TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Paytm को लेकर आरबीआई के गवर्नर ने दिया बड़ा बयान, ग्राहकों के हितों की सुरक्षा करना हमारा कर्तव्य।

पिछले कुछ दिनों में Paytm पर भारी संकट आन खड़ा हुआ है।, क्योंकि 31 जनवरी 2024 को RBI ने पेटीएम बैंक और पेटीएम कि अन्य कई सुविधाओं पर प्रतिबंध लगा दिया था, इसके कारण लोगों के मन में यह सवाल उत्पन्न हो रहा है कि 29 फरवरी के बाद पेटीएम का क्या होगा। इस दौरान आरबीआई के गवर्नर ने पेटीएम को लेकर कुछ बयान मीडिया के सामने दिए हैं, आइए जानते हैं।

Paytm

RBI के गवर्नर का बयान ?

आरबीआई के गवर्नर ने घोषणा करते हुए कहा है कि रेगुलेशन्स के दायरे में आने वाली कंपनियों से रेगुलेशन्स के तोर तरीकों का सही ढंग से पालन किए जाने की उम्मीद की जाती है और उन्हें ग्राहकों के हितों का पालन करना चाहिए। हालांकि आरबीआई के गवर्नर शक्ति कांत ने इस बात को पेटीएम का नाम न लेकर कहा है, लेकिन यह बात पेटीएम और अन्य फिनटेक कंपनियों के लिए भी उठाई गई है।

Paytm को मिला सुधारने का मौका ?

मीडिया से बात करते हुए, शक्तिकांत जी ने पेटीएम से जुड़े कई सवालों के जवाब भी दिए हैं, आइए जानते हैं।

Paytm

उन्होंने कहा कि पेटीएम को सुधरने के लिए समय दिया गया लेकिन पेटीएम ने बार-बार नियमों का पालन नहीं किया, जिसके चलते पेटीएम पर कार्रवाई की गई। इसी के साथ उन्होंने कहा कि अगर नियम और रेगुलेशन्स का पालन किया होता तो आरबीआई किसी भी नियमित कंपनी पर किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं करता, हालांकि उन्होंने पेटीएम का नाम नहीं लिया लेकिन स्पष्ट है कि यह बात पेटीएम को कहीं न कहीं प्रभावित कर रही है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि जो कंपनियां नियम और विनियमन का पालन करती हैं, उन पर RBI बिना बात के कार्रवाई नहीं करता, हमारी कोशिश है कि कंपनियां सही कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि हम सिस्टम की स्थिरता,और ग्राहकों के हितों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर कदम उठाते हैं।

Read Also  Paytm को मिली चैन की सांस, अमेरिका की कंपनी ने बचाई Paytm की जान

देश और दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।