TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Wrinkle Cure :- एक हफ्ते में झुरियाँ हो जाएंगी गायब, बस करनी होगी ये 5 चीजें

Wrinkle Cure :- क्या आप भी अपने चेहरे की झुरियों से परेशान हैं तो अब आपको परेशान होने की कोई भी जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपके लिए ये 5 देसी नुस्खे लेकर आए हैं जो सिर्फ एक हफ्ते में आपकी झुरियों में कमी करने में सक्षम हैं, चाहे आपकी उम्र 15 साल हो या 50 साल, ये देसी नुस्खे आपकी झुरियों को एक हफ्ते में कम कर देंगे। चलिए जानें क्या हैं ये 5 नुस्खे।

1. एलोवेरा जेल

Wrinkle Cure

एलोवेरा एक ऐसा प्राकृतिक पौधा है जिससे आपकी कई सारी बीमारियाँ दूर हो सकती हैं, और एलोवेरा जेल आपकी झुरियों को कम करने में आपकी मदद करता है। आप एलोवेरा जेल को रात में फेस मास्क की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं, इसे लगातार करना होगा लगभग 7 दिनों में, यह अपना असर दिखाना शुरू कर देगा।

2. बादाम तेल

रात को सोने से पहले आप दो से तीन बूंद बादाम का तेल लेकर अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज कीजिए और फिर सो जाइए, यह आपके चेहरे पर फेस मास्क का काम करेगा। बादाम तेल बहुत सारे पोषण से भरपूर होता है जो आपके चेहरे की अंदरूनी कोशिकाओं को स्वस्थ बनाता है।

Read Also  Eye Care :- आँखों की रोशनी इतनी बढ़ जाएगी कि चाँद पर चंद्रयान-3 को भी देख पाओगे, बस अपनाने होंगे ये नुस्खे।

3. विटामिन ई

विटामिन ई आपकी त्वचा के लिए बहुत ही लाभदायक होता है, यह त्वचा में मौजूद एलास्टिसिटी को बढ़ाता है और कोलेजन के स्तर को बनाए रखने में मदद करता है। विटामिन ई को आप खा भी सकते हैं और चेहरे पर लगा भी सकते हैं।

4. पानी और नींद

Wrinkle Cure

हमारे शरीर का करीब 70% हिस्सा सिर्फ पानी है, इसलिए हम जितना अधिक पानी पीएंगे हमारा शरीर स्वस्थ रहेगा और ज्यादा पानी का सेवन करने से आपके चेहरे में निखार आता है और आपकी त्वचा भी टाइट होती है। इसके अलावा, अगर आप पूरी नींद नहीं ले पा रहे तो ये भी एक बड़ी समस्या है, अगर आप अपनी नींद 9 से 12 घंटे तक नहीं करते हैं तो आपके चेहरे में मौजूद कोशिकाएं हील नहीं हो पातीं और ढीली होने लगती हैं। इसलिए हमें 9 से 12 घंटे तक की अच्छी नींद लेनी चाहिए।

5. फल और हरी सब्जियाँ

अगर आप अपनी झुरियों से परेशान हैं तो फल और हरी सब्जियाँ किसी वरदान से कम नहीं हैं। आप रोजाना फल और हरी सब्जियों का सेवन करें, लेकिन ध्यान रहे कि फल और सब्जियाँ ताजगी से होनी चाहिए। फल और सब्जियों का दैहिक इस्तेमाल करने से आपके शरीर में मौजूद कोशिकाएं हेल्दी होने लगती हैं, जिससे उनमें खींचाव आता है और आपकी त्वचा धीरे-धीरे टाइट होने लगती है।

Read Also  5 Energy Boosting Winter Vegetables: शरीर को कड़ाके की सर्दी में भी रखेगी गरम और हड्डियों को करेगी मजबूत, ये 5 सब्जियाँ

Disclaimer :- सलाह सहित यह लेख केवल सामान्य जानकारी प्रदान करता है और यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सक की राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। TaazaTales इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता।

ऐसी और भी जानकारी के लिए लिंक पर टैप करें