TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Ipad का सबसे सस्ता मॉडल लॉन्च हो रहा है, इसकी कीमत और लॉन्च विवरण देखें

अब APPLE ने लोगों के बजट के लिए एक सबसे सस्ता आईपैड (IPAD) लाने का निर्णय किया है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने हाल ही में खुलासा किया है कि APPLE मैकबुक और IPAD की बिक्री में गिरावट को दूर करने की कोशिश कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, APPLE मार्च 2024 में Macbook और IPAD को अपडेट करेगा। आगामी APPLE आईपैड्स में M3 चिपसेट की उम्मीद है, जिसने हाल ही में APPLE मैकबुक के साथ डेब्यू किया था। अब, एक अन्य रिपोर्ट से पता चलता है कि APPLE 2024 में कम कीमत वाले IPAD को लॉन्च करने की तैयारी में है और वह प्रोडक्शन रिसोर्सेस को वियतनाम में शिफ्ट कर रहा है। नए IPAD की कीमत और खासियतों की जानकारी के बारे में आगे जानते हैं….

Ipad

Apple iPad इंजीनियरिंग रिसोर्सेस को वियतनाम ले जाएगा

APPLE ने निर्माण रिसोर्सेस को चीन के बाद वियतनाम में ले जाने का निर्णय लिया है। इससे वियतनाम इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स के विनिर्माण हब के रूप में माना जाएगा, जहां सैमसंग और अन्य ब्रांड्स दुनियाभर में अपने प्रोडक्ट्स का निर्यात करते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, APPLE का उद्देश्य यह है कि वह महामारी के बाद चीन के बाहर एक नया निर्माण हब बनाएगा और इससे साबित करेगा कि वह रिसोर्सेस को अन्य देशों में क्यों बदल रहा है। निक्केई एशिया के अनुसार, APPLE वियतनाम में IPAD के लिए अधिक उत्पादन रिसोर्सेस को विचार कर रहा है, खासकर एक्सपैंडेड प्रोडक्ट्स के लिए। Apple iPad यहाँ क्लिक करे

Read Also  Infinix Hot 40i: जल्दी आ रहा है Infinix का नया स्मार्टफोन जिसमें 16GB रैम और 256GB स्टोरेज होगी, कीमत रुपए 9,000 के नीचे होने की संभावना है - आइए जानें विस्तार से।

2024 की दूसरी छमाही मेंआएगा सस्ता Ipad

2024 की दूसरी छमाही में एक सस्ता IPAD लॉन्च होने की खबर है। रिपोर्ट के अनुसार, चीन में स्थित BYD एक प्रमुख IPAD निर्माता है, जो ऐप्पल के उत्पादन रिसोर्सेस को वियतनाम में शिफ्ट करने का काम कर रहा है और यह संभावना है कि वह आने वाले लो-कॉस्ट IPAD का निर्माता हो सकता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि APPLE संभवतः 2024 की दूसरी छमाही में कम कीमत वाला IPAD लॉन्च करेगा। आने वाले IPAD की इंजीनियरिंग वेरिफिकेशन का आरंभ फरवरी के मध्य में हो सकता है। रिपोर्ट से यह भी पता चलता है कि आने वाला लो-कॉस्ट IPAD 11th Gen का होगा।वियतनाम एकमात्र ऐसा देश नहीं है जहां APPLE अपनी मैन्युफैक्चरिंग फुटप्रिंट बढ़ाना चाहता है। हाल ही में, APPLE ने भारत में आईफोन बनाने के लिए टाटा ग्रुप के साथ समझौता किया है। टाटा ग्रुप ने आईफोन निर्माण के लिए देश में एक प्लांट का अधिग्रहण कर लिया है।

10th Gen आईपैड से बेहतर डिस्प्ले मिलेगा

Ipad

10वीं जनरेशन का IPAD आने वाले लो-कॉस्ट Apple iPad का डिस्प्ले बेहतर होगा। लेकिन इसके लॉन्च का सटीक समय अभी तक घोषित नहीं हुआ है। आने वाले लो-कॉस्ट IPAD की विशेषज्ञता के बारे में भी अब तक कोई महत्वपूर्ण जानकारी नहीं आई है। ऐप्पल के अनुसार, आने वाला लो-कॉस्ट IPAD मौजूदा 10वीं जनरेशन के IPAD की तुलना में बेहतर डिस्प्ले लेकर आ सकता है। लो-कॉस्ट IPAD में “A1x सीरीज” चिपसेट की भी संभावना है।

Read Also  Cyber Kidnapping:- अगर आप भी हैं पैरेंट्स तो हो जाइए सावधान

इतनी हो सकती है कीमत

ऐसा हो सकता है कि APPLE 10वीं जनरेशन के IPAD की कीमत 449 डॉलर (लगभग 37,500 रुपये) हो और आने वाले लो-कॉस्ट IPAD भी इसी कीमत के आसपास लॉन्च हो सकता है। उम्मीद है कि APPLE आने वाले IPAD के लिए मौजूदा डिजाइन को बनाए रखेगा। आने वाले लो-कॉस्ट IPAD में पॉवर बटन और ट्रिम किए गए बेजल्स पर समान फिंगरप्रिंट स्कैनर भी हो सकता है। यह भी कहा जा रहा है कि APPLE आने वाले लो-कॉस्ट IPAD के रियर कैमरा सेंसर में सुधार करेगा। APPLE के द्वारा 2024 की दूसरी छमाही में IPAD मिनी के एडवांस्ड वर्जन की भी घोषणा करने की उम्मीद है।टेक्नोलॉजी न्यूज click hare

Ipad

10th जेन के IPAD में 500 निट्स पीक ब्राइटनेस और ओलेओफोबिक कोटिंग के साथ 10.9 इंच का liquid retina display है। यह 5nm प्रोसेस पर बने ऐप्पल A14 बायोनिक चिपसेट से लैस है, साथ ही इसमें 12 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा और f/1.8 अपर्चर और f/2.4 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा है।