TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Vocational Trainer Recruitment 2024: जम्मू और कश्मीर के सरकारी स्कूलों में निकली व्यावसायिक प्रशिक्षकों की भर्ती, यह है शैक्षिक योग्यता।

Vocational Trainer Recruitment 2024: जम्मू और कश्मीर के सरकारी स्कूलों में व्यावसायिक प्रशिक्षक बनने का सुनहरा मौका। Laqsh Job Skills Academy Pvt. Ltd के माध्यम से जम्मू और कश्मीर के सरकारी स्कूलों में निकली विभिन्न ट्रेड की व्यावसायिक प्रशिक्षक की भर्ती।

Vocational Trainer Recruitment 2024

Vocational Trainer Recruitment 2024

Laqsh Job Skills Academy Pvt. Ltd ने जम्मू और कश्मीर के सरकारी स्कूलों में व्यावसायिक प्रशिक्षक के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए 31 मई तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को Laqsh द्वारा जारी किये गए ऑनलाइन लिंक पर अपना फॉर्म सबमिट करना होगा। अपना आवेदन करने से पहले उम्मीदवार कंपनी द्वारा जारी की गई अधिसूचना को अच्छी तरह से पढ़ लें ताकि उन्हें आवेदन करने में कोई दिक्कत न आए। इस भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार हमारे साथ बने रहें, हम आपको इस भर्ती के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

Vocational Trainer Recruitment 2024 पदों का विवरण

Laqsh ने जम्मू और कश्मीर के सरकारी स्कूलों में व्यावसायिक प्रशिक्षक के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। कंपनी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार व्यावसायिक प्रशिक्षक के विभिन्न ट्रेड के कुल 14 रिक्त पद भरे जाएंगे।

Read Also  UGC NET Result Dec-2023: इस दिन आएगा रिजल्ट। यूजीसी की तरफ से अधिसूचना जारी।
Vocational TradeTotal vacancy
IT/ITes07
Electronics & Hardware07

Vocational Trainer Recruitment 2024 शैक्षिक योग्यता

व्यावासायिक प्रशिक्षक के पदों के लिए शैक्षिक योग्यता इस प्रकार है:-

TradeEducational Qualification
IT/ITesBachelor’s degree in computer application/Science/Information Technology (BCA, B.Sc./B.E. in Computer Science/ Information Technology) Or DEOACC A Level Certificate. Minimum 1 year of work experience
Electronics & HardwareB.E./ B.Tech. in Electrical/Electronics/Telecommunication with one year experience in the relevant field. OR Three years Diploma in Electrical/Electronics/Telecommunication from recognized board of technical education with 2-years’ experience in relevant field.

Vocational Trainer Recruitment मासिक कुल वेतन

Laqsh द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार व्यावसायिक प्रशिक्षक के पद पर चयनित उम्मीदवार को 20,000 रुपये प्रति माह के अनुसार वेतन दिया जायेगा।

आयु सीमा

न्यूनतम आयु – 18 वर्ष

अधिकतम आयु – 40 वर्ष

Note:- आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी।

जम्मू और कश्मीर राज्य से संबंधित अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग को जम्मू और कश्मीर के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु में छूट भी दी जाएगी।

व्यावासायिक प्रशिक्षक के पदों पर आवेदन कैसे करें?

व्यावासायिक प्रशिक्षक के पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया इस प्रकार है:-

Read Also  HPSC PGT Physics Interview Schedule: हरियाणा लोक सेवा आयोग ने PGT Physics का साक्षात्कार स्केड्यूल किया जारी, इस दिन से साक्षात्कार होगा शुरू।

व्यावासायिक प्रशिक्षक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को Laqsh Job Skills Academy Pvt. Ltd द्वारा जारी किये गए ऑनलाइन लिंक पर अपना फॉर्म सबमिट करना होगा।

ऑनलाइन फॉर्म प्राप्त होने के बाद कंपनी द्वारा शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों का टेस्ट और साक्षात्कार लिया जाएगा। इसके बाद मेरिट के आधार पर कैंडिडेट्स को जम्मू और कश्मीर के सरकारी स्कूलों में व्यावासायिक प्रशिक्षक के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।आपको बता दे कि यह नियुक्ति कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होगी, यह कोई सरकारी या स्थायी नौकरी नहीं होगी।

शिक्षा से संबंधित और जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।