑप्शन

नई XUV300 Facelift में आपको पहले मौजूदा XUV300 वाले ही इंजन ऑप्शन्स देखने को मिल सकते हैं, जिसमें 1.5-लीटर डीजल, 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल (TGDI) हैं। इनके साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, 6-स्पीड मैनुअअल और एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन मिलते हैं।

XUV 300 Facelift कब होगी लॉन्च?

अभी तक कंपनी ने अपनी आने वाली एक्सयूवी 300 फेसलिफ्ट की लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। पर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह कार आगले साल 2025 में लॉन्च हो सकती है।

ऑटोमोबाइल से संबंधित और जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें