TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

Ford Endeavour :- क्या Ford फिर से भारत में एंट्री करने वाली है ?

FORD भारत में काफ़ी समय पहले ही चली गई थी लेकिन Ford की गाड़ियां लोगों को बहुत पसंद थीं, उन्हीं में से फ़ोर्ड की एक SUV Ford Endeavour को लोग आज भी बहुत पसंद करते हैं। इस गाड़ी की मांग आज भी इतनी है कि लोग इस गाड़ी के पीछे पागल हैं। फ़ोर्ड की एंडेवर एक पॉवरफ़ुल एसयूवी है, और अगर फ़ोर्ड इंडिया में वापस आती है, तो Fortuner, MG Gloster, Scorpio n जैसी गाड़ियों को भारी नुकसान हो सकता है, क्योंकि अगर यह गाड़ी भारत में फिर से आ गई तो लोग फॉर्चूनर जैसी गाड़ी को छोड़कर एंडेवर को ही खरीदेंगे। चलिए जानें क्या सच में फ़ोर्ड इंडिया में वापसी करने वाला है।

Ford Endeavour की इंडिया में वापसी

फ़ोर्ड ने कुछ हफ्ते पहले ही अपने चेन्नई प्लांट को JSW ग्रुप को बेचने से मना कर दिया था, इसके साथ ही फ़ोर्ड ने भारत में नई पीढ़ी की Ford Endeavour के लिए पेटेंट दायर किया है। सिर्फ़ इतना ही नहीं, फ़ोर्ड ने पिछले कुछ हफ्तों में कुछ नौकरी लिस्टिंग भी की है। अगर इन बातों को ध्यान में रखें तो लगता है कि फ़ोर्ड भारत में फिर से वापसी करने वाली है, लेकिन अब तक इस बात की पक्की पुष्टि नहीं हुई है और फ़ोर्ड ने भी अब तक आधिकारिक घोषणा जारी नहीं की है। अगर फ़ोर्ड Officially कुछ भी ऐलान करता है तो हमारी कोशिश रहेगी कि हम आप तक सबसे पहले जानकारी पहुंचा पाएं।

Read Also  Hero splendor plus 01 edition:- splendor के दीवानों के लिए बड़ी खुशखबरी

डिज़ाइन और लुक्स:

लोग Ford Endeavour की लुक्स और डिज़ाइन पर फिदा थे, लेकिन नई Ford Endeavour का डिज़ाइन पिछली पीढ़ी की एंडेवर से और भी ज्यादा मस्क्युलर है, जो इस गाड़ी को बहुत ही बल्की लुक देता है। अगर बात करें इसके फ्रंट की तो नई फ़ोर्ड एंडेवर में बिल्कुल नए ग्रिल के साथ C शेप में बड़े बड़े एलईडी डीआरएल और एलईडी हेडलैम्प्स देखने को मिलेंगे। Foreign में फ़ोर्ड की एवरेस्ट को ही भारत में इसका नाम बदलकर फ़ोर्ड एंडेवर के नाम से लाया जाएगा। इसके साथ इस गाड़ी की पीछे की बात करें, बैक में एक बिल्कुल ही नया टेलगेट बिल्कुल नए टेललाइट्स के साथ देखने को मिलेगा जो देखने में बहुत सुंदर लगते हैं।

फ़ीचर्स:

फ़ोर्ड एंडेवर की नई पीढ़ी में हमें बहुत से फ़ीचर्स देखने को मिलेंगे जो TOYOTA ने कभी सपने में भी अपनी FORTUNER में नहीं दिए होंगे। एंडेवर में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, वर्टिकली ऑरिएंटेड इन्फोटेलमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले, 360 डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), ट्रैक्शन कंट्रोल, स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल, 7 एयरबैग्स और एडवांस्ड ड्राइविंग एसिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे जो भारत में शायद ही कोई फुल-साइज सयूवी में मिल रहे हों।

Read Also  TATA Car Price Hike: 1 फरवरी से महंगे हो जाएंगे टाटा मोटर्स के पैसेंजर वाहन

इंजन:

इसमें हमें 2.0 लीटर टर्बो डीजल 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ यह इंजन देखने को मिल सकता है जो 168 Bhp की Power और 405 NM के टॉर्क को प्रोड्यूस करेगा और दूसरा इंजन ऑप्शन 2.0 लीटर टर्बो डीजल 10 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ देखने को मिल सकता है जो 208 Bhp की शक्ति और 500 NM के टॉर्क को प्रोड्यूस करेगा जो इस गाड़ी को बेइंतेहा पॉवर देने में इसकी मदद करेगा और इसमें हमें 4×2 और 4×4 दोनों ऑप्शन्स देखने को मिलेंगे।

NOTE :- उपर दी गई सारी तस्वीरें विदेश में बिकने वाली Ford Everest की हैं, लेकिन अगर भारत में Ford Endeavour आती है, तो वह Ford Everest की तरह होगी, क्योंकि विदेश में बिकने वाली Ford Everest को भारत में Ford Endeavour के नाम से ही बेचा जाएगा।

ऐसी और भी नई-नई गाड़ियों की जानकारी के लिए लिंक पर टैप करें।