TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Vivek Bindra :- जी ने अपने Business की शुरुआत कहां से की?

अगर आप व्यापार के क्षेत्र में कुछ करना चाहते हैं तो आपने विवेक बिंद्रा जी का नाम जरूर सुना होगा। विवेक बिंद्रा जी का जन्म 1982 में हुआ था और उन्होंने एक गरीब परिवार में जन्म लेकर खुद को व्यापार का बादशाह बना लिया। इन्हें देखकर हमें बहुत प्रेरणा मिलती है कि कैसे कोई गरीब परिवार का व्यक्ति आज दुनिया के हर सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है।

Vivek Bindra Income Sources

विवेक बिंद्रा का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा, उन्होंने एक गरीब परिवार में जन्म लिया और आज 3000 करोड़ से अधिक के मालिक हैं। व्यापार और उद्यम के क्षेत्र में सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल विवेक बिंद्रा जी का है, जिसमें वे हमें प्रेरणा और व्यापार से संबंधित जानकारी प्रदान करते हैं। इसके अलावा, उन्होंने एशिया का सबसे बेस्ट मोटिवेशनल स्पीकर का पुरस्कार भी जीता है। विवेक बिंद्रा जी की प्रमुख आय का स्रोत उनकी कंपनी बड़ा बिजनेस है, जिसका मुख्यालय दिल्ली में है और जिसके माध्यम से वे लोगों को व्यापार का ज्ञान प्रदान करते हैं।

Vivek Bindra Biography (जीवनचरित्र)

जब विवेक बिंद्रा सिर्फ 3 साल के थे, तब उनके पिता का देहांत हो गया था, इसके बाद विवेक बिंद्रा जी अकेला महसूस करने लग गए क्योंकि उनके पिता के देहांत के बाद उनकी मां ने दूसरी शादी कर ली थी। इसके बाद उन्होंने अपना आगे का जीवन अपने चाचा के घर जाकर बिताया। विवेक बिंद्रा जी बचपन से ही पढ़ाई में बहुत होशियार थे, पढ़ाई के साथ साथ उनकी खेल में भी रुचि थी। विवेक बिंद्रा जी ने संत जेवियर कॉलेज से बीबीए डिग्री हासिल की और एमबीए करने के लिए वे अमेरिका जाना चाहते थे लेकिन पैसे ना होने की मजबूरी के कारण उनका यह सपना अधूरा रह गया, फिर उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी नोएडा से एमबीए डिग्री प्राप्त की।

डॉ. विवेक बिंद्रा की कंपनी वर्तमान समय में 3000 करोड़ से अधिक हो चुकी है, सबसे जल्दी बढ़ने वाली कंपनियों में से एक है। उन्होंने 2019 में इस कंपनी को शुरू किया था और सिर्फ 3 साल में इनकी कंपनी 3000 करोड़ की बन चुकी थी। इसके साथ विवेक बिंद्रा जी को उनके यूट्यूब चैनल से भी अच्छी आय प्राप्त होती है, आज की तारीख में उनके यूट्यूब पर 21.4 मिलियन सब्सक्राइबर हैं, विवेक बिंद्रा जी की नेट वर्थ आज 90 करोड़ रुपए के आस-पास सालाना हो सकती है।

Read Also  Business Idea :- यह कम बजट का बिज़नेस आपको मालामाल बना देगा।

Vivek Bindra All Detail With Table

विवेक बिंद्रा जी का नामडॉ. विवेक बिंद्रा
जन्म तिथि1982
जन्म स्थान(जन्म गरीब परिवार में)
शिक्षा– बीबीए, संत जेवियर कॉलेज से <br> – एमबीए, एमिटी यूनिवर्सिटी नोएडा से
व्यापार यात्रा शुरू करने का समय2019
मुख्यालयबड़ा बिजनेस, दिल्ली
कंपनीबड़ा बिजनेस (व्यापार और उद्यम के क्षेत्र में)
यूट्यूब चैनलसबसे बड़ा यूट्यूब चैनल विवेक बिंद्रा का है, जो मोटिवेशन और व्यापार से संबंधित जानकारी प्रदान करता है।
अवार्डएशिया का सबसे बेस्ट मोटिवेशनल स्पीकर
आय का स्रोत– व्यापार और उद्यम से जुड़ी उनकी कंपनी “बड़ा बिजनेस
यूट्यूब सब्सक्राइबर21.4 मिलियन सब्सक्राइबर (जनवरी 2023 की तारीख में)
नेट वर्थआज 90 करोड़ रुपए के आस-पास (अनुमानित सालाना)

ऐसे और सफल Business Mans की जानकारी प्राप्त करने के लिए लिंक पर टैप करें Click Here ताकि आपको अपने लिए एक अच्छा Business Idea मिल सके।