TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Stranger Things की इलेवन से जुड़ी 5 खास बातें जो आप नहीं जानते।

© Millie Bobby Brown Instagram

मिली बॉबी ब्राउन, जिन्हें नेटफ्लिक्स के मशहूर शो Stranger Things में Eleven के नाम से जाना जाता है, का जन्म 19 फरवरी, 2004 को हुआ था। मिली का एक बड़ा भाई है जिसका नाम है चार्ली (Charlie) और उसकी एक बड़ी बहन है जिसका नाम है पेज (Paige) और आवा (Ava) नाम की छोटी बहन है। मिली बॉबी ब्राउन के माता-पिता का नाम रॉबर्ट और केली ब्राउन है।

Stranger Things में Eleven
© Millie Bobby Brown Instagram

Stranger Things मिली बॉबी ब्राउन की कुछ खास बातें

मिली बॉबी ब्राउन को 2 इमी अवॉर्ड्स भी मिले, पहला ‘आउटस्टैंडिंग सपोर्टिंग एक्ट्रेस इन ड्रामा सीरीज’ का और उन्हें ‘स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवॉर्ड’ में ‘आउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस बाय ए फीमेल एक्टर’ का भी पुरस्कार मिला हुआ है।

मिली बॉबी ब्राउन पहली ऐसी युवा बनीं जिन्हें 2018 में यूनिसेफ (UNICEF) गुडविल एम्बेसडर के लिए भी नियुक्त किया गया। मिली बॉबी ब्राउन यूनिसेफ के #GoBlue अभियान से जुड़ी हुई है।

Millie Bobby Brown stranger things
© Millie Bobby Brown Instagram

मिली बॉबी ब्राउन ने बताया कि जब वह पैदा हुई थी, तो उन्हें एक कान से कम सुनाई देता था। और कुछ सालों बाद उस कान से बिल्कुल सुनाई नहीं देता था। इसके बाद भी उन्होंने अभिनेत्री बनने का सफर जारी रखा और सफलता प्राप्त की।

Read Also  Animal OTT Release: अब घर बैठे देख पाएंगे रणबीर की 'एनिमल' फिल्म।

मिली बॉबी ब्राउन ने गोडज़िला: किंग ऑफ़ द मॉन्स्टर्स (2019) फिल्म के साथ अपना फ़ीचर फ़िल्म में सफ़र शुरू किया। उसके बाद उन्होंने नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘एनोला होल्म्स’ (2020) में भी काम किया

Millie Bobby Brown ELeven stranger Things
© Millie Bobby Brown Instagram

मिली बॉबी ब्राउन ने 2019 में अपनी ग्रेट-ग्रैंडमदर के नाम पर वीगन मेकअप और स्किंकेयर ब्रांड भी लॉन्च किया। जिसका नाम है फ्लोरेंस बाय मिल्स ब्यूटी (florence by mills beauty)

मिली बॉबी ब्राउन की उम्र 18 साल होने के बाद भी वह स्ट्रेंजर थिंग्स (Stranger Things) की सबसे ज्यादा वेतन वाली सदस्यों में से एक हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्हें विनोना रायडर के बराबर ही वेतन दिया जाता है। कई स्रोतों के अनुसार, उन्हें स्ट्रेंजर थिंग्स (Stranger Things) के प्रति एपिसोड के लिए लगभग $300,000 से $350,000 के बीच डॉलर मिलते हैं।

मिली बॉबी ब्राउन के परिवार के सदस्यों के नाम क्या हैं?

मिली के परिवार में उनके बड़े भाई चार्ली, बड़ी बहन पेज, और छोटी बहन आवा शामिल हैं। माता-पिता का नाम रॉबर्ट और केली ब्राउन है।

मिली बॉबी ब्राउन का जन्म कब हुआ था?

मिली बॉबी ब्राउन का जन्म 19 फरवरी, 2004 को हुआ था।