TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Rolls Royce Spectre EV :- अब होगी सभी EV कारों की छुट्टी क्योंकि कल भारत में सभी EV कारों का किंग लॉन्च होने जा रहा है।

Rolls Royce Spectre EV :- जैसे-जैसे समय बिता जा रहा है, लोग पेट्रोल और डीजल से EV कारों में शिफ्ट होने लगे हैं, इसी को देखते हुए दुनिया की सबसे बेहतरीन कार कंपनी रोल्स रॉयस ने भी अपनी ईवी कारें लॉन्च करना शुरू कर दिया था, लेकिन अब रोल्स रॉयस कल यानी 19 जनवरी 2024 को अपनी Rolls Royce Spectre EV को लॉन्च करने जा रही है। हालांकि रोल्स रॉयस स्पेक्टर का इंजन वाला Varient भारत में पहले ही उपलब्ध है। आइए जानें Rolls Royce Spectre EV में बाकी EV कारों से अलग क्या है।

Rolls Royce Spectre EV कीमत

रोल्स रॉयस लक्जरी सेगमेंट की कारें बनाने के लिए बहुत प्रसिद्ध है, इसलिए रोल्स रॉयस की सभी कारों की कीमत करोड़ों में होती है। इसी तरह रोल्स रॉयस स्पेक्टर ईवी की कीमत भी हमें 7-9 करोड़ रुपये एक्स शोरूम देखने को मिल सकती है, ऐसा इसलिए क्योंकि रोल्स रॉयस अपनी कारों की बारीकियों पर बहुत अधिक ध्यान देता है और रोल्स रॉयस को ज्यादा से ज्यादा हाथ से बनाया जाता है। और अभी तक इसकी कीमत की कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

Read Also  Xiaomi Electric Cars :- स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी अपनी धासू इलेक्ट्रिक कारें लाने जा रही है

Rolls Royce Spectre EV परफॉर्मेंस:

रोल्स रॉयस की इस बेहतरीन कार में हमें 102 किलोवॉट की लिथियम-आयन बैटरी देखने को मिलेगी जो पूरे 520 किलोमीटर का रेंज निकालकर देने वाली है और इसके साथ इस कार को पावर देने के लिए लगा मोटर 430 किलोवॉट की पावर और 900 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है जो इस गाड़ी को बेहद पावरफ़ुल बनाता है। रोल्स रॉयस स्पेक्टर ईवी के इस पावरफ़ुल मोटर के कारण यह गाड़ी 0-100 मात्र 4.4 सेकंड्स में पहुंच जाती है।

Rolls Royce Spectre EV डिज़ाइन और फ़ीचर्स

रोल्स रॉयस की सभी कारों का डिज़ाइन बहुत क्लासिक सा होता है, इसलिए यह गाड़ी भी हमें प्योर क्लासिक लुक्स में देखने को मिलने वाली है। रोल्स रॉयस स्पेक्टर ईवी में हमें रोल्स रॉयस स्पेक्टर के इंजन वाले वेरिएंट्स के बहुत से डिज़ाइन देखने को मिलने वाले हैं। इसके साथ स्पेक्टर ईवी में हमें एक बड़ा सिग्नेचर पैंटियन फ्रंट ग्रिल देखने को मिलेगा जो इस कार को मैसिव लुक देने वाला है और यह ग्रिल एलईडी एल्युमिनेशन फीचर के साथ देखने को मिलने वाला है। इसमें हमें स्प्लिट हेडलैम्प्स और रोल्स रॉयस की शान spirit of ecstacy एम्ब्लम देखने को मिलेगा। इसके साथ इस गाड़ी में हमें 23 इंच के एलॉय व्हील्स देखने को मिलने वाले हैं। इसके साथ पीछे की तरफ हमें वर्टिकल एलईडी टेल लाइट देखने को मिलने वाली है और इसके साथ इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलने वाला है। इसके साथ पैसेंजर साइड भी हमें एक टच स्क्रीन देखने को मिलने वाला है और इसमें हमें लेवल 1 का एडवांस ड्राइव असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी देखने को मिलने वाला है।

Read Also  Kinetic E Luna: 'फिर से चल, मेरी लुना', मिडिल क्लास फैमिली की पहली पसंद, Luna, नए अवतार में आ रही है।

ऐसी और भी जानकारी के लिए लिंक पर टैप करें