TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

TATA Car Price Hike: 1 फरवरी से महंगे हो जाएंगे टाटा मोटर्स के पैसेंजर वाहन

TATA Car Price Hike: यह बढ़ोतरी इनपुट लागत में हुई वृद्धि को आंशिक रूप से संतुलित करने के लिए की गई है।

TATA Car Price Hike
टाटा मोटर्स की ओर से जारी बयान के अनुसार, यह बढ़ोतरी 1 फरवरी, 2024 से लागू होगी।

TATA Car Price Hike: घरेलू दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी TATA Motors की ओर से रविवार को जारी बयान के अनुसार, कंपनी अपने सभी पैसेंजर वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने वाली है। कंपनी का कहना है कि इनपुट लागत में बढ़ोतरी होने के कारण यह फैसला लिया गया है। कितनी होगी बढ़ोतरी? किन वाहनों पर असर पड़ेगा? सभी जानकारी हम आपको देंगे, हमारे साथ बने रहिए।

TATA Car Price Hike

टाटा मोटर्स की ओर से जारी बयान के अनुसार, यह बढ़ोतरी 1 फरवरी, 2024 से लागू होगी। कंपनी ने सूचित किया है कि यह बढ़ोतरी इनपुट लागत में हुई वृद्धि को आंशिक रूप से संतुलित करने के लिए की गई है।

विशेषकर, कंपनी ने अपने commercial वाहन मॉडल्स के लिए मूल्य बढ़ोतरी की घोषणा की है, जिसमें Tata Ace, Tata Intra, Tata Winger और पैसेंजर वाहन शामिल हैं।

कितनी होगी बढ़ोतरी ?

अभी तक कंपनी की ओर से नई कीमतों का खुलासा नहीं हुआ है। कंपनी ने रविवार को जानकारी दी है कि इनपुट लागतों में बढ़ोतरी होने के कारण, कंपनी अपने पैसेंजर वाहनों पर 0.7 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने जा रही है। इन वाहनों की बढ़ी हुई कीमतें क्या होगी, यह अगले महीने ही पता चलेगा। अभी तक कंपनी ने ऐसी कोई जानकारी साझा नहीं की है।

Read Also  Kinetic E Luna: 'फिर से चल, मेरी लुना', मिडिल क्लास फैमिली की पहली पसंद, Luna, नए अवतार में आ रही है।

दूसरी कंपनियाँ भी कीमतों में बढ़ोतरी कर चुकी हैं

टाटा मोटर्स से पहले मारुति सुजुकी ने भी अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। मारुति ने अपने वाहन पोर्टफोलियो में 0.45 प्रतिशत तक की वृद्धि करने का फैसला लिया है जो 16 जनवरी से लागू हो गई है। टाटा और मारुति सुजुकी के अलावा, भारत में और भी कई कंपनियाँ अपनी कीमतों में बढ़ोतरी कर चुकी हैं।

इनपुट लागतों में वृद्धि का हवाला देते हुए, महिंद्रा और महिंद्रा ने भी इस महीने में कीमतों में वृद्धि की थी, साथ ही होंडा कंपनी और लग्ज़री कार डीलर ऑडी ने भी अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की है।

ऑटोमोबाइल से संबंधित और जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें