TaazaTales WhatsApp Channel Join Now
TaazaTales Telegram Channel Join Now

iPhone 16, 16 Pro और 16 Pro Max: आ रहे हैं सुपरफास्ट चिपसेट, पेरिस्कोप लेंस और अन्य बेहतरीन फीचर्स,जानते हैं इनके बारे में

iPhone

iPhone 16 सीरीज को 2024 के अंत में या उसके बाद लॉन्च किया जा सकता है, और लीक्स पहले ही बहुत आ चुकी हैं, जो हमें यह दिखा रही है कि Apple अपने अगले पीढ़ी के iPhones के लिए क्या रखा है। जैसा की हमेशा होता है, इस लाइनअप में चार मॉडल्स होंगे: iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, और iPhone 16 Pro Max। आपको तेज प्रदर्शन, बेहतर कैमरे, और अधिक की उम्मीद है। यहां हम आपको इन लीक्स के आधार पर जानकारी दे रहे हैं।

iPhone 16, 16 Pro, 16 Pro Max: Faster chipset, periscope lens, and what else?

iPhone 16
iPhone 16

Display

कहा जा रहा है कि iPhone 16 Pro और Pro Max में बड़े स्क्रीन हो सकते हैं, जिसमें Pro मॉडल में 6.3 इंच की डिस्प्ले शामिल हो सकती है और Pro Max मॉडल में एक विशाल 6.9 इंच का स्क्रीन हो सकता है। यह Video और गेमिंग अनुभव में सुधार कर सकता है, हालांकि इन बड़े फोन्स को एक हाथ से संभालना एक चुनौती हो सकती है। वर्तमान में, सामान्य iPhone 16 और iPhone 16 Plus की बात करें, तो उम्मीद है कि वे अपने पुराने iPhone की तरह स्क्रीन साइज को बनाए रखें, जिसमें क्रमशः 6.1 इंच और 6.7 इंच की स्क्रीनें शामिल हो सकती हैं। इसके अलावा, अफवाहें हैं कि सामान्य iPhone 16 में अंत में 120Hz की रिफ्रेश रेट का समर्थन मिल सकता है, जो बेहतरीन वीडियो गुणवत्ता प्रदान कर सकता है।

Read Also  Google pixel 7A महा लूट, कंपनी ने घटा दिए ₹11000, Iphone वाले भी टूट पड़े

Processor

प्रो सीरीज को शायद updated A18 Pro चिपसेट्स के साथ लैस किया जाएगा, जबकि standard मॉडल्स में A17 चिप का updated version शामिल हो सकता है। Pro मॉडल्स में हीट डिसिपेशन को सुधारने के लिए ग्रेफीन को शामिल करने के बारे में भी अटकलें हैं। हालांकि, चिपसेट्स पर अधिक विवरण का इंतजार है।

Camera

हालांकि कैमरा अपग्रेड्स पर जानकारी कम है, लीक्स से पता चलता है कि 48-मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड लेंस के साथ बेहतर लो-लाइट इमेजिंग के लिए, हो सकते हैं। प्रो Max वेरिएंट में एक एडवांस्ड एट-पार्ट हाइब्रिड लेंस और प्रो मॉडल्स के लिए 5x टेलीफोटो लेंस को शामिल कर सकता है। कुछ अन्य लीक्स से यह भी यही पता चलता है कि iPhone 16 Pro मॉडल्स periscope लेंस के साथ आ सकते हैं, मैक्स मॉडल पर 6x ऑप्टिकल जूम के सपोर्ट के साथ आ सकता है। ऐसा होने की संभावना है कि 5x प्रो मॉडल के लिए सीमित रह सकता है और Max वेरिएंट लीक्स के अनुसार बेहतर जूम क्षमता प्राप्त करेगा।

Battery and fast Charge

लीक्स इशारा कर रही हैं कि iPhone 16 सीरीज के लिए बड़ी बैटरी हो सकती हैं, जिसमें प्रो Max मॉडल को एक बड़े 4,676mAh के बैटरी की आशा है। iPhone 16 के अंदर एक बड़े 3,561mAh के बैटरी हो सकती है, जबकि iPhone 16 Plus मॉडल में एक 4,006mAh के बैटरी की संभावना है। तेज़ 40W तार के चार्जिंग और 20W MagSafe चार्जिंग भी संभावित हैं।

Read Also  Google is going to make 10 crore people rich, money will come directly to your account.

Design

मुख्य डिज़ाइन में बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है, लेकिन iPhone 16 सीरीज़ में एक नई Capture Button हो सकता है, जो तेज़ वीडियो कैप्चरिंग क्षमताओं को प्रदान करेगा। Action Button और सभी मॉडल्स पर पंच-होल डिज़ाइन के साथ एक्शन बटन के जोड़े जाने की भी अफवाहें हैं, साथ ही USB Type-C पोर्ट का उपयोग जारी रखने की भी अफवाहें हैं।

ऐसे ही और टेक रिलेटेड आर्टिकल पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।