TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Rajasthan Junior Instructor Vacancy 2024: राजस्थान में निकली जूनियर इंस्ट्रक्टर के 679 पदों पर भर्ती, आवेदन के लिए यह है शैक्षिक योग्यता।

Rajasthan Junior Instructor Vacancy 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जूनियर इंस्ट्रक्टर के 679 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन किया जारी, ऑनलाइन आवेदन 5 अप्रैल तक होंगे स्वीकार।

Rajasthan Junior Instructor Vacancy 2024
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जूनियर इंस्ट्रक्टर के 679 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन किया जारी, ऑनलाइन आवेदन 5 अप्रैल तक होंगे स्वीकार।

राजस्थान में जूनियर इंस्ट्रक्टर की भर्ती का इंतजार करने वाले लाखों युवाओं के लिए बड़ी खबर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जूनियर इंस्ट्रक्टर के 679 पदों को भरने के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार हमारे इस लेख के साथ बने रहें, हम आपको इन पदों के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देंगे।

इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 7 मार्च 2024 से शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अप्रैल 2024 है। इस भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए ऑनलाइन लिंक पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

जूनियर इंस्ट्रक्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता

जूनियर इंस्ट्रक्टर के पदों पर भर्ती होने के लिए शैक्षिक योग्यता के अंतर्गत उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से 12वीं कक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। और साथ ही उम्मीदवारों के पास जूनियर इंस्ट्रक्टर के संबंधित विषय के अनुसार तकनीकी शैक्षिक योग्यता भी होनी चाहिए।

Read Also  IBPS PO Main Score Card Out 2024: IBPS ने जारी किया Probationary Officer की मुख्य परीक्षा का परिणाम।

जूनियर इंस्ट्रक्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क

जूनियर इंस्ट्रक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए ₹600 रखा गया है और अन्य सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 रखा गया है।

GenRs. 600/-
OBC/SC/ STRs. 400/-
Mode of Fee PaymentOnline

जूनियर इंस्ट्रक्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा

जूनियर इंस्ट्रक्टर के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित न्यूनतम आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक होनी आवश्यक है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी।

न्यूनतम आयु – 21 वर्ष

अधिकतम आयु – 40 वर्ष

राजस्थान से संबंधित अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग, और महिलाएं को राजस्थान के सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

जूनियर इंस्ट्रक्टर के पदों पर आवेदन कैसे करें?

जूनियर इंस्ट्रक्टर के पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया इस प्रकार है:-

  1. आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाएं
  2. होमपेज पर “Recruitment” टैब पर क्लिक करें।
  3. “Advertisement” सेक्शन में “Junior Instructor” लिंक पर क्लिक करें।
  4. “Apply Now” बटन पर क्लिक करें।
  5. मांगी गई जानकारी भरकर अपना फॉर्म में डेटा सबमिट करें।
  6. डेटा सबमिट करने के बाद अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  7. अपने आवेदन का प्रिंट आउट लेकर सुरक्षित रखें ताकि भविष्य में काम आ सके।
Read Also  HPSC PGT History का अंतिम परिणाम हुआ जारी, अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक से करें अपना रिजल्ट चेक।

उम्मीदवारों से निवेदन किया जाता है कि आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन में दी गई सम्पूर्ण जानकारी को एक बार अवश्य पढ़ लें ताकि आवेदन करते समय किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Important Links

Official WebsiteClick Here
Official NotificationClick Here
Online Apply LinkClick Here

शिक्षा से संबंधित और जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।