TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Kinetic E Luna हुई लॉन्च, सिंगल चार्ज पर चलेगी 110 किलोमीटर, कीमत भी है किफायती।

Kinetic E Luna: ‘फिर से चल, मेरी लुना’, मिडिल क्लास फैमिली की पहली पसंद, Luna, एक बार फिर आ गई है नए अवतार में।

Kinetic E Luna

Kinetic E Luna

Kinetic Green ने Luna को लंबे समय के इंतजार के बाद एक बार फिर से नए अवतार में लॉन्च कर दिया है। आपको बता दे कि Kinetic Green भारत की एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी है जो भारत के लोगों के लिए कई सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक रिक्शा के मॉडल प्रस्तुत करती है।

आज से कई साल पहले, Luna की लोकप्रियता इतनी थी कि इसे हर मिडिल-क्लास परिवार के घर में देखा जा सकता था। उस समय, ये मोपेड भारतीय सड़कों पर अपना जलवा बिखेरते नजर आती थी। आज एक बार फिर, कंपनी ने Luna को नए अवतार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस बार अपनी लुना को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च किया है, जिसे आप काफी किफायती कीमत में खरीद सकते हैं। क्या है इसकी कीमत और फीचर्स, आइए जाने।

क्या हैं Kinetic E Luna के फीचर्स ?

Kinetic Green एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी है जिसके पास कई सारे हाई परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक रिक्शा की लंबी चौड़ी सूची है जो आपको उच्च गुणवत्ता की राइड प्रदर्शन और रेंज प्रदान करते हैं। अब इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए, कंपनी ने आज से कई साल पहले बहुचर्चित पेडल वाली मोपेड लुना का इलेक्ट्रिक वर्जन भारतीय बाजार में उतारा है, जिसका नाम कंपनी ने E-Luna रखा है।

Kinetic E Luna

यह घरेलू कामों के लिए उपयोग होने वाला वाहन है, इसलिए इसके पीछे आपको एडजस्टमेंट करने का ऑप्शन भी दिया गया है ताकि आप ज्यादा सामान रख सकें। इसके वजन की बात करें तो मात्र 96 किलोग्राम है, जिसकी बदौलत यह मोपेड एक अच्छी रेंज निकाल कर देती है।

Read Also  महिंद्रा ने पेश की अपनी धासू कार Mahindra BE RALL E, अब दिग्गज कंपनियों की खैर नहीं।

इसके अलावा इसमें आपको LCD इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, LED लाइट, कीलेस एंट्री, डे टाइम रनिंग लाइट, और एंटी थीफ्ट अलार्म जैसे एडवांस फीचर भी देखने को मिलते हैं।

कितनी देती है Kinetic E Luna सिंगल चार्ज में रेंज?

इस मोपेड में आपको 2 किलोवॉट-घंटे की लिथियम आयन बैटरी देखने को मिलती है जो 4 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। Kinetic E Luna सिंगल चार्ज में आपको लगभग 110 किलोमीटर की रेंज निकाल कर देती है जो आपके रोजमर्रा के कामों के लिए एक अच्छी रेंज है।

क्या हैं Kinetic E Luna की टॉप स्पीड?

इस मोपेड को पॉवर देने के लिए आपको एक पावरफुल मोटर मिलती है जो 2 किलोवॉट-घंटे की बैटरी क्षमता की मदद से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड निकाल कर देती है। कंपनी मोपेड की बैटरी को चार्ज करने के लिए एक नॉर्मल चार्जर भी देती है जिससे यह मोपेड 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

क्या हैं Kinetic E Luna की कीमत?

आपको बता दें कि लुना कंपनी का सबसे लोकप्रिय उत्पाद था, जिसे कंपनी ने वर्ष 2000 में बंद कर दिया था। तब यह मोपेड ईंधन पर चलती थी और साथ में पेडल भी दिए होते थे जिसे आप जब चाहो बिना ईंधन के पेडल से भी चला सकते थे। अब कंपनी ने एक बार फिर से लुना के इलेक्ट्रिक वर्जन को भारतीय बाजार में उतारा है।

Read Also  Duke 390 की 5 सबसे बड़ी कमियां जो आपको परेशान कर देगी

Kinetic E Luna की कीमत की बात की जाए तो कंपनी ने मिडिल क्लास को ध्यान में रखते हुए इसकी कीमत काफी किफायती रखी है, कंपनी ने इसकी कीमत 69,990 रुपये एक्स शोरूम रखी है।

ऑटोमोबाइल से संबंधित और जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें