TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Jimny Thunder Edition: आ गया है Jimny का सस्ता मॉडल Thunder Edition

Maruti Suzuki ने Jimny का Special Edition मॉडल लॉन्च कर दिया है. इस नए मॉडल की शुरुआती कीमत लगभग 2 लाख तक कम की गई है, कितनी है इस नए मॉडल की कीमत और कौन-कौन से है फीचर्स? आइए जानते हैं.

Jimny Thunder Edition

Jimny Thunder Edition :-

Maruti Suzuki ने भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए Jimny का एक Special Edition मॉडल लॉन्च कर दिया है. Maruti Suzuki ने कार के इस मॉडल का नाम Jimny Thunder Edition रखा है और ये मॉडल Zeta और Alpha दो वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा.

Jimny History:-

Jimny Thunder Edition

अगर हम Jimny के First Generation मॉडल की बात करें तो, Maruti Suzuki ने अपनी Jimny के First Generation मॉडल को 1970 में लॉन्च किया था। तब से ही इस गाड़ी की लोकप्रियता बरकरार है। बाद में कंपनी ने इस गाड़ी को भारतीय बाजार में ‘Gypsy’ के नाम से उतारा जो काफी पॉप्युलर रही। मार्च 2019 में कंपनी ने Gypsy को डिसकंटिन्यू कर दिया। कंपनी ने गाड़ी की लोकप्रियता को देखते हुए एक बार फिर से जून 2023 में Jimny को लॉन्च किया, जो लोगों को पसंद तो आई पर साथ ही साथ लोगों की शिकायत थी कि इस गाड़ी की कीमत ज्यादा है। इसे देखते हुए कंपनी ने Jimny के Thunder Edition की कीमत को रेगुलर Jimny की कीमत से 2 लाख कम रखा है। जिमनी का Thunder Edition लिमिटेड एडिशन है।

Jimny Thunder Edition

Jimny Engine aur Mileage :-

Maruti Suzuki ने Jimny के engine में कोई भी बदलाव नहीं किए हैं, इस गाड़ी में पहले की तरह ही ग्राहकों को 1.5 लीटर फोर सिलेंडर K सीरीज नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा जो103 bhp की पावर जेनरेट करेगा.

Jimny Thunder Edition

इस कार का मैनुअल गियरबॉक्स वाला वेरिएंट16.94 kmpl तो वहीं इस गाड़ी का ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट 16.39 kmpl का माइलेज देगा

Read Also  TATA Car Price Hike: 1 फरवरी से महंगे हो जाएंगे टाटा मोटर्स के पैसेंजर वाहन

Jimny सेफ्टी फीचर्स :-

Maruti Suzuki Jimny में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD सपोर्ट, हिल होल्ड कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलिटी प्रोग्राम, रियर व्यू कैमरा, ब्रेक असिस्ट फीचर और इंजन इमोबिलाइजर की सुविधा मिलेगी.

Jimny Thunder Edition

Jimny Thunder Edition Price:-

Maruti Suzuki ने Jimny के नए Thunder Edition की शुरुआती कीमत 10 लाख 74 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है जो 14 लाख 05 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाएगी.