TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Sony-Zee merger Deal: सोनी-ज़ी मर्जर डील रद्द होने के बाद अयोध्या पहुंचकर पुनीत गोयनका ने दिया बड़ा बयान।

Zee and Sony Merger
Zee and Sony Merger

Sony-Zee merger Deal: सोनी पिक्चर्स ने 22 जनवरी को ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के साथ 10 अरब डॉलर की मर्जर डील को रद्द कर दिया है। ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के सीईओ पुनीत गोयनका ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। CNBC आवाज़ पर गोयनका ने कहा कि उन्होंने डील पर 2 साल से मेहनत की और इस पर ईमानदारी से लगे रहे। उन्होंने कहा कि काम के पूरा नहीं होने पर दुख होता है, आगे बेहतर विकल्प मिलने की उम्मीद है।

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन में शामिल हुए ज़ी एंटरटेनमेंट के एमडी और सीईओ पुनीत गोयनका ने कहा कि शुभ दिन पर ज़ी-सोनी मर्जर को रद्द करना भगवान का संकेत है। गोयनका ने एक्स (Twitter) पर लिखा, “जैसे ही मैं आज सुबह प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर अयोध्या पहुंचा, मुझे एक मैसेज मिला कि जिस डील की कल्पना करने और काम करने में मैंने दो साल बिताए हैं, वह मेरे सर्वोत्तम और सबसे ईमानदार प्रयासों के बावजूद विफल हो गया है। मेरा मानना है कि यह प्रभु का संकेत है।’

Sony-Zee merger Deal: सोनी ने क्या कहा

एक नोटिस में, सोनी ने 22 दिसंबर, 2021 को ZEE और कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड (CME) के मर्जर के समझौते को रद्द कर दिया, जिसे पहले सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जाना जाता था। नोटिस में कहा गया, “हम मर्जर के लिए डेडलाइन पर बातचीत चल रही थी लेकिन 21 जनवरी तक इस डेडलाइन को बढ़ाने पर सहमति नहीं बन सकी। दो साल से अधिक समय तक बातचीत के बाद भी हम निराश हैं कि विलय की शर्तों के डेडलाइन तक पूरा नहीं किया जा सका।

Read Also  Lal Krishan Advani जी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान। पीएम मोदी जी ने की घोषणा।

इस डील की शुरुआत साल 2021 में हुई थी. 21 दिसंबर 2023 को 10 अरब डॉलर की इस डील को पूरा किया जाना था. हालांकि इस डील में, रेगुलेटरी बाधाओं और कानूनी कार्रवाई का भी सामना करना पड़ा।

ऐसे ही और लेख पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।