TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Paytm को मिली चैन की सांस, अमेरिका की कंपनी ने बचाई Paytm की जान

जैसा कि हमें पता है कि RBI ने Paytm पर कार्रवाई की है और पेटीएम की कई सुविधाओं पर बैन लगाया गया है, इस दौरान पेटीएम को भारी झटका लगा है और इसके साथ पेटीएम के शेयर्स 20% तक नीचे गिरे हैं जिसके चलते पेटीएम पर एक बड़ी सिरदर्दी आन खड़ी हुई है, लेकिन इसी दौरान अमेरिका की एक कंपनी ने पेटीएम की जान बचाई है। आइए जानें

Paytm

कैसे बचाई Paytm की जान ?

RBI की कार्रवाई के बाद पेटीएम को अमेरिका की कंपनी से बड़ी राहत मिली है। अमेरिका की एक बहुराष्ट्रीय कंपनी ने पेटीएम की पैरेंट कंपनी में 244 करोड़ रुपये निवेश किए हैं जिससे पेटीएम को राहत की सांस मिली है। इस कंपनी का नाम मार्जेन स्टैनली है, यह एक बड़ी निवेशक कंपनी है, मॉर्गन स्टेनली ( Morgan Stanley ) ने पेटीएम की पैरेंट कंपनी में 0.8% की हिस्सेदारी खरीदी है और इसके साथ कहा जा रहा है कि मॉर्गन स्टेनली एशिया सिंगापुर प्राइवेट लिमिटेड ने पेटीएम की पैरेंट कंपनी के 50 लाख शेयर खरीदे हैं जिनमें हर एक शेयर की कीमत 487.2 रुपये थी। इस कंपनी द्वारा लगाए गए पैसों से पेटीएम खुद को रिकवर कर सकता है और अपना रुतबा वापस कायम कर सकता है।

Paytm

Paytm सेफ है या नहीं ?

कई लोगों के मन में डर बना हुआ है कि पेटीएम हमारे लिए सिरदर्दी तो नहीं बन जाएगा क्योंकि बहुत से लोगों का पैसा पेटीएम बैंक में पड़ा हुआ है, लेकिन आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आप अपना पैसा किसी भी समय Withraw कर सकते हैं और पेटीएम ने घोषणा की है कि पेटीएम बाकी बैंकों के साथ मिलकर अपनी सुविधा जारी रखेगा कहने का भाव कि अगर आपका खाता किसी अन्य बैंक में है तो आप पेटीएम को एक UPI ऐप के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं इसमें किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं है।

Read Also  RBI के आदेश पर भागे निवेशक, Bajaj Finance और RBL Bank के शेयर 4% गिरे।

ऐसी और भी ताजा खबरों के लिए लिंक पर टैप करें