TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Yakuza Karishma Electric Car: यह है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार जिसमें फीचर्स की है भरमार, इसके सामने स्कूटर, मोटरसाइकिल सब हैं बेकार।

Yakuza Karishma Electric Car
Yakuza Karishma Electric Car- पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडो, वेंटिलेटेड रूफ सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर, एयर कंडीशनिंग, और रीजनरेटिव ब्रेकिंग जैसे फीचर्स से भरपूर

Yakuza Karishma Electric Car

भारतीयों का इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति क्रेज दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। जिसे देखते हुए बड़ी-बड़ी कंपनियाँ इलेक्ट्रिक वाहनों को मार्केट में पेश करने की रेस में लगी हुई हैं। भारतीय मार्केट में आपको एक से एक बढ़िया इलेक्ट्रिक गाड़ी देखने को मिल जाएगी। पर इन गाड़ियों की कीमत की बात करें तो इनकी कीमत पेट्रोल और डीजल की गाड़ियों की तुलना में बहुत अधिक होती है, ऐसे में आम लोगों के लिए इसे ख़रीदने का सपना सिर्फ सपना बन कर ही रह जाता है।

अगर आप भी एक दमदार इलेक्ट्रिक कार ख़रीदना चाहते हैं, और आपका बजट कम है तो घबराएं मत, हम आपको एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको सिर्फ बाइक की कीमत पर मिल जाएगी। हम बात कर रहे हैं Yakuza कंपनी की तरफ से आने वाली कॉम्पैक्ट मिनी इलेक्ट्रिक कार की, जिसका नाम है – Yakuza Karishma Electric Car, जिसमें आपको मिलेंगे दमदार फीचर्स।

Yakuza Karishma Electric Car के फीचर्स

इस कार में कंपनी ने फीचर्स के मामले में कोई कमी नहीं छोड़ी है, इसमें आपको भर-भर के फीचर्स मिलते हैं। इसमें एरोडायनामिक डिजाइन, ड्यूअल कलर टोन, एलईडी हेडलैंप, स्टाइलिश टेल लैंप, बोल्ड एलईडी डीआरएल, स्टाइलिश ग्रिल, और एलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Yakuza Karishma Electric Car
Yakuza Karishma Electric Car

इसके अलावा, आपको इसमें पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडो, वेंटिलेटेड रूफ सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर, एयर कंडीशनिंग, और रीजनरेटिव ब्रेकिंग जैसे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

Read Also  TATA Car Price Hike: 1 फरवरी से महंगे हो जाएंगे टाटा मोटर्स के पैसेंजर वाहन

Yakuza Karishma Electric Car में मिलता है पावरफुल बैटरी पैक

Yakuza ने अपनी इलेक्ट्रिक कार में 60V42Ah पावरफुल बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जो इस कार को अच्छी रेंज प्रदान करता है। अगर इस कार की रेंज की बात करें तो यह कार सिंगल चार्ज में 50 से 60 किलोमीटर तक की रेंज आराम से निकाल कर देती है। यह कार फुल चार्ज होने में लगभग 6 से 7 घंटे लेती है। अगर इस कार की पावर की बात करें तो यह कार 0 से 40 किलोमीटर की स्पीड पकड़ने में मात्र 12 सेकंड का समय लगाती है।

Yakuza Karishma Electric Car
Yakuza Karishma Electric Car

Yakuza Karishma Electric Car में सेफ्टी की कोई कमी नहीं

चाहे इस कार की कीमत कंपनी ने कम क्यों ना रखी हो, पर इसके सेफ्टी फीचर्स में कोई कमी नहीं छोड़ी है। कंपनी ने इस कार में आपको सेफ्टी फीचर्स के तौर पर एयरबैग, ABS with EBD, सीट बेल्ट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए हैं।

Yakuza Karishma Electric Car की कीमत

यह कार एक छोटे परिवार के लिए परफेक्ट कार है। इसकी कीमत चाहे कम क्यों ना हो, पर फ़ीचर्स की कोई कमी नहीं है। इस कार की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत 1.70 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी है।

Read Also  Haryana: मेक इन इंडिया की और अग्रसर हरियाणा, इलेक्ट्रिक वाहन और लिथियम बैटरी का केंद्र बनने जा रहा हरियाणा|

ऑटोमोबाइल से संबंधित और जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें