TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

हरियाणा के हजारों कंप्यूटर अध्यापक और लैब सहायक मांगे पूरी न होने के विरोध में 14 मार्च को उतरेंगे सड़कों पर।

Haryana Computer Teacher And Lab Attendant

रविवार को कंप्यूटर लैब सहायक और कंप्यूटर टीचर वेलफेयर एसोसिएशन ने ऑनलाइन मीटिंग की जिसकी अध्यक्षता कंप्यूटर टीचर के राज्य प्रधान बलराम धीमान और लैब सहायक के राज्य प्रधान करमजीत संधू ने की। मीटिंग में दोनों संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर चर्चा की और निर्णय लिया कि अगर 13 मार्च तक सरकार द्वारा वेतन वृद्धि की लंबित फ़ाइल को पास नहीं किया जाता तो 14 मार्च को प्रदेश के सभी कंप्यूटर टीचर और लैब सहायक पंचकुला शिक्षा सदन सेक्टर-5 के पीछे वाले ग्राउंड में इकठ्ठे होंगे, और वही से मुख्यमंत्री निवास चंडीगढ़ की ओर कुच करेंगे।

लंबे समय से पेंडिंग है वेतन वृद्धि की फ़ाइल

कंप्यूटर टीचर और लैब सहायक की वेतन वृद्धि की फ़ाइल काफी महीनों से वित विभाग में पेंडिंग है, जिसे अभी तक अधिकारियों द्वारा पास नहीं किया जा रहा है। कंप्यूटर टीचर और लैब सहायकों ने आरोप लगाया जा रहा है कि अधिकारियों द्वारा जानबूझकर बार-बार आपत्ति लगाकर फ़ाइल को वापस शिक्षा विभाग भेजा जा रहा है। इसलिए प्रदेशभर के कंप्यूटर टीचर और लैब सहायकों ने मिलकर 14 मार्च को मुख्यमंत्री निवास चंडीगढ़ का घेराव करने का फैसला लिया है।

Read Also  Pradhan Mantri Awas Yojana: पीएम आवास योजना की बेनेफिशरी लिस्ट जारी हो चुकी है, अभी चेक करें

योग्यता पूरी होने के बावजूद भी कम दी जा रही है सैलरी

आपको बता दें कि कंप्यूटर टीचर और लैब सहायक पिछले 10 सालों से अपनी सेवाएं हरियाणा के राजकीय स्कूलों में दे रहे हैं। योग्यता पूरी होने के बावजूद भी इन्हें बहुत ही कम सैलरी दी जा रही है। कंप्यूटर टीचर को 18,000 प्रति माह और लैब सहायकों को 12,000 प्रति माह के हिसाब से सैलरी दी जा रही है जो कि बहुत ही कम है। इतनी कम सैलरी में इस महंगाई के ज़माने में जीवन यापन करना बहुत ही मुश्किल है।

इसके अलावा, इन्हें गर्मी और सर्दियों की छुट्टियों की सैलरी भी नहीं दी जाती। कंप्यूटर टीचर और लैब सहायकों का आरोप है कि उनके साथ सरकार द्वारा अन्याय किया जा रहा है।

अगर 13 मार्च तक वेतन वृद्धि की फ़ाइल नहीं होती पास तो मुख्यमंत्री निवास का करेंगे घेराव

कंप्यूटर लैब सहायक और कंप्यूटर टीचर वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने रविवार को मीटिंग करके निर्णय लिया कि अगर सरकार 13 मार्च तक वित विभाग में वेतन वृद्धि की पेंडिंग फ़ाइल को पास कर देती है तो सरकार के इस निर्णय का स्वागत किया जाएगा। अगर सरकार इसमें कोई कोताही बरतती है तो 14 मार्च को कंप्यूटर टीचर और लैब सहायक पंचकुला शिक्षा सदन सेक्टर-5 के पीछे वाले ग्राउंड में इकठ्ठा होकर, वही से मुख्यमंत्री निवास चंडीगढ़ की ओर कुच करेंगे।

Read Also  Haryana Government Pension Scheme:हरियाणा में पेंशन राशि में की गई बड़ी बढ़ोत्तरी, कैबिनेट बैठक में लिया फैसला।