TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Paytm को आरबीआई ने एक बड़ा झटका दिया है, कहा है कि 29 फरवरी के बाद Paytm की इस सेवा को बंद कर दिया जाएगा

Paytm payment bank
Paytm payment bank banned

आरबीआई ने Paytm के खिलाफ सख्त फैसला लेते हुए, पेटीएम पेमेंट बैंक पर डिपॉजिट्स लेने की रोक लगा दी है। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं। पेटीएम पेमेंट बैंक के खिलाफ आरबीआई ने यह फैसला लिया है कि पेटीएम पेमेंट बैंक पर डिपॉजिट्स लेने पर प्रतिबंध लगाया गया है। 29 फरवरी के बाद पेटीएम पेमेंट बैंक बैंकिंग सेवाएं नहीं दे पाएगा। आरबीआई ने क्रेडिट ट्रांजैक्शन पर भी रोक लगाई है, क्योंकि पेटीएम ने आरबीआई के नियमों का पालन नहीं किया, जिसकी वजह से यह कार्रवाई की गई है।

Paytm payment bank
Paytm payment bank banned

Paytm Payment Bank ग्राहकों पर क्या असर होगा

आरबीआई ने Paytm पेमेंट बैंक की क्रेडिट ट्रांजैक्शन पर रोक लगाई है। नियम का पालन नहीं करने की वजह से कार्रवाई हुई है। 29 फरवरी के बाद बैंकिंग सेवाएं नहीं दे पाएगा। ग्राहक अपना पैसा निकाल सकते हैं। आरबीआई ने कहा है कि पेटीएम पेमेंट बैंक ने लगातार नियमों की अनदेखी की है।

आरबीआई ने कहा है कि ऑडिट में सुपरवाइजरी खामियां देखी गई हैं। 15 मार्च तक बैंक नोडल अकाउंट सेटल करे। नए ग्राहकों के डिपॉजिट लेने पर तत्काल रोक लगा दी गई है। पेटीएम पेमेंट बैंक में अब ट्रांजैक्शन नहीं होगा। पेटीएम पेमेंट बैंक के खिलाफ बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

Read Also  Byju's के कर्मचारियों की बढ़ी परेशानी, अभी तक नहीं मिली जनवरी की सैलरी, नहीं खत्म हो रही है कंपनी की मुसीबतें।

ऐसे ही और व्यापार संबंधित लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।