TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Jio Fiber & Jio AirFiber, दोनों ही एकदम FREE लग रहे हैं; आप कौन सा लगवाना चाहेंगे?

Jio

भारत में सबसे बड़े यूजरबेस वाली कंपनी Reliance Jio की ओर से यूजर्स को हाई-स्पीड इंटरनेट का फायदा उठाने के लिए Jio Fiber और Jio AirFiber दोनों के साथ सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। मजेदार बात यह है कि ये दोनों सेवाएं एकदम फ्री में ऑफर की जा रही हैं, और यूजर्स फ्री में Jio का WiFi लगवा सकते हैं। इसके बारे में सोचने वालों के लिए यह सवाल है कि Jio Fiber या Jio AirFiber में से आपके लिए कौन सा कनेक्शन बेहतर होगा। पहले तो हम Jio Fiber और Jio AirFiber का अंतर समझते हैं। कंपनी पहले से Jio Fiber सेवा ऑफर कर रही थी, जिसमें ब्रॉडबैंड केबल की मदद से हाई-स्पीड इंटरनेट का फायदा दिया जाता है। इसके अलावा, Jio AirFiber सेवा पिछले साल लॉन्च हुई है, जो बिना किसी केबल कनेक्शन के हाई-स्पीड इंटरनेट का एक्सेस प्रदान कर रही है। AirFiber का उद्देश्य ऐसी जगहों पर इंटरनेट पहुंचाना है, जहां केबल कनेक्टिविटी उपलब्ध नहीं है या फिर जो यूजर्स केबल आधारित कनेक्शन नहीं लेना चाहते हैं।

FREE JioFiber इंस्टॉलेशन का तरीका

केबल आधारित Jio Fiber कनेक्शन लेना चाहते हैं, तो आपको पोस्टपेड सेवा का चयन करना होगा और एक समय कम से कम 6 महीनों के लिए किसी भी Jio Fiber पोस्टपेड प्लान से रिचार्ज करना होगा। इस प्रक्रिया में, आपको 1,500 रुपये की इंस्टॉलेशन फीस नहीं देनी होगी और इंस्टॉलेशन पूरी तरह से मुफ्त में किया जाएगा। इसके बाद, आप अगले 6 महीनों तक बिना किसी सीमा के इंटरनेट का आनंद लेंगे।

Read Also  Google Pixel 9 Pro : - यह स्मार्टफोन लॉन्च होने के बाद iPhone 20 को भी टक्कर देगा

FREE Jio AirFiber इंस्टॉलेशन का तरीका

नई Jio AirFiber सेवा का कनेक्शन लेना भी उन सभी सब्सक्राइबर्स के लिए एकदम फ्री है, जो इसके एनुअल प्लान का चयन करते हैं। अर्थात, यदि आप एनुअल प्लान के लिए इंस्टॉलेशन के समय चयन करें, तो आपको 1000 रुपये की इंस्टॉलेशन फीस नहीं देनी होगी। इस प्लान के साथ पूरे साल भर में 1Gbps तक की गति के साथ इंटरनेट मिलेगा और कई OTT सेवाओं का भी आनंद लेंगे।

Jio Fiber और Jio AirFiber, आपके लिए कौन सा कनेक्शन लेना बेहतर?

जियो की दोनों सेवाओं में यूजर एक्सपीरियंस के मामले में कोई अंतर नहीं है और आपको हाई-स्पीड इंटरनेट एक्सेस दोनों के साथ ही मिल रहा है। JioFiber के प्लान 399 रुपये प्रति माह से शुरू होते हैं, वहीं AirFiber के लिए हर महीने कम से कम 599 रुपये का प्लान चुनना होगा। दोनों पर अलग से GST का भुगतान करना होता है। AirFiber के सभी प्लान OTT बेनिफिट्स के साथ आते हैं, लेकिन JioFiber के सस्ते प्लान्स के साथ ऐसा नहीं है। यदि आपको कम कीमत में WiFi इंटरनेट का आनंद लेना है और OTT बंडल की आवश्यकता नहीं है, तो JioFiber बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

Unlock a world of Benefits! From insightful newsletters to real-time News, breaking news and a personalized newsfeed – it’s all here, just a click away! click here!