TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Samsung Flex in and out Display Phone:- CES 2024 इवेंट में सैमसंग ने पेश किया दोनों तरफ़ से फोल्ड होने वाला फ़ोन। इस फ़ोन को देखकर आप हेरान होंगे।

Samsung Flex in and out Display Phone
Samsung Flex in and out Display Phone: सैमसंग ने CES 2024 में एक ऐसे डिस्प्ले वाले फ़ोन को पेश किया है, जिसे आगे और पीछे यानी दोनों तरफ से मोड़ सकते हैं, और दोनों तरफ से इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

Samsung Flex in and out Display Phone:- अमेरिका के लॉस वेगस में CES 2024 का आयोजन चल रहा है। इस इवेंट की शुरुआत 9 जनवरी, यानी कल, से हुई है, और दुनियाभर की इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां इस इवेंट में अपने-अपने नए और आधुनिक तकनीकों वाले डिवाइस को पेश कर रही हैं।

ऐसे में, अगर बात लेटेस्ट और मॉडर्न इनोवेशन की हो तो दुनिया की सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन कंपनियों में से एक, सैमसंग, कैसे पीछे रह सकती है? सैमसंग कंपनी भी इवेंट में अपने लेटेस्ट इनोवेशन वाले डिवाइस पेश कर रही है। उनमें से एक डिवाइस ऐसा है, जिसे आप नेक्स्ट-लेवल इनोवेशन भी कह सकते हैं। सैमसंग पिछले कुछ सालों से फोल्डेबल और फ्लिप डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन पेश कर रही है।

Samsung Flex in and out Display Phone:- सैमसंग ने प्रदर्शन किया दोनों ओर मुड़ने वाली स्क्रीन का।

सैमसंग के बाद Oppo, Vivo, Motorola जैसी कई कंपनियों ने मुड़ने वाले स्मार्टफोन्स को मार्केट में पेश किया है, सैमसंग अब अपने फ्लिप और फोल्डेबल फोन में भी नए और खास इनोवेशन करने जा रही है, जिसका एक नमूना साउथ कोरिया की इस कंपनी ने CES इवेंट में भी दिखाया है।

Samsung Flex in and out Display Phone

CES 2024 इवेंट में सैमसंग ने 360 डिग्री फ्लेक्स इन एंड आउट डिस्प्ले का कॉन्सेप्ट पेश किया है। इस डिस्प्ले की खासियत है कि यह दोनों तरफ मुड़ सकता है। अभी तक सैमसंग या किसी भी अन्य कंपनी के फ्लिप या फोल्ड फोन में आपने देखा होगा कि डिस्प्ले बैक साइड से मुड़ते हैं, लेकिन आप ने फ्रंट साइड से मुड़ने वाले डिस्प्ले नहीं देखा होगा। सैमसंग ने इस बार अपने फ्लिप डिस्प्ले को आगे की साइड से मोड़कर एक स्मार्टफोन की दुनिया को एक नया इनोवेशन दिखाया है।

Read Also  Apple यूज़र्स के लिए सरकार ने चेतावनी जारी की है, जल्दी से जल्दी कर ले ये काम।

Samsung Flex in and out Display Phone:- फोल्डेबल फोन के लिए डिस्प्ले

यूज़र्स सैमसंग के इस डिस्प्ले को आगे से मोड़ने के बाद भी इस्तेमाल कर पाएंगे। सैमसंग ने अपने इस 360-डिग्री ‘फ्लेक्स इन एंड आउट’ डिस्प्ले के टिकाऊ होने का दावा किया है। कंपनी ने बताया कि उनके इस फोन का नया इनोवेशन यूज़र्स को कंटेंट देखने के लिए बाहरी डिस्प्ले की जरूरत को खत्म कर देगा क्योंकि यूज़र्स फोन बंद होने के बाद भी अंदर की स्क्रीन का ही इस्तेमाल कर पाएंगे।

Samsung Flex in and out Display

इसके अलावा कंपनी ने इस इवेंट में दिखाया कि उनके लेटेस्ट क्लैमशेल-स्टाइल फोल्डेबल फोन में एक बाहरी डिस्प्ले भी होगा। इस स्मार्टफोन को भी यूज़र्स आगे और पीछे दोनों ओर मोड़ पाएंगे, और 360 डिग्री फोल्डिंग डिस्प्ले की मदद से यूज़र्स स्क्रीन के मुड़े होने के बाद भी यूज़ कर पाएंगे। यह एक ऑटोमैटिव ओलेड डिस्प्ले होगा।

हालांकि, सैमसंग ने अभी तक अपने इस लेटेस्ट इनोवेशन के साथ किसी अगले आने वाले स्मार्टफोन का ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है कि कंपनी अपने आने वाले फोल्डेबल और फ्लिप फोन को इन नई टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च कर सकती है।

Read Also  Erazer K30 Pad 12.6 Inch: लेनोवो ने 12.6 इंच डिस्प्ले, 12 जीबी रैम, और 12000mAh बैटरी के साथ एक जबरदस्त टैबलेट लॉन्च किया है।

ऐसे ही और टेक रिलेटेड आर्टिकल्स पढ़ने के लिए Tune करे www.taazatales.com