TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Tech Burner Net worth :- 28 साल के इस लड़के ने कैसे खड़ी कर दी करोड़ों की कंपनियां

अगर आप Tech के दीवाने हैं तो आपने Tech Burner का नाम जरूर सुना होगा। 28 साल के Shlok Srivastava का जन्म 1995 में नोएडा में हुआ था। उन्हें टेक से बहुत प्यार था और उनके इस प्यार ने Shlok Srivastava को करोड़ों की कम्पनियों तक पहुंचा दिया। Shlok Srivastava का बचपन एक मिडिल क्लास परिवार में बीता लेकिन उन्होंने अपनी ज़िन्दगी को पूरी तरह बदल दिया। इनसे हमें यह सिख मिलती है कि अगर किसी में कुछ कर दिखाने की चाह हो, तो उसे कोई भी नहीं रोक सकता। आइए जाने Shlok Srivastava कैसे बने Shlok Srivastava से Tech Burner.

Shlok Srivastava की शिक्षा

उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल से की और उसके बाद उन्होंने अपनी उच्च शिक्षा दिल्ली इंजीनियरिंग कॉलेज से हासिल की और उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ़ टेक्नोलॉजी के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

Shlok Srivastava की YouTube Journey

Shlok Srivastava ने 26 सितंबर 2014 को अपना YouTube चैनल बनाया और 29 सितंबर को अपना पहला वीडियो अपलोड किया। उनका पहला वीडियो एक स्मार्टवॉच पर था और उन्होंने अपना पहला वीडियो एक फोन से शूट किया था। उनके पहले वीडियो को उन्होंने इंग्लिश भाषा में बनाया था लेकिन इंग्लिश भाषा में उनके लिए कैमरा पर गंभीर होना मुश्किल हो रहा था इसलिए बाद में उन्होंने अपनी सारी वीडियो हिंदी में बनाई। Shlok Srivastava के Tech Burner चैनल पर 10,000 सब्सक्राइबर होने पर उन्होंने अपने माता-पिता से अपने यूट्यूब और टेक के जुनून को पूरा करने के लिए 2 साल का समय लिया। उनके इस जुनून की वजह से आज उनके टेक बर्नर चैनल पर 10 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर्स हैं। इसके इलावा उनके कुछ और यूट्यूब चैनल्स भी हैं।

Read Also  Vivo Y28 5G :- वीवो ने सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन किया लॉन्च, मिल रहा है शानदार ऑफर के साथ

Shlok Srivastava income Source

Shlok Srivastava का पहला इनकम का स्रोत उनका यूट्यूब चैनल ही था जिसपर आने वाली एड रिवेन्यू से ही वह अपनी वीडियोज़ के लिए खर्च करते थे। पहले उनका सारा पैसा उनकी वीडियोज़ में ही खर्च हो जाता था क्योंकि उन्हें टेक रिलेटेड वीडियोज़ बनाने के लिए हर वीडियो के लिए नई टेक वस्तुएं खरीदनी पड़ती थीं। इसके इलावा उन्होंने अपनी दो कंपनियां भी खोली हैं।

Tech Burner Over Lays Company

उनकी एक कंपनी overlays है जिसमें वह नए कपड़े बेचते हैं। शुरुआत में वह इस कंपनी में सिर्फ प्लेन कपड़े बेचा करते थे, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी सेल्स को बढ़ाने के लिए प्रिंटेड कपड़े बेचने शुरू कर दिए। वह इस कंपनी के जरिए हमें अच्छी से अच्छी क्वालिटी के कपड़े बेचने की कोशिश करते हैं। उनकी कंपनी का हर कपड़ा बहुत अच्छा होता है। वह इस कंपनी के कपड़े को अपनी ऑनलाइन वेबसाइट “Overlays” पर बेचते हैं, इसके इलावा उनकी एक और कंपनी भी है।

Tech Burner Layers Company

Shlok Srivastava Layers कंपनी पर मोबाइल फोन की स्किन्स बेचते हैं। उनकी कंपनी द्वारा बनाई गई स्किन्स की क्वालिटी बहुत अच्छी होती है। इस कंपनी को चलाने के लिए उन्हें बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा और उन्होंने एक बहुत बड़ी 3D प्रिंटर मशीन विदेश से मंगवाई जिसे पहुंचने में बहुत समय लग गया क्योंकि यह मशीन समुद्री जहाज़ के जरिए लाई गई थी। इस प्रिंटर मशीन की कीमत 33 लाख रुपए थी।

Read Also  Success Story Of Shiv Nader :- मुकेश अंबानी को भी छोड़ दिया पीछे

Shlok Srivastava Networth

28 साल के Shlok Srivastava एक मिडिल क्लास परिवार में पैदा हुए थे और आज उनकी नेट वर्थ लगभग 22 करोड़ रुपये प्रति वर्ष होगी।

ऐसे और भी सफल Business mans की Storys देखने के लिए लिंक पर टैप करें Click Here