TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Success Story :- एक Middle Class लड़के ने कैसे 11000 करोड़ की कंपनी खड़ी कर दी

Success Story :- अगर किसी इंसान में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो, तो उसे दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती, ऐसी ही कुछ कहानी है BoAt Lifestyle कंपनी के Co-Founder अमन गुप्ता की। आज Boat कंपनी के Electronics उत्पाद जैसे इयरफोन, स्मार्टवॉच, स्पीकर्स जैसी चीजें पूरे भारत में बहुत पसंद की जाती हैं, आइए जानें अमन गुप्ता ने कैसे Middle Class से 11000 करोड़ रुपये की कंपनी खड़ी कर दी।

Middle Class से 11000 करोड़ तक की कहानी

Success Story :- बोट कंपनी के सह संस्थापक अमन गुप्ता ने CA और MBA की पढ़ाई पूरी करने के बाद कई बार असफलता का सामना किया है। ऐसा नहीं है कि उन्होंने सीधा बोट कंपनी चलाई और वह करोड़ों के मालिक बन गए, इसके पीछे अमन गुप्ता की कई सालों की मेहनत है। कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि अमन गुप्ता ने बोट कंपनी को शुरू करने से पहले 5 कंपनियां शुरू की थीं, लेकिन सभी में उनको असफलता का मुंह देखना पड़ा। अमन गुप्ता को ऐसा समय भी देखना पड़ा था जब बैंक ने उन्हें Loan देने से भी मना कर दिया था, इसके बावजूद भी उन्होंने कभी हार नहीं मानी, फिर उन्होंने 2016 में समीर मेहता के साथ मिलकर 2016 में बोट कंपनी की शुरुआत की, जिसके बाद बोट कंपनी सभी भारतीयों के दिलों में अपनी जगह बना गई और आज बोट कंपनी का कुल टर्नओवर 11000 करोड़ रुपये का है।

Read Also  Business idea :- घर बैठे सिर्फ 45 दिन में हो जाओगे मालामाल सिर्फ एक कमरे जितनी जगह की होगी जरुरत

अमन गुप्ता की Biography

अमन गुप्ता का जन्म 1982 में दिल्ली में हुआ था, अमन गुप्ता एक Middle Class परिवार से थे और उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक करने के बाद सीए की पढ़ाई की थी। इसके बाद उन्होंने कई प्राइवेट कंपनियों में नौकरी भी की लेकिन अमन गुप्ता का बचपन से ही एक Bussinesman बनने का था। कई नौकरियां करने के बाद वह अपनी एमबीए की पढ़ाई करने के लिए अमेरिका गए, अमन के पिताजी चाहते थे कि वह एक चार्टर्ड एकाउंटेंट बनें लेकिन अमन एक Bussinesman बनना चाहते थे और उन्होंने अपने Bussinesman बनने का सपना सच भी करके दिखाया है। अमन गुप्ता 11000 रुपये की बोट कंपनी के साथ-साथ शार्क टैंक इंडिया में एक जज के रूप में भी काम करते हैं।

ऐसे और भी सफल Business mans की Storys देखने के लिए लिंक पर टैप करें Click Here