TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

UP Junior Engineer Vacancy 2024: उत्तर प्रदेश में निकली जूनियर इंजीनियर के 2847 पदों पर भर्ती, जल्द शुरू होगा ऑनलाइन आवेदन।

UP Junior Engineer Vacancy 2024: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर के 2847 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन किया जारी, ऑनलाइन आवेदन 7 मई से होंगे शुरू।

UP Junior Engineer Vacancy 2024

UP Junior Engineer Vacancy 2024

उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर की भर्ती की तैयारी करने वाले लाखों युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर सिविल के 2847 पदों को भरने के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार हमारे इस लेख के साथ बने रहें, हम आपको इन पदों के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देंगे।

इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 7 मई 2024 से शुरू होगी और यह आवेदन प्रक्रिया 7 जून 2024 तक चलेगी। 7 जून के बाद किसी भी उम्मीदवार का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

जूनियर इंजीनियर के पदों का विवरण

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न विभागों में जूनियर इंजीनियर सिविल के स्थाई और अस्थाई पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, जूनियर इंजीनियर सिविल के कुल 2847 रिक्त पद भरे जाएंगे, जिनमें से कुछ पद स्थाई और कुछ पद अस्थाई रूप से भरे जाएंगे।

Read Also  RPSC School Lecturer Recruitment 2024: राजस्थान में निकली School Lecturer के 52 पदों पर भर्ती, 29 फरवरी आवेदन करने की अंतिम तिथि।

इन पदों का कैटेगरीवाइज विवरण इस प्रकार से है:-

Post NameGenOBCEWSSCSTTotal
Junior Engineer(Civil)1324766279447312847

जूनियर इंजीनियर के पदों की शैक्षिक योग्यता

इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता इस प्रकार है:-

Name of PostEducational Qualification
Junior Engineer(Civil)UPSSSC PET 2023 Score Card
Diploma in Civil Engineering

आयु सीमा

न्यूनतम आयु – 21 वर्ष

अधिकतम आयु – 40 वर्ष

जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित न्यूनतम आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक होनी आवश्यक है। आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी।

उत्तर प्रदेश राज्य से संबंधित अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग को उत्तर प्रदेश के सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

Gen/ OBC/ EWSRs. 25/-
SC/ ST/ FemaleRs. 25/-
Mode of Fee PaymentOnline

Important Links

Official WebsiteClick Here
Official NotificationClick Here

शिक्षा से संबंधित और जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।