TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Success Story :- एक साधारण परिवार में जन्म लिया और आज बुर्ज खलीफा को समझते हैं खिलौना।

Success Story :- दुबई में स्थित बुर्ज खलीफा सबसे ऊची इमारत है, हर भारतीय का सपना होता है कि वह बुर्ज खलीफा में घूमने जाए, लेकिन आज हम जिनकी बात करने जा रहे हैं, उन्होंने बुर्ज खलीफा को बिलकुल खिलौना समझा हुआ है क्योंकि उन्होंने बुर्ज खलीफा में 1 या 2 नहीं बल्कि पूरे 22 लक्जरी एपार्टमेंट्स खरीद रखे हैं। आइए जानते हैं एक साधारण परिवार से जन्म लेने वाले इंसान जॉर्ज वी नेरेपेरम्बिल के बारे में।

Success Story

जॉर्ज वी नेरेपेरम्बिल Biography

जॉर्ज वी नेरेपेरम्बिल का जन्म केरल में हुआ था, ये एक मध्य-आय परिवार में जन्म लेने वाले व्यक्ति थे, लेकिन जिस उम्र में बच्चे खेलते हैं, उस 11 साल की उम्र में उन्हें काम करना पड़ा, वह कैश क्रॉप्स के व्यापार में अपने परिवार की मदद करते थे। उनके तेज दिमाग ने उन्हें एक आइडिया दिया और वह बचे हुए कपास से गोंद बनाने का काम भी करने लगे, इस काम से उन्हें काफी अच्छा मुनाफा हो रहा था। लेकिन 1976 में जॉर्ज वी नेरेपेरम्बिल को शारजाह जाना पड़ा, वहां जाकर उनकी किस्मत ने बहुत बड़ी पलटी मारी और आज दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्जखलीफा में उनके 22 एपार्टमेंट्स हैं।

Success Story

जॉर्ज वी नेरेपेरम्बिल ने क्यों खरीदे 22 एपार्टमेंट्स

जॉर्ज वी नेरेपेरम्बिल के दुबई की उच्च इमारत में 22 एपार्टमेंट्स खरीदने की वजह बहुत खास थी, उनके किसी रिश्तेदार ने उनका बहुत मजाक उड़ाया, उनके रिश्तेदार ने कहा कि तुम कभी भी बुर्ज खलीफा में नहीं जा पाओगे इस बात को जॉर्ज वी नेरेपेरम्बिल ने दिल पर लिया और एक चुनौती की तरह मान ली। 2010 में उन्होंने बुर्जखलीफा में एक एपार्टमेंट किराए पर लिया और उसमें रहने लगे। देखते ही देखते धीरे-धीरे उन्होंने बुर्जखलीफा में 22 एपार्टमेंट्स खरीद लिए।

Success Story

GEO ग्रुप ऑफ कंपनी

जॉर्ज ने एक कंपनी शुरू की, “GEO ग्रुप ऑफ कंपनी” इस कंपनी ने जॉर्ज की किस्मत ही पलट दी, आज उनकी नेटवर्थ 4800 करोड़ रुपये है। आज जॉर्ज के बुर्जखलीफा में 22 लक्जरी एपार्टमेंट्स हैं जिस एपार्टमेंट में जॉर्ज रहते हैं, उसमें सोने की परत लगी हुई है। जॉर्ज को Luxury कारों का भी बहुत शौक है, जॉर्ज को देखकर लगता है कि अगर किसी इंसान में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो उसे दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती।

Read Also  Paytm Bank : - Paytm उपयोगकर्ताओं के लिए चिंता का विषय, RBI ने Paytm को दिया बड़ा झटका

ऐसे और भी सफल Business mans की Storys देखने के लिए लिंक पर टैप करें